Begin typing your search above and press return to search.

Rajnandgaon News: कलेक्टर ने हरियर राजनांदगांव के लिए लगाए नीम एवं बेल के पौधे

Rajnandgaon News: राजनांदगांव शहर को प्रदूषण मुक्त करने तथा 'चलव बनाबो हरियर राजनांदगांवÓ की परिकल्पना को साकार करने कलेक्टर संजय अग्रवाल ने पुलिस अधीक्षक मोहला-मानपुर-अम्बागढ़ चौकी वायपी सिंह एवं नगर निगम आयुक्त अभिषेक गुप्ता के साथ कलेक्टर निवास में नीम एवं बेल पौधे का रोपण किया।

Rajnandgaon News: कलेक्टर ने हरियर राजनांदगांव के लिए लगाए नीम एवं बेल के पौधे
X
By Yogeshwari verma

Rajnandgaon News: राजनांदगांव शहर को प्रदूषण मुक्त करने तथा 'चलव बनाबो हरियर राजनांदगांवÓ की परिकल्पना को साकार करने कलेक्टर संजय अग्रवाल ने पुलिस अधीक्षक मोहला-मानपुर-अम्बागढ़ चौकी वायपी सिंह एवं नगर निगम आयुक्त अभिषेक गुप्ता के साथ कलेक्टर निवास में नीम एवं बेल पौधे का रोपण किया। कलेक्टर संजय अग्रवाल ने कहा कि पौधरोपण के साथ उसका संरक्षण करना अत्यंत आवश्यक है, तभी पौधे पेड़ का रूप लेंगे। उन्होंंने कहा कि 'चलव बनाबो हरियर राजनांदगांवÓ की परिकल्पना के साथ राजनांदगांव जिले में वृहद रूप से वृक्षारोपण किया जा रहा है। इसी प्रकार 'एक पेड़ माँ के नामÓ शासन की सोच को साकार करने नागरिकों में उत्साह है और जिले में अपनी माता एवं परिवार के नाम लोग पौधरोपण कर उसकी सुरक्षा के लिए शपथ ले रहे हैं।

नगर निगम आयुक्त गुप्ता ने बताया कि गत 3-4 वर्षों से नगर निगम राजनांदगांव द्वारा शहर में वृहद रूप से पौधरोपण किया गया है। इस वर्ष भी सभी वार्डों में स्थान चयन कर पौधरोपण किया जा रहा है। गत वर्ष निगम द्वारा किए गए पौधरोपण की अच्छी तरह से देख-भाल की जा रही हैं, जिससे अधिकांश पौधों ने वृक्ष का आकार ले लिया है। उन्होंने कहा कि यदि प्रत्येक नागरिक अपने घर एवं संस्थान के सामने लगे पौधों और वृक्ष की देख-भाल व सुरक्षा करेंगें तो हमारा शहर हरा-भरा हो जायेगा।



Next Story