Begin typing your search above and press return to search.

Weather News: अभी पीछा नहीं छोड़ेगी बारिश, अगले 24 घंटो के दौरान इन राज्यों के लिए चेतावनी जारी...

Weather News:10 और 11 अप्रैल को जम्मू कश्मीर, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड में गरज के साथ छिटपुट हल्की वर्षा और बर्फबारी और बिजली गिरने की संभावना है। और 13 से 15 अप्रैल के बीच व्यापक रूप से हल्की से मध्यम बारिश और बर्फबारी होने की संभावना है।

Weather News: अभी पीछा नहीं छोड़ेगी बारिश, अगले 24 घंटो के दौरान इन राज्यों के लिए चेतावनी जारी...
X

chhattisgarh, mansoon

By Sandeep Kumar Kadukar

Weather News रायपुर। छत्तीसगढ़ मध्यप्रदेश में सोमवार को जमकर बारिश हुई। छत्तीसगढ़ में तो मंगलवार की तड़के आंधी तूफान के साथ जमकर बारिश देखने को मिली। साथ ही राजधानी रायपुर सहित कुछ जिलों में बर्फबारी भी हुई। मौसम विभाग की माने तो अभी ऐसा ही हाल अगले 24 घंटो के दौरान फिर बनने वाला है। वहीँ, 14 अप्रैल तक कई राज्यों में गरज और बिजली के साथ काफी व्यापक वर्षा हो सकती है। मौसम विभाग ने कई राज्यों के लिए आंधी तूफ़ान के साथ बारिश का अलर्ट जारी किया है।

गरज और बिजली के साथ भीषण वर्षा

अगले 24 घंटों के दौरान, मध्य प्रदेश, विदर्भ, मराठवाड़ा, ओडिशा के कुछ हिस्सों, उत्तरी तेलंगाना, छत्तीसगढ़, सिक्किम, पूर्वी असम, अरुणाचल प्रदेश और दक्षिणी केरल में हल्की से मध्यम बारिश और गरज के साथ बौछारें पड़ सकती हैं।

पश्चिम बंगाल और हिमाचल प्रदेश में हल्की बारिश संभव है। 10 और 11 अप्रैल को जम्मू कश्मीर, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड में गरज के साथ छिटपुट हल्की वर्षा और बर्फबारी और बिजली गिरने की संभावना है। और 13 से 15 अप्रैल के बीच व्यापक रूप से हल्की से मध्यम बारिश और बर्फबारी होने की संभावना है। 10 और 14 अप्रैल के दौरान राजस्थान में गरज और बिजली के साथ छिटपुट हल्की से मध्यम वर्षा हो सकती है और 13 से 15 अप्रैल के बीच उत्तर प्रदेश, पंजाब और हरियाणा में गरज और बिजली के साथ काफी व्यापक वर्षा हो सकती है।

जानिए मौसम विभाग ने क्या कहा

मौसम एजेंसी स्काई मेट वेदर के मुताबिक, उत्तरी तटीय आंध्र प्रदेश से दक्षिण तमिलनाडु तक रॉयलसीमा होते हुए एक ट्रफ/हवा का विच्छेदन निम्न स्तर पर बना हुआ है। उत्तर पूर्वी असम और आसपास के इलाकों में समुद्र तल से 1.5 किमी ऊपर तक चक्रवाती परिसंचरण बना हुआ है। दक्षिणी राजस्थान के सम्मिलन क्षेत्रों पर एक चक्रवाती हवाओं का क्षेत्र बना हुआ है। एक और चक्रवाती परिसंचरण मराठवाड़ा और आसपास के क्षेत्रों पर है। एक ताजा पश्चिमी विक्षोभ मध्य क्षोभमंडलीय पश्चिमी हवाओं में एक गर्त के रूप में देखा जाता है, जिसकी धुरी समुद्र तल से 5.8 किमी ऊपर है। लगभग 32° उत्तर अक्षांश के उत्तर में 60 डिग्री पूर्व देशांतर के साथ चल रहा है।



Sandeep Kumar Kadukar

संदीप कुमार कडुकार: रायपुर के छत्तीसगढ़ कॉलेज से बीकॉम और पंडित रवि शंकर शुक्ल यूनिवर्सिटी से MA पॉलिटिकल साइंस में पीजी करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। मूलतः रायपुर के रहने वाले हैं। पिछले 10 सालों से विभिन्न रीजनल चैनल में काम करने के बाद पिछले सात सालों से NPG.NEWS में रिपोर्टिंग कर रहे हैं।

Read MoreRead Less

Next Story