Begin typing your search above and press return to search.

Shakti News: राजस्व अभिलेखों में कुटरचना कर भूमाफियाओं के नाम चढ़ाने वाला पटवारी गया जेल...

Shakti News: राजस्व अभिलेखों में कुटरचना कर भूमाफियाओं के नाम चढ़ाने वाला पटवारी गया जेल...
X
By Sandeep Kumar

सक्ती। राजस्व अभिलेखों में कुटरचना कर भूमाफियाओं के नाम जमीन चढ़ाने वाले पटवारी को गिरफ्तार किया गया है। पटवारी जुर्म दर्ज होने के बाद दो सालों से फरार चल रहा था। जिसे सक्ती पुलिस ने गिरफ्तार किया है। मामला कोतवाली थाना क्षेत्र का है।

शिकायतकर्ता संजय रामचंद्र ने पटवारी कुंज बिहारी बेसवाड़े के खिलाफ शिकायत पेश करते हुए बताया था कि सक्ती के जगदीश बंसल ने विगत 20 सालों से शासकीय भूमि पर कब्जा कर 24 मकान का अपार्टमेंट और करोड़ों का आलीशान बंगला बना लिया है। जिसमें पटवारी बेसवाडे ने शासकीय रिकार्ड में कुटरचना कर मदद किया है।

शिकायत मुख्यमंत्री से की थी जिसकी जांच कलेक्टर ने जांच दल गठित कर करवाया। कलेक्टर जांजगीर के ज्ञापन 6.4.2019 के बिन्दु क 1 में हेमलता पति जगदीश प्रसाद बंसल साकिन सक्ती पटवारी हल्का नम्बर 22 के नाम पर खसरा नम्बर 1316/7 कुल रकबा 12 डिसमिल 1998 के अभिलेख अनुसार दर्ज था. परंतु हेमलता बंसल के द्वारा बिना न्यायालय के आदेश के कूटरचना कर 3 डिसमिल जमीन को अपने नाम पर 1316/34 रकबा बनाकर अभिलेख में दर्ज करा लिया गया.जगदीश बसंल ने अपने आवेदन के माध्यम से बताया है कि नामांतरण कमांक 121 दिनांक 03.08.2004 के माध्यम से नाम पर दर्ज कराया गया है।

तहसीलदार सक्ती ने जांच कर प्रतिवेदन दिया है कि 2003-04 एवं 204-05 दायरा पंजी का जांच किया गया. जिसके अनुसार हेमलता पति जगदीश बंसल के नाम पर दर्ज नहीं है. इस वजह से हेमलता बंसल ने कूट रचना कर राजस्व अभिलेख में अपने नाम पर खसरा नम्बर 1316/34 रकबा 3 डिसमिल दर्ज कराया गया है. इसके लिए थाना सक्ती में हेमलता पति जगदीश प्रसाद बंसल और तत्कालीन हल्का पटवारी कुजबिहारी बैसवाड़े के विरुद्ध प्रथम सूचना पत्र दर्ज कराने के लिए भेजा गया था।

Sandeep Kumar

संदीप कुमार कडुकार: रायपुर के छत्तीसगढ़ कॉलेज से बीकॉम और पंडित रवि शंकर शुक्ल यूनिवर्सिटी से MA पॉलिटिकल साइंस में पीजी करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। मूलतः रायपुर के रहने वाले हैं। पिछले 10 सालों से विभिन्न रीजनल चैनल में काम करने के बाद पिछले सात सालों से NPG.NEWS में रिपोर्टिंग कर रहे हैं।

Read MoreRead Less

Next Story