Begin typing your search above and press return to search.

Surajpur News: चौकी प्रभारी सस्पेंड, आईजी पहुंचे औचक निरीक्षण में, मिली कई खामियां...

Surjpur News: औचक निरीक्षण में पहुंचे आईजी अंकित गर्ग ने अव्यवस्थाओं पर चौकी प्रभारी को निलंबित करते हुए प्रधान आरक्षक को नोटिस जारी किया है।

cgpolicetransfer
X
By Sandeep Kumar Kadukar

IPS Ankit Gaurg सूरजपुर। कल देर शाम सरगुजा आईजी अंकित गर्ग लटोरी चौकी के औचक निरीक्षण में पहुंचे। खामियों पर उन्होंने चौकी प्रभारी को निलंबित कर दिया। वही एक प्रधान आरक्षक का एक वर्ष का इंक्रीमेंट रोक दिया। इस दौरान मोटर व्हीकल एक्ट के उल्लंघन पर एक नेता का चालान भी कटवा दिया।

कानून व्यवस्था का जायजा लेने सरगुजा आएगी अंकित गर्ग बुधवार देर शाम सूरजपुर जिले के जयनगर थाना क्षेत्र के लटोरी पुलिस चौकी पहुंच गए। यहां रोजनामचा के अवलोकन में पता चला कि रोजनामचा की एंट्री समय पर नहीं थी और वह तय समय से पीछे चल रहा था। मोटर व्हीकल एक्ट के तहत काटे जा रहे रसीद पर प्रभारी के हस्ताक्षर नहीं थे। मुलाहिजा, फेमाइस नालिस की फाइले व इस्तगासा भी व्यवस्थित नहीं थी। जिससे नाराज आईजी ने लटोरी चौकी प्रभारी धनंजय पाठक ( एएसआई) को निलंबित कर दिया। चौकी में मोहर्रीर का काम कर रहें रवि किंडो को कारण बताओ नोटिस जारी कर दिया। आईजी ने एसडीओपी सूरजपुर नंदिता ठाकुर को जांच अधिकारी बनाते हुए सात दिनों में जांच रिपोर्ट पेश करने के निर्देश दिए है।

आईजी नेशनल हाईवे 43 पर अजबनगर गांव में बने जयनगर पुलिस चेक पोस्ट की निरीक्षण में भी पहुंचे। वहां एक सफारी गाड़ी में पहुंचे नेता की सफारी गाड़ी में काले शीशे लगे थे और नंबर प्लेट में पदनाम लिखा था। जिस पर आईजी ने उन्हें फटकार लगाते हुए तीन हजार रूपये चालान काटने के निर्देश दिए।

Sandeep Kumar Kadukar

संदीप कुमार कडुकार: रायपुर के छत्तीसगढ़ कॉलेज से बीकॉम और पंडित रवि शंकर शुक्ल यूनिवर्सिटी से MA पॉलिटिकल साइंस में पीजी करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। मूलतः रायपुर के रहने वाले हैं। पिछले 10 सालों से विभिन्न रीजनल चैनल में काम करने के बाद पिछले सात सालों से NPG.NEWS में रिपोर्टिंग कर रहे हैं।

Read MoreRead Less

Next Story