Begin typing your search above and press return to search.

Sanvida bharti: संविदा भर्ती का आवेदन शुल्क वापस करने की मांग, घेराव के बाद 24 घंटे का अल्‍टीमेटम

Sanvida bharti:

Sanvida bharti: संविदा भर्ती का आवेदन शुल्क वापस करने की मांग, घेराव के बाद 24 घंटे का अल्‍टीमेटम
X
By Sanjeet Kumar

Sanvida bharti रायपुर। संविदा भर्ती के लिए लिए गए शुल्‍क को वापस करने की मांग को लेकर भाजपा ने अभियान शुरू कर दिया है। भाजपा नेता संजय श्रीवास्तव के नेतृत्व में आज आवेदकों और युवा मोर्चा के कार्यकर्ताओं ने रायपुर के मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी कार्यालय का घेराव किया। आरोप है कि राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन एवं स्वास्थ्य विभाग ने मई में संविदा कर्मी भर्ती में आवेदकों से गलत तरीके से आवेदन शुल्क लिया था।

भाजपा नेता श्रीवास्‍तव के नेतृत्‍व में आज कार्यालय घेराव के बाद सीएमएचओ की अनुपस्थिति में निराकरण करने के लिए 24 घंटे का अल्टीमेटम देकर ज्ञापन को मुख्य द्वार पर चस्पा किया गया।


नगर निगम के पूर्व अध्यक्ष श्रीवास्तव ने कहा कि दुर्भाग्य की बात है कि एक ओर राज्य शासन द्वारा परीक्षार्थियों को परीक्षा के लिए परीक्षा शुल्क माफ करने की घोषणा होती है विज्ञापनों के माध्यम से भी जानकारी दी जाती है परंतु दूसरी ओर संविदा भर्ती में परीक्षार्थियों से ₹300 परीक्षा शुल्क लिया जा रहा है जो बेरोजगार नवयुवकों के साथ भूपेश सरकार का धोखा है। श्रीवास्तव ने कहा कि एक और कांग्रेस सरकार में शराब, रेत ,कोयला में अवैध वसूली हो रही है और अब बेरोजगारों से भी परीक्षा शुल्क के नाम पर अवैध वसूली की जा रही है । उन्‍होंने कहा कि भर्ती परीक्षा के परिणाम को भी रोका जा रहा है ताकि आचार संहिता का नाम लेकर सरकार को नियुक्ति न देना पड़े। यह बेरोजगारों के साथ षड्यंत्र है। तत्काल परीक्षार्थियों का परीक्षा शुल्क वापस किया जावे एवं परिणाम घोषित किया जाए अन्यथा परीक्षार्थियों के साथ उग्र आंदोलन किया जाएगा।

Sanjeet Kumar

संजीत कुमार: छत्‍तीसगढ़ में 23 वर्षों से पत्रकारिता में सक्रिय। उत्‍कृष्‍ट संसदीय रिपोर्टिंग के लिए 2018 में छत्‍तीसगढ़ विधानसभा से पुरस्‍कृत। सांध्‍य दैनिक अग्रदूत से पत्रकारिता की शुरुआत करने के बाद हरिभूमि, पत्रिका और नईदुनिया में सिटी चीफ और स्‍टेट ब्‍यूरो चीफ के पद पर काम किया। वर्तमान में NPG.News में कार्यरत। पंड़‍ित रविशंकर विवि से लोक प्रशासन में एमए और पत्रकारिता (बीजेएमसी) की डिग्री।

Read MoreRead Less

Next Story