Begin typing your search above and press return to search.

Weather News: अभी बारिश से नहीं मिलेगी राहत: कई राज्यों में आंधी-तूफ़ान लाएगी तबाही, जारी हुई चेतावनी...

Weather News: अगले 24 घंटों के दौरान, पश्चिमी हिमालय पर हल्की से मध्यम बारिश और बर्फबारी के साथ कुछ भारी बारिश और बर्फबारी हो सकती है। राजस्थान, हरियाणा के कुछ हिस्सों, दिल्ली, पश्चिम उत्तर प्रदेश और मध्य प्रदेश में हल्की से मध्यम बारिश और गरज के साथ धूल भरी आंधी और छिटपुट ओलावृष्टि हो सकती है।

Weather News: अभी बारिश से नहीं मिलेगी राहत: कई राज्यों में आंधी-तूफ़ान लाएगी तबाही, जारी हुई चेतावनी...
X
By Sandeep Kumar Kadukar

Weather News डेस्क। देशभर में मौसम में बदलाव बना हुआ है। इस बीच मौसम विभाग ने 15 अप्रैल के लिए चेतावनी जारी की है। मौसम वैज्ञानिकों के मुताबिक अगले 15 अप्रैल तक यूपी में आंधी-तूफान के साथ भारी बारिश हो सकती है।

मौसम एजेंसी स्काई मेट वेदर के मुताबिक, पश्चिमी विक्षोभ अफगानिस्तान और उससे सटे ईरान के पूर्वी हिस्से में समुद्र तल से 3.1 से 12.6 किलोमीटर ऊपर स्थित है।भारतीय निम्न दबाव का क्षेत्र दक्षिण-पश्चिम राजस्थान और आसपास के क्षेत्रों और संबंधित चक्रवाती परिसंचरण पर स्थित है और औसत समुद्र तल से 3.1 किमी ऊपर तक फैला हुआ है।

एक पूर्व-पश्चिम ट्रफ रेखा दक्षिण-पश्चिमी राजस्थान पर कम दबाव वाले क्षेत्र से जुड़े चक्रवाती परिसंचरण से लेकर दक्षिण उत्तर प्रदेश और दक्षिण बिहार होते हुए पूर्वी झारखंड तक औसत समुद्र तल से 1.5 किमी ऊपर तक फैली हुई है। कोमोरिन क्षेत्र पर एक चक्रवाती हवाओं का क्षेत्र बना हुआ है। एक ट्रफ/हवा का विच्छेदन कोमोरिन क्षेत्र पर उपरोक्त चक्रवाती परिसंचरण से लेकर केरल और आंतरिक कर्नाटक से होते हुए कोंकण और गोवा तक फैला हुआ है। असम पर एक चक्रवाती हवाओं का क्षेत्र बना हुआ है।

अगले 24 घंटे के दौरान अलर्ट

अगले 24 घंटों के दौरान, पश्चिमी हिमालय पर हल्की से मध्यम बारिश और बर्फबारी के साथ कुछ भारी बारिश और बर्फबारी हो सकती है। राजस्थान, हरियाणा के कुछ हिस्सों, दिल्ली, पश्चिम उत्तर प्रदेश और मध्य प्रदेश में हल्की से मध्यम बारिश और गरज के साथ धूल भरी आंधी और छिटपुट ओलावृष्टि हो सकती है।

मराठवाड़ा, विदर्भ, ओडिशा, झारखंड, बिहार और जेनेटिक पश्चिम बंगाल में गरज के साथ कुछ मध्यम बारिश और अलग-अलग जगहों पर ओलावृष्टि हो सकती है। सिक्किम, असम, अरुणाचल प्रदेश, केरल, तमिलनाडु और कर्नाटक में गरज के साथ कुछ मध्यम बारिश के साथ हल्की बारिश संभव है।

वहीँ, पिछले 24 घंटों के दौरान, राजस्थान, हरियाणा, दिल्ली और मध्य प्रदेश के कुछ हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश और गरज के साथ धूल भरी आंधी और छिटपुट ओलावृष्टि हुई।

जम्मू कश्मीर, गिलगित-बाल्टिस्तान, मुजफ्फराबाद और लद्दाख में हल्की से मध्यम बारिश और बर्फबारी हुई।

गुजरात के कच्छ क्षेत्र में एक या दो स्थानों पर मध्यम वर्षा हुई।

केरल और तमिलनाडु में हल्की से मध्यम रेंज में बारिश हुई।

लक्षद्वीप, आंतरिक कर्नाटक, तेलंगाना, विदर्भ, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड और पूर्वी उत्तर प्रदेश, बिहार और सिक्किम में 1-2 स्थानों पर हल्की वर्षा हुई।

Sandeep Kumar Kadukar

संदीप कुमार कडुकार: रायपुर के छत्तीसगढ़ कॉलेज से बीकॉम और पंडित रवि शंकर शुक्ल यूनिवर्सिटी से MA पॉलिटिकल साइंस में पीजी करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। मूलतः रायपुर के रहने वाले हैं। पिछले 10 सालों से विभिन्न रीजनल चैनल में काम करने के बाद पिछले सात सालों से NPG.NEWS में रिपोर्टिंग कर रहे हैं।

Read MoreRead Less

Next Story