Begin typing your search above and press return to search.

Surguja Alumina Refinery Accident: एलुमिना प्लांट में 4 मजदूरों की मौत, कोयला बंकर गिरने से हुआ हादसा, CM साय ने दिए जांच के आदेश

Surguja Alumina Refinery Accident: सरगुजा के अंबिकापुर में रविवार को बड़ा हादसा हो गया. एल्युमिना रिफाइनरी प्लांट में कोयले का बंकर गिर गया. इस हादसे में चार मजदूरों की मौत हो गई है

Surguja Alumina Refinery Accident: एलुमिना प्लांट में 4 मजदूरों की मौत, कोयला बंकर गिरने से हुआ हादसा, CM साय ने दिए जांच के आदेश
X
By Neha Yadav

Surguja Alumina Refinery Accident: सरगुजा: छत्तीसगढ़ के सरगुजा के अंबिकापुर में रविवार को बड़ा हादसा हो गया. एल्युमिना रिफाइनरी प्लांट में कोयले का बंकर गिर गया. इस हादसे में चार मजदूरों की मौत हो गई है. जबकि कई मजदूर गंभीर रूप से घायल हैं.

एलुमिना प्लांट में हादसा

जानकारी के मुताबिक़, घटना अंबिकापुर के बतौली ब्लॉक के ग्राम सिलसिला स्थित मां कुदरगढ़ी एलुमिना हाइड्रेट प्लांट का है. रविवार सुबह करीब 11 बजे बाक्साइट से एलुमिना बनाने के लिए उपयोग में लाए जाने वाला बायलर अचानक नीचे गिर गया. हॉपर से ब्रायलर तक कोयला ले जाने वाली बेल्ट भी फ्रेम सहित नीचे गिर गई. जिसमे मौके पर काम कर रहे 10 मजदुर दब गए. हादसे के हड़कंप मच गया.

चार मजदूरों की मौत

घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस की टीम और रेस्क्यू टीम मौके पर पहुंची और रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू किया. 6 मजदूरों को रेस्क्यू कर लिया गया है. जिनकी हालत गंभीर बताई जा रही है. घायलों जो अंबिकापुर के मेडिकल कालेज में भर्ती कराया गया है. जहां उसका इलाज चल रहा है. इस हादसे में चार मजदूरों की दर्दनाक मौत हो गयी.

मुख्यमंत्री साय ने दिए जांच के आदेश

मुख्यमंत्री विष्णु देव साय ने इस घटना पर नाराजगी जताई है. उन्होंने एक्स पर लिखा, "सरगुजा के एलुमिना प्लांट में हुए औद्योगिक दुर्घटना में 4 मजदूरों की मृत्यु और कई मजदूरों के घायल की दुःखद सूचना प्राप्त हुई है. मामले की जांच के आदेश दे दिए गए हैं, दोषियों पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी. मेरी संवेदनाएं मृतकों के परिजनों के साथ है. ईश्वर से दिवंगत आत्माओं की शांति और परिजनों को संबल प्रदान करने व घायलों के जल्द से जल्द स्वस्थ होने की प्रार्थना करता हूं.

Neha Yadav

नेहा यादव रायपुर के कुशाभाऊ ठाकरे यूनिवर्सिटी से बीएससी इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में ग्रेजुएट करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। पिछले 6 सालों से विभिन्न मीडिया संस्थानों में रिपोर्टिंग करने के बाद NPG.NEWS में रिपोर्टिंग कर रहीं है।

Read MoreRead Less

Next Story