Begin typing your search above and press return to search.

Surajpur News: प्रेमी के लिए पत्नी ने की पति की हत्या, फिर खेत में फेंका शव...

Surajpur News: प्रेमी के लिए पत्नी ने की पति की हत्या, फिर खेत में फेंका शव...
X
By Sandeep Kumar Kadukar

सूरजपुर। अवैध संबंधों में बाधक बन रहें पति को पत्नी ने अपने प्रेमी के साथ मिल कर मौत के घाट उतार दिया। पति को अपने पत्नी के अवैध संबंधों के बारे में जानकारी लग गई थी और वह अपनी पत्नी और उसके प्रेमी के बीच संबंधों में बाधक बन रहा था। पत्नी और प्रेमी ने गला घोंटकर उसकी हत्या कर दी और लाश घर के पीछे खेत में फेंक दिया। मामला सूरजपुर के कोतवाली थाना क्षेत्र का है।

घटना कोतवाली थाना क्षेत्र के नमदगिरी गांव का है। मंगलवार की सुबह नमदगिरी गांव निवासी 30 वर्षीय सुनील देवांगन का शव खेत में मिला था। युवक के शरीर पर चोट के निशान के साथ ही रस्सी से गला घोंटने के निशान मिले थे साथ ही युवक के नाक से खून भी बह रहा था। सूचना पर कोतवाली थाना प्रभारी विमलेश दुबे अंबिकापुर के फॉरेंसिक एक्सपर्ट और डॉग स्क्वायड के साथ मौके पर पहुंचे। पुलिस डॉग लाश मिलने के स्थान से मृतक के घर तक जा रही थी। रास्ते में पैरों के निशान भी पुलिस को मिले जिससे पुलिस को घर के किसी सदस्य के हत्या में शामिल होने की आशंका हुई।

शॉर्ट पीएम रिपोर्ट में युवक की गला घोंटकर हत्या करने की पुष्टि हुई। हत्या की पुष्टि होने पर गांव में पुलिस की एक टीम ने जब ग्रामीणों से पूछताछ की तब ग्रामीणों ने दबी जबान में बताया कि मृतक सुनील देवांगन (30) की पत्नी 28 वर्षीया लक्ष्मी देवांगन का गांव के ही 32 वर्षीय रामकुमार केंवट से अवैध संबंध है। जिसकी जानकारी सुनील को भी लग गई थी जिसके चलते पति-पत्नी में आए दिन विवाद होते रहता था। इस सूचना पर पुलिस ने मृतक की पत्नी लक्ष्मी देवांगन और रामकुमार केवट को पड़कर पूछताछ की शुरुआत में तो दोनों मुकरते रहे पर सख्ती बरतने पर टूट गए और हत्या का आरोप कबूल कर लिया।

आरोपियों ने पूछताछ से बताया कि एक ही गांव का होने व रामकुमार व सुनील की दोस्ती होने के चलते रामकुमार का सुनील के घर आना जाना था। इस दौरान रामकुमार का सुनील की पत्नी लक्ष्मी देवांगन से अवैध संबंध स्थापित हो गया। कुछ समय बाद सुनील देवांगन ने अपनी पत्नी लक्ष्मी देवांगन को रामकुमार केवल के साथ पकड़ लिया था। इसके बाद में जमकर विवाद हुआ और सुनील ने रामकुमार को अपने घर आने से मना कर दिया था। बावजूद इसके रामकुमार चुप-चुप कर लक्ष्मी से मिलने के लिए उनके घर आता था जिसकी जानकारी लगने पर सुनील अपनी पत्नी को डांट फटकार करता था।

अवैध संबंधों में बाधा बन रहे पति को रास्ते से हटाने के लिए लक्ष्मी देवांगन ने अपने प्रेमी रामकुमार केंवट के साथ पति की हत्या की योजना बनाई। 2 जनवरी की रात करीब 10:30 बजे सुनील खाना खाकर घर में सो रहा था। रामकुमार उनके घर आया। लक्ष्मी देवांगन ने चुपचाप अपने प्रेमी रामकुमार के लिए दरवाजा खोल दिया और रामकुमार के अंदर आने के बाद दोनों में गमछा से बिस्तर में लेटे सुनील का गला दबा दिया। और हत्या के बाद उसका शव घर के पीछे ले जाकर खेत मैं फेंक दिया। पुलिस ने दोनों को गिरफ्तार कर न्यायिक रिमांड में पेश किया है।


Sandeep Kumar Kadukar

संदीप कुमार कडुकार: रायपुर के छत्तीसगढ़ कॉलेज से बीकॉम और पंडित रवि शंकर शुक्ल यूनिवर्सिटी से MA पॉलिटिकल साइंस में पीजी करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। मूलतः रायपुर के रहने वाले हैं। पिछले 10 सालों से विभिन्न रीजनल चैनल में काम करने के बाद पिछले सात सालों से NPG.NEWS में रिपोर्टिंग कर रहे हैं।

Read MoreRead Less

Next Story