Begin typing your search above and press return to search.

Satta King: Mahadev Satta App: महादेव सट्टा केस मामले में बड़ी कार्रवाई, कोलकाता से 5 आरोपी गिरफ्तार....

Satta King: Mahadev Satta App: महादेव सट्टा मामले में राजधानी पुलिस ने बड़ी कार्रवाई करते हुये कोलकाता से 5 आरोपियों को पकड़ा है।

Satta King: Mahadev Satta App: महादेव सट्टा केस मामले में बड़ी कार्रवाई, कोलकाता से 5 आरोपी गिरफ्तार....
X
By Sandeep Kumar

Satta King: Mahadev Satta App रायपुर। महादेव सट्टा मामले में राजधानी पुलिस ने बड़ी कार्रवाई करते हुये कोलकाता से 5 आरोपियों को पकड़ा है। गिरफ्तार सटोरिये के कब्जे से पुलिस ने मोबाइल, लैपटाॅप, पासबुक और चेक सहित 10 एटीएम जब्त किया है। साथ ही करोड़ों के हिसाब-किताब की पर्ची भी मिली है।

जानिए पूरी कहानी

दरअसल, जिले में आईपीएल क्रिकेट मैच में क्रिकेट मैच के दौरान सट्टा खेलने/खिलाने वालों लगातार कार्रवाई की जा रही है। इसी क्रम में थाना गंज में दर्ज अपराध के प्रकरण में जांच करते हुए पिछले दिनों रायपुर एण्टी क्राईम एण्ड सायबर यूनिट व थाना गंज पुलिस की संयुक्त टीम ने कोलकाता के न्यू टाउन गोलाबारी 24 परगना स्थित एक फ्लैट में रेड कार्रवाई कर 8 सटोरियों को गिरफ्तार किया गया था।

सटोरियों सेे पूछताछ एवं ऑर्गनाईजेशनल इनपुट में पाया गया कि उनके अन्य साथी कोलकाता में ही बैठकर महादेव एप पैनल के माध्यम से सट्टा संचालित करने की जानकारी मिली। आईजी अमरेश मिश्रा के निर्देश पर टीम का गठन कर कोलकाता रवाना किया गया। टीम के सदस्यों द्वारा कोलकाता पहुंच कर सटोरियों की पतासाजी करते हुए सटोरियों को लोकेट किया गया और श्रृष्टि अपार्टमेंट के एक फ्लैट से 5 व्यक्ति आरोपियों को पकड़ा गया। पकड़े गए आरोपी लैपटॉप एवं मोबाइल फोन से सेटअप तैयार कर ऑनलाईन सट्टा संचालित कर रहे थे। कड़ाई से पूछताछ करने पर उनके द्वारा आईपीएल. क्रिकेट मैच के दौरान महादेव 364 आई.डी. पैनल के माध्यम से ऑन लाईन सट्टा का संचालन करना स्वीकार किया। आरोपियों के कब्जे से लैपटॉप 7 नग एवं मोबाईल फोन 19 नग जुमला कीमती लगभग 6,60,000 रूपये जब्त की गई।

सटोरियों के विरूद्ध थाना गंज में अपराध क्रमांक 188/24 धारा 4(क) जुआ एक्ट एवं छ.ग. जुआ प्रतिषेध अधिनियम 2022 की धारा 7 का अपराध पंजीबद्ध किया गया था। प्रकरण में धारा 420, 120बी भादवि. एवं भारतीय तार अधिनियम की धारा 25सी एवं आई.टी. एक्ट की धारा 66सी जोड़ी जाकर विवेचना की जा रहीं है।

गिरफ्तार आरोपी

01 गोपी यादव पिता शंकर यादव उम्र 23 साल निवासी बारहाठाह पोस्ट सुईया थाना कटोरिया जिला बांका बिहार।

02 महेश यादव पिता गोपाल यादव उम्र 19 साल निवासी ग्राम धनोछी पोस्ट पिड़रा थाना चांदन जिला बांका बिहार।

03 मिथुन कुमार यादव पिता बालेश्वर यादव उम्र 24 साल निवासी ग्राम घाटीबरन पोस्ट व थाना कटोरिया जिला बांका बिहार।

04 मुकेश कुमार यादव पिता परमेश्वर यादव उम्र 29 साल निवासी ग्राम बोड़ा पोस्ट व थाना सुईया जिला बांका बिहार।

05 रूपेश कुमार यादव पिता प्रकाश यादव उम्र 21 साल निवासी चांदोली पोस्ट बोरहारा थाना बेल्हर जिला बांका बिहार।


Sandeep Kumar

संदीप कुमार कडुकार: रायपुर के छत्तीसगढ़ कॉलेज से बीकॉम और पंडित रवि शंकर शुक्ल यूनिवर्सिटी से MA पॉलिटिकल साइंस में पीजी करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। मूलतः रायपुर के रहने वाले हैं। पिछले 10 सालों से विभिन्न रीजनल चैनल में काम करने के बाद पिछले सात सालों से NPG.NEWS में रिपोर्टिंग कर रहे हैं।

Read MoreRead Less

Next Story