Begin typing your search above and press return to search.

Surajpur News: ‘महतारी वंदन योजना’ को लेकर महिलाओं में भारी उत्साह, मंत्री राजवाड़े ने ओडगी में शिविर का किया अवलोकन...

Surajpur News: महिला एवं बाल विकास मंत्री लक्ष्मी राजवाड़े ने सूरजपुर जिले के ओडगी विकासखंड के दूरस्थ क्षेत्रों में भ्रमण के दौरान इन शिविरों का अवलोकन किया...

Surajpur News: ‘महतारी वंदन योजना’ को लेकर महिलाओं में भारी उत्साह, मंत्री राजवाड़े ने ओडगी में शिविर का किया अवलोकन...
X
By Sandeep Kumar Kadukar

सूरजपुर। छत्तीसगढ़ में महिलाओं के सशक्तिकरण के लिए शुरू की गई ‘महतारी वंदन योजना’ का लाभ दिलाने के लिए पंचायत और आंगनबाड़ी स्तर पर शिविरों का आयोजन किया जा रहा है। इस योजना को लेकर महिलाओं में भारी उत्साह है।

महिला एवं बाल विकास मंत्री लक्ष्मी राजवाड़े ने सूरजपुर जिले के ओडगी विकासखंड के दूरस्थ क्षेत्रों में भ्रमण के दौरान इन शिविरों का अवलोकन किया और अधिकारियों को सभी पात्र महिलाओं को इस योजना से लाभान्वित करने के निर्देश दिए।

ओडगी में आयोजित महतारी वंदन योजना के शिविर में राजवाड़े ने पात्र हितग्राहियों को आवेदन भरने के लिए प्रोत्साहित किया और इस योजना से मिलने वाले लाभ की जानकारी दी। उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री विष्णु देव साय के नेतृत्व में राज्य सरकार प्रदेश की जनता को किए हर वायदे को पूरा कर रही हैं। इसी कड़ी में महतारी वंदन योजना के तहत विवाहित महिलाओं को प्रति वर्ष 12 हजार रूपए देने की शुरूआत राज्य सरकार करने जा रही है।



Sandeep Kumar Kadukar

संदीप कुमार कडुकार: रायपुर के छत्तीसगढ़ कॉलेज से बीकॉम और पंडित रवि शंकर शुक्ल यूनिवर्सिटी से MA पॉलिटिकल साइंस में पीजी करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। मूलतः रायपुर के रहने वाले हैं। पिछले 10 सालों से विभिन्न रीजनल चैनल में काम करने के बाद पिछले सात सालों से NPG.NEWS में रिपोर्टिंग कर रहे हैं।

Read MoreRead Less

Next Story