Begin typing your search above and press return to search.

शहरी सड़कों के रेस्टोरेशन और डामरीकरण में जुटा रायपुर स्मार्ट सिटी व नगर निगम अमला, नवंबर तक पूरा हो जायेगा सड़क डामरीकरण का काम

शहरी सड़कों के रेस्टोरेशन और डामरीकरण में जुटा रायपुर स्मार्ट सिटी व नगर निगम अमला, नवंबर तक पूरा हो जायेगा सड़क डामरीकरण का काम
X
By Sandeep Kumar Kadukar

रायपुर। शहरी क्षेत्र में संचालित ज़रूरी प्रोजेक्ट को पूरा करने के दौरान मुख्य मार्ग के रेस्टोरेशन व डामरीकरण के लिए नगर निगम और रायपुर स्मार्ट सिटी का मैदानी अमला पूरी तरह से जुटा हुआ है। पर्व अवधि में सघन ट्रैफ़िक दबाव के बीच सड़क सुधार कार्य से आम नागरिकों को परेशानी न हो , इसके लिए पूरी टीम रात्रि पालियों में रेस्टोरेशन और डामरीकरण का काम पूरा कर रही है।

रायपुर स्मार्ट सिटी के महाप्रबंधक (तकनीकी) पी के पंचायती के अनुसार रायपुर में चल रहे अंडरग्राउंड केबलिंग और 24*7 जलापूर्ति जैसे अति महत्वपूर्ण प्रोजेक्ट को पूरा करने के बाद सड़कों के रेस्टोरेशन का अधिकांश काम बारिश के दौरान ही पूरा कर लिया गया था ,अब बारिश थम जाने के बाद डामरीकरण के काम में तेज़ी आई है ।

रायपुर स्मार्ट सिटी , नगर निगम मुख्यालय व जोन के अधिकारियों को ज़िम्मेदारी देकर उनके पर्यवेक्षण में अंतर्विभागीय समन्वय के साथ कार्य एजेंसियों को त्वरित गति से ज़रूरी रेस्टोरेशन और डामरीकरण का काम पूरा करने के लिए कहा गया है।नवंबर के पहले सप्ताह तक रेस्टोरेशन के साथ इन सड़कों का डामरीकरण पूर्ण हो जाएगा ।

रायपुर स्मार्ट सिटी लि. के 24*7 जलापूर्ति , नगर निगम के अमृत मिशन व अंडरग्राउंड केबलिंग जैसे ज़रूरी प्रोजेक्ट के लिए पाइप लाइन बिछाने और खुदाई का काम किया गया था ।सी एस पी डी सी एल, लोकनिर्माण विभाग के साथ समन्वय कर ज़्यादातर मार्गों के रेस्टोरेशन का काम भी पूर्ण कर लिया गया है ।

शहर के मध्य भीड़ भरे क्षेत्र सदर बाज़ार में विद्युत विभाग द्वारा वर्तमान में अंडर ग्राउंड केबलिंग का काम किया जा रहा है , यहाँ भी रेस्टोरेशन शुरू कर डामरीकरण की तैयारी स्मार्ट सिटी ने पूरी कर रखी है । इसी तरह मालवीय रोड,कालीबाड़ी से मंदिर चौक, बूढ़ा तालाब परिक्रमा पथ व ज़ोनल सड़कों का डामरीक़रण कार्य प्रगति पर है । लाखे नगर से जी ई रोड पर वंदना ऑटो तक डामरीकरण का काम भी रायपुर स्मार्ट सिटी ने शुरू कर दिया है ।

नगर निगम व रायपुर स्मार्ट सिटी के तकनीकी अधिकारियों की टीम द्वारा इस काम में विशेष दस्ते को ज़िम्मेदारी दी गई है , जो मुख्य मार्ग में सघन यातायात अवधि में दिन के अलावा रात्रि पालियों में भी काम कर रही है। आगामी नवंबर प्रथम सप्ताह तक रेस्टोरेशन व डामरीकरण के सभी ज़रूरी कार्य पूरे कर लिये जाएँगे ।

Sandeep Kumar Kadukar

संदीप कुमार कडुकार: रायपुर के छत्तीसगढ़ कॉलेज से बीकॉम और पंडित रवि शंकर शुक्ल यूनिवर्सिटी से MA पॉलिटिकल साइंस में पीजी करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। मूलतः रायपुर के रहने वाले हैं। पिछले 10 सालों से विभिन्न रीजनल चैनल में काम करने के बाद पिछले सात सालों से NPG.NEWS में रिपोर्टिंग कर रहे हैं।

Read MoreRead Less

Next Story