Begin typing your search above and press return to search.

Sakti News: नवरात्रि से पहले एसपी अंकिता ने ली पुलिस अधिकारियों की बैठक, सख्त निर्देश-लगातार क्राईम करें तो आरोपियों पर हो ज़िला बदर की कार्रवाई...होटल, ढाबा, रेलवे स्टेशन में चेकिंग..

Sakti News:पुलिस द्वारा ऐसे लोगों की जानकारी एकत्र कर उन्हें गुंडा और निगरानी बदमाश की नई सूची में शामिल किया जाए। साथ ही पुराने निगरानी बदमाशों की जानकारी निकाले, अगर वे अपराध से दूर हैं तो उन्हें नियमानुसार इस श्रेणी से बाहर करने निर्देशित किया गया।

Sakti News: नवरात्रि से पहले एसपी अंकिता ने ली पुलिस अधिकारियों की बैठक, सख्त निर्देश-लगातार क्राईम करें तो आरोपियों पर हो ज़िला बदर की कार्रवाई...होटल, ढाबा, रेलवे स्टेशन में चेकिंग..
X
By Sandeep Kumar Kadukar

सक्ती। जिले में कानून व्यवस्था बनाए रखने व गुंडे एवं बदमाश प्रवृति के लोगों के खिलाफ सख्त से सख्त कर्रवाई करने को लेकर एसपी अंकिता शर्मा ने बैठक ली। इस बैठक में समस्त राजपत्रित पुलिस अधिकारीगण और थाना/चौकी प्रभारी शामिल हुये। मीटिंग में एसपी द्वारा लंबित अपराध/चालान, थाना/चौकी वॉर बारीकी से समीक्षा कर थाना प्रभारी एवं संबंधित एसडीओपी को शीघ्र निराकरण करने को कहा गया। साथ ही आगामी लोकसभा चुनाव के मद्देनजर जिले के मतदान केन्द्र, रूट चार्ट मुताबिक पेट्रोलिंग तथा बदमाशों के विरूध कार्यवाही करने व अधिक से अधिक बाउण्ड ओवर कार्रवाई के निर्देश दिये गये।

एसपी ने कहा जिले में लगातार अपराधिक गतिविधियों में शामिल रहने वाले लोगों के खिलाफ सख्त कार्यवाही कीजाये। पुलिस द्वारा ऐसे लोगों की जानकारी एकत्र कर उन्हें गुंडा और निगरानी बदमाश की नई सूची में शामिल किया जाए। साथ ही पुराने निगरानी बदमाशों की जानकारी निकाले, अगर वे अपराध से दूर हैं तो उन्हें नियमानुसार इस श्रेणी से बाहर करने निर्देशित किया गया।

जिले में आगामी नवरात्रि पर्व के दौरान चन्द्रपुर, अडभार, सक्ती आदि स्थलों पर संबंधित मंदिर समितियों से आवश्यक चर्चाकर सुरक्षा व्यवस्था बनाये रखने को कहा गया।रमजान एवं ईद की तैयारियों पर भी सुरक्षा एवं निगरानी रखने कहा गया है। अपराधिक गतिविधियों में शामिल रहने वाले व्यक्तियों पर प्रतिबंधात्मक कार्यवाही कर बाउंड ओव्हर की कार्रवाई के निर्देश दिए गए है।

बैठक में एसपी ने सामुदायिक पुलिसिंग के तहत लगातार जन समान्य से सम्पर्क कर आवश्यक मार्गो संवेदनशील क्षेत्रो में गूगल मैपिंग कर सीसीटीव्ही कैमरा स्थापित करने के निर्देश दिए। लंबित वारंट की तामीली अधिक से अधिक हो इस हेतु अनुविभाग स्तर पर टीम गठित कर कार्रवाई करने को कहा गया। जिले के अतंर जिला बार्डर पर सीसीटीव्ही रूट मैपिंग के जरिये सतर्कता पूर्वक निगरानी करने के लिए जिले के रेल्वें स्टेशन, होटल, ढाबा, लाॅज को अपराधिक गतिविधियों के नियत्रंण के उदेश्य से लगातार चेक करने निर्देश दिये गए।

एसपी ने कहा, आसन्न लोकसभा चुनाव और वीआईपी ड्यूटी के तैयारियों के मद्देनज़र रक्षित निरीक्षक को आवश्यक संसाधनों को सूचीबद्ध कर बल की तैयारियों करें। बैठक में ASP रमा पटेल, उप पुलिस अधीक्षक अंजली गुप्ता, एसडीओपी सक्ती मनीष कुंवर एवं समस्त थाना/ चौकी प्रभारी एवं रीडर, कार्यालयीन शाखा प्रभारी उपस्थित रहे।

Sandeep Kumar Kadukar

संदीप कुमार कडुकार: रायपुर के छत्तीसगढ़ कॉलेज से बीकॉम और पंडित रवि शंकर शुक्ल यूनिवर्सिटी से MA पॉलिटिकल साइंस में पीजी करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। मूलतः रायपुर के रहने वाले हैं। पिछले 10 सालों से विभिन्न रीजनल चैनल में काम करने के बाद पिछले सात सालों से NPG.NEWS में रिपोर्टिंग कर रहे हैं।

Read MoreRead Less

Next Story