Begin typing your search above and press return to search.

SECL: एसईसीएल शुरू कर रहा है ‘प्रोजेक्ट धड़कन’- जन्मजात हृदय रोग से प्रभावित बच्चों के बेहतर देखभाल को समर्पित है सीएसआर परियोजना

SECL: निदेशक कार्मिक श्री बिरंची दास की अध्यक्षता में एमओयू हस्ताक्षर कार्यक्रम संपन्न

SECL: एसईसीएल शुरू कर रहा है ‘प्रोजेक्ट धड़कन’- जन्मजात हृदय रोग से प्रभावित बच्चों के बेहतर देखभाल को समर्पित है सीएसआर परियोजना
X
By Neha Yadav

SECL: सीएसआर अंतर्गत कोयलांचल में बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएँ सुनिश्चित करने के प्रयासों को गति देते हुए आज ‘प्रोजेक्ट धड़कन’ की शुरुआत की गई । इसके अंतर्गत एसईसीएल के परियोजना प्रभावित क्षेत्रों से जन्मजात हृदय दोष बच्चों की स्क्रीनिंग, निदान और सर्जिकल देखभाल प्रदान की जाएगी । इस हेतु आज मुख्यालय बिलासपुर में एसईसीएल और श्री सत्य साई हेल्थ एंड एजुकेशन ट्रस्ट, रायपुर के बीच समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर हुए ।

परियोजना अन्तर्गत एसईसीएल के कोयला खदान प्रभावित क्षेत्रों (रायगढ़, कोरबा, बिलासपुर, कोरिया, मनेंद्रगढ़-चिरमिरी-भरतपुर, सूरजपुर, बलरामपुर, छत्तीसगढ़ के सरगुजा और मध्य प्रदेश के अनूपपुर, शहडोल, उमरिया) से चिन्हित जन्मजात हृदय दोष वाले बच्चों को आवश्यक चिकित्सा देखभाल एवं सर्जिकल उपचार श्री सत्य साई संजीवनी मातृ एवं शिशु अस्पताल, रायपुर में किया जाएगा। यह पहल गंभीर स्वास्थ्य चुनौतियों का समाधान करने और आम जनों की जीवन की गुणवत्ता में सुधार लाने की एसईसीएल की प्रतिबद्धता को दर्शाती है।

इस हेतु आयोजित समारोह में निदेशक (कार्मिक) एसईसीएल बिरंची दास की गरिमामयी उपस्थिति में, आलोक कुमार, महाप्रबंधक (सिविल/सीएसआर), सीएसआर विभाग, एसईसीएल मुख्यालय और जगदीश राव, ट्रस्ट अधिकारी, सत्य साईं हेल्थ एंड एजुकेशन ट्रस्ट द्वारा एमओयू पर हस्ताक्षर किए गए।

एसईसीएल सीएसआर अंतर्गत कोयलांचल के लिए विभिन्न विकासात्मक कार्य करता रहा है । प्रोजेक्ट धड़कन इस दिशा में महत्वपूर्ण पहल सिद्ध होगी ।

Neha Yadav

नेहा यादव रायपुर के कुशाभाऊ ठाकरे यूनिवर्सिटी से बीएससी इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में ग्रेजुएट करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। पिछले 6 सालों से विभिन्न मीडिया संस्थानों में रिपोर्टिंग करने के बाद NPG.NEWS में रिपोर्टिंग कर रहीं है।

Read MoreRead Less

Next Story