Begin typing your search above and press return to search.

Sukma Naxal Encounter: सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ में दो नक्सली ढेर, कल भी मारे गए थे 41 लाख के तीन इनामी नक्सली...

Sukma Naxal Encounter: छत्तीसगढ़ में सुरक्षा बालों ने पिछले 24 घंटे में 5 पांच नक्सलियों को मार गिराया है।

Sukma Naxal Encounter: सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ में दो नक्सली ढेर, कल भी मारे गए थे 41 लाख के तीन इनामी नक्सली...
X
By Sandeep Kumar

Sukma Naxal Encounter: सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच हुए मुठभेड़ में पिछले 24 घंटे में 5 नक्सली मारे गए। इससे पहले 23 सितम्बर को हुए नारायणपुर मुठभेड़ के दौरान तीन नक्सली मारे गए थे। मृत तीन नक्सलियों में एक पर 25 लाख और एक पर 16 लाख का इनाम सरकार ने घोषित कर रखा था।

दरअसल, 23 सितम्बर को थाना चिंतलनार एवं कैम्प मुकरम से जिला बल, डीआरजी, बस्तर फाईटर व 206 कोबरा वाहिनी की संयुक्त पार्टी ग्राम करकनगुड़ा के आसपास क्षेत्र की ओर नक्सल विरोधी अभियान हेतु रवाना हुए थे। इसी दौरान नक्सलियों के जगरगुण्डा एरिया कमेटी के माओवादियों ने जवानों पर फायरिंग शुरू कर दी। जवानों ने भी जवाबी फायरिंग की। रुक-रूककर सुबह तक के गोलीबारी चलती रही। सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ में 2 नक्सलियों को मार गिराया। चिंतावागू नदी में पानी की अधिकता होने एवं नक्सलियों की ओर से लगातार फायरिंग होने के कारण नक्सली अपने साथियों के शव को ले जाने में सफल हो गये। मुठभेड़ के पश्चात घटना स्थल की सर्चिंग करने पर भारी मात्रा में नक्सलियों के डम्प सामाग्रियों को बरामद किया गया है।

बता दे इससे पहले 23 सितम्बर को ही नारायणपुर जिले के अबूझमाड़ के क्षेत्र में संयुक्त पुलिस पार्टी और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हुई थी। शाम 4 बजे से शुरू हुई मुठभेड़ देर रात तक चली थी। मुठभेड़ में दो पुरुष और एक महिला माओवादी मारे गए। मुठभेड़ स्थल से एक-47 सहित कई अन्य हथियार बरामद हुए है।

नारायणपुर जिले में कल मारे गए नक्सलियों की शिनाख्त के संबंध में पुलिस ने प्रेस नोट जारी कर बताया कि मारे गए नक्सलियों में डीकेएसजेसी रैंक का शीर्ष नक्सली रूपेश शामिल है। जिसका कार्य क्षेत्र मुख्यतः महाराष्ट्र के गढ़चिरौली जिले में है, उस पर 25 लाख रुपए का इनाम न था। दूसरा नक्सली जगदीश निवासी जिला बालाघाट मध्य प्रदेश है। जगदीश डीवीसीएम रैंक का नक्सली था। उस पर 16 लाख रूपए जा इनाम था। मृत महिला नक्सली की पहचान की जा रही है।

Sandeep Kumar

संदीप कुमार कडुकार: रायपुर के छत्तीसगढ़ कॉलेज से बीकॉम और पंडित रवि शंकर शुक्ल यूनिवर्सिटी से MA पॉलिटिकल साइंस में पीजी करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। मूलतः रायपुर के रहने वाले हैं। पिछले 10 सालों से विभिन्न रीजनल चैनल में काम करने के बाद पिछले सात सालों से NPG.NEWS में रिपोर्टिंग कर रहे हैं।

Read MoreRead Less

Next Story