Begin typing your search above and press return to search.

Sakati News: सक्ती पुलिस की IPL सटोरियों पर बड़ी कार्रवाई, ऑनलाइन सट्टे के नेटवर्क का पर्दाफाश, 4 आरोपी गिरफ्तार...

Sakati News: सक्ती पुलिस ने बड़ी कार्रवाई करते हुए 4 सटोरिये को पकड़ा है। आरोपियों के कब्जे से ऑनलाइन सट्टे का सेटअप भी बरामद किया है।

Sakati News: सक्ती पुलिस की IPL सटोरियों पर बड़ी कार्रवाई, ऑनलाइन सट्टे के नेटवर्क का पर्दाफाश, 4 आरोपी गिरफ्तार...
X
By Sandeep Kumar Kadukar

सक्ती। सक्ती पुलिस ने IPL सट्टे का गढ़ बन चुके जिले में बड़ी कार्रवाई की है। मेन बुकी सहित चार सटोरिये को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से 2 लेपटॉप, 8 एंड्राइड मोबाइल फोन, कई नग सिमकार्ड व लाखो रुपये का हिसाब जब्त किया है।

दरअसल, सक्ति एसपी अंकिता शर्मा ने पदस्थापना सभालने के बाद से ही जुआ सट्टे और नशे के नाम से बदनाम हो चुके नगर को अवैध धंधों और अपराधियों से मुक्त करने का बीड़ा उठा रखा है। अवैध सट्टे के कारोबार के विरुद्ध ASP रमा पटेल और एसडीओपी मनीष कुंवर के नेतृत्व में अभियान चलाया जा रहा है। आईपीएल मैच के सटोरिये भी अपना तरीका बदलकर शहर के बाहर से सट्टे के अवैध कारोबार का संचालन कर रहे है। लेकिन सक्ती पुलिस भी सट्टे के ऑनलाइन नेटवर्क को क्रैक करने में सफलता प्राप्त कर रही है।

सक्ती SDOP मनीष कुंअर और TI विवेक शर्मा ने संयुक्त प्रेस कॉन्फ्रेंस कर बताया कि जिले में पिछले कई दिनों से शहर में IPL सट्टा संचालित होने की खबर मिल रही थी। इसी कड़ी में मुखबिर से सूचना मिली कि नगरदा निवासी दुजराम अपने मोबाइल से ऑन लाईन दांव लगवा रहा है। और आरोपी ग्राम सोंठी आया हुआ है। इस पर पुलिस टीम के द्वारा दबिस देकर दुजे राम को हिरासत में लिया गया। पूछताछ में दुजराम ने बताया कि वह सोंठी निवासी विमल दास के कहने पर काम करता है और सट्टे का गेम उससे लेकर खाईवाली करता है। फिर पुलिस की टीम ने सोंथी निवासी विमल दास को हिरासत में लेकर पूछताछ किया। तब विमल दास ने खुलासा किया कि शिवम दास नाम का व्यक्ति सट्टे का बड़ा रैकेट चला रहा है। जिससे वह जुड़ा हुआ है। शिवम दास वर्तमान में कोरबा में किराए का मकान लेकर रह रहा है, और वहीं से सट्टे का ऑनलाइन कारोबार चला रहा है।

यह जानकारी मिलते ही पुलिस की टीम कोरबा रवाना हुई और शिवम दास को शारदा विहार कोरबा के एक मकान में ऑनलाइन सट्टा खिलाते रंगे हाथ पकड़ा। पूछताछ करने पर उसने बताया कि सक्ती निवासी राहुल अग्रवाल के लिए बुकी का काम करता है और उसी के दिए मोबाइल लैपटॉप पर मैच के दौरान पूरे मैच और सेशन अनुसार दांव लेता है। सभी हिसाब किताब राहुल अग्रवाल को उसके मोबाइल पर भेज देता है। इस पर शिवम दास की निशानदेही पर सक्ती निवासी राहुल अग्रवाल को पकड़ा गया। आरोपी के कब्जे से मोबाइल भी मिला। शिवम दास हिसाब भेजता था। मोबाइल में बिना सिम के वाईफाई के माध्यम से व्हाट्सएप चलाया जा रहा था। इस तरह राहुल अग्रवाल को पकड़ने के बाद पुलिस को 2 लैपटॉप सहित 8 मोबाइल और हिसाब किताब के काफी पर्चे मिले। सभी आरोपियों को रिमांड पर भेजा गया। आरोपियों के अकाउंट डिटेल भी विवेचना दौरान पता करके ट्रांजीकाशन का पता लगाया जाएगा। मोबाइल और लैपटॉप को परीक्षण करके इस संबंध में और जानकारी प्राप्त की जा रही है।

एसपी अंकिता शर्मा ने बताया है की अवैध सट्टे के विरुद्ध कारवाई तबतक जारी रहेगी। उन्होंने अवैध कारोबारियों को चेतावनी दी है कि उन्हे किसी हालत में बक्शा नहीं जाएगा।

इस ऑनलाइन सट्टे के नेटवर्क को पकड़ने में थाना सक्ति के प्रधान आरक्षक अजय कुर्रे, आरक्षक, श्याम गैबल, महासिंह सिदार, एकेश्वर चंद्रा, यादराम चंद्रा, प्रेम पटेल, गोपेश्वर, सेतराम पटेल,रूपा लहरे ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई, और लगातार 18 घंटे तक सक्ती से कोरबा के बीच काम करके इन सभी सटोरियों को उनके सट्टे खिलाने के संसाधनों के साथ पकड़ने में सफलता प्राप्त की।

Sandeep Kumar Kadukar

संदीप कुमार कडुकार: रायपुर के छत्तीसगढ़ कॉलेज से बीकॉम और पंडित रवि शंकर शुक्ल यूनिवर्सिटी से MA पॉलिटिकल साइंस में पीजी करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। मूलतः रायपुर के रहने वाले हैं। पिछले 10 सालों से विभिन्न रीजनल चैनल में काम करने के बाद पिछले सात सालों से NPG.NEWS में रिपोर्टिंग कर रहे हैं।

Read MoreRead Less

Next Story