Begin typing your search above and press return to search.

Surguja News: इंस्पेक्टर सस्पेंड, संदीप लकड़ा हत्याकांड में आईजी की कार्रवाई, धरने पर बैठा आदिवासी समाज

Surguja News: छत्तीसगढ़ के सरगुजा में हुये संदीप लकड़ा हत्याकांड मामले में आईजी अंकित गर्ग ने बड़ी कार्रवाई की है

Surguja News: इंस्पेक्टर सस्पेंड, संदीप लकड़ा हत्याकांड में आईजी की कार्रवाई, धरने पर बैठा आदिवासी समाज
X
By Sandeep Kumar

Surguja News: सरगुजा। छत्तीसगढ़ के सरगुजा में हुये संदीप लकड़ा हत्याकांड मामले में आईजी अंकित गर्ग ने बड़ी कार्रवाई की है। सीतापुर टीआई रहे इंस्पेक्टर प्रदीप जाॅन लकड़ा को निलंबित कर दिया है। इससे पहले मामले मेें प्रदीप जाॅन लकड़ा को लाइन अटैच किया था।

जानिए मामला

मालूम हो कि सीतापुर थाना क्षेत्र के ग्राम बेलजोरा में रहने वाले आदिवासी युवक संदीप लकड़ा तीन महीने पहले लापता हुआ था। गुमशुदकी की शिकायत लेकर परिजन थाने पहुंचे थे। परिजनों को आरोप है कि थाने की पुलिस ने मामले को गंभीरता से नहीं लिया और केस दर्ज करने को लेकर घुमाते रहे, जिसके बाद आदिवासी समाज ने शिकायत दर्ज करने की मांग को लेकर विरोध प्रदर्शन किया था। विरोध बढ़ता देख पुलिस ने मामले में अपराध दर्ज कर जांच शुरू की। इसी बीच संदीप लकड़ा का शव मैनपाट के ग्राम लुरैना के पानी टंकी के नीचे मिला।

पुसिल ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजकर मामले में पांच लोगों को गिरफतार किया था। हालांकि दो मुख्य आरोपी अभिषेक पांडेय और सहयोगी ड्राइवर फरार थे, जिनकी गिरफ्तारी नहीं हो पाई थी। नाराज आदिवासी समाज ने आरोपियों की गिरफ्तारी को लेकर अनिश्चितकालीन हड़ताल शुरू किया। प्रदर्शन बढ़ता देख आईजी ने पिछले दिनों एक निरीक्षक, सब इंस्पेक्टर, और एक आरक्षक को निलंबित किया था। साथ ही सीतापुर थाना प्रभारी रहे प्रदीप जाॅन लकड़ा को लाइन अटैच किया था। अब आईजी ने कार्रवाई करते हुये इंस्पेक्टर को निलंबित कर दिया है।

Sandeep Kumar

संदीप कुमार कडुकार: रायपुर के छत्तीसगढ़ कॉलेज से बीकॉम और पंडित रवि शंकर शुक्ल यूनिवर्सिटी से MA पॉलिटिकल साइंस में पीजी करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। मूलतः रायपुर के रहने वाले हैं। पिछले 10 सालों से विभिन्न रीजनल चैनल में काम करने के बाद पिछले सात सालों से NPG.NEWS में रिपोर्टिंग कर रहे हैं।

Read MoreRead Less

Next Story