Begin typing your search above and press return to search.

Raipur: राजधानी में लूट के दौरान हत्या, आरोपियों ने पहले लिफ्ट दिया, फिर एटीएम कार्ड छीनकर पासवर्ड पूछा, नहीं बताने पर बेरहमी से मार डाला

Raipur:

Raipur: राजधानी में लूट के दौरान हत्या, आरोपियों ने पहले लिफ्ट दिया, फिर एटीएम कार्ड छीनकर पासवर्ड पूछा, नहीं बताने पर बेरहमी से मार डाला
X
By Sandeep Kumar Kadukar

रायपुर। अगर आप किसी अनजान से लिफ्ट मांग रहे हैं तो सावधान हो जाएये...क्योंकि लिफ्ट देने वाला छीना झपटी कर आपकी जान भी ले सकता है। ठीक ऐसा ही मामला राजधानी रायपुर से सामने आया है। यहां एक युवक को बाइक सवारों से लिफ्ट मांगना भारी पड़ गया। लिफ्ट देने वाले आरोपियों ने उसे सुनसान जगह लेजाकर उससे लूट करने लगे। पीड़ित ने विरोध किया तो आरोपियों ने मिलकर युवक की हत्या कर दी।

जानिए क्या है मामला

दरअसल, घटना पुरानी बस्ती थाना क्षेत्र की है। 24 जून की रात 12 बजे के आसपास मंगल मुरिया पिता सीताराम मुरिया 21 वर्ष निवासी माना कैंप ने कालीबाड़ी के पास लिफ्ट मांगने के लिए खड़ा था। इसी बीच बाइक क्रमांक सीजी 04 पीएल 1802 में सवार नाबालिग और उसके साथी सावन डोंगरे ने गाड़ी रोकी। दोनों ने मृतक मंगल मुरिया को लिफ्ट दिया। इसके बाद आरोपियों ने मृतक को बैठाकर बीएसयूपी कॉलोनी भाटागांव ले गए। ब्लॉक नंबर 10 के पास दोनों आरोपियों ने मारपीट कर मंगल मुरिया के जेब की तलाशी लिए और एटीएम कार्ड, पासबुक, पैन कार्ड, मोबाइल छीन लिया। फिर एटीएम कार्ड का पासवर्ड पूछे नहीं बटाने पर दोनों मिलकर हाथ, मुक्का, लात-घुसा से मारपीट करते हुए जमीन में पटक दिए। इतना ही नहीं पीड़ित के सिर को भी जमीन में उठा-उठाकर पटक दिए। जिससे युवक घायल होकर बेहोश हो गया।

इधर घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और घायल को गंभीर हालत में भर्ती कराया गया। अगले दिन 25 जून को उपचार के दौरान उसकी मौत हो गई।

पूछताछ में खुलासा

जांच के दौरान आरोपी और नाबालिग आरोपी पकड़े जाने की डर से भगाने के फिराक में थे, लेकिन उनके भागने से पहले ही पुरानी बस्ती पुलिस ने दोनों पकड़ लिया। कड़ाई से पूछताछ पर बताये कि 24 जून की रात सावन डोंगरे उर्फ सोमू अपने साथी राजू बंछोर की मोटरसाइकिल लेकर नाबालिग आरोपी के साथ कालीबाड़ी घूमने गया था। वापसी दौरान काली मंदिर के पास एक लड़का रुकने का इशारा किया। मोटरसाइकिल रोका तो बोला कि आगे तक छोड़ दो। आरोपियों ने उसे मोटरसाइकिल में बैठाकर बीएसयूपी कॉलोनी भाटागांव चले गए। यहां ब्लॉक नंबर 10 के पास पान ठेला के पीछे ले जाकर मारपीट कर उसके जेब की तलाशी लिए। एटीएम कार्ड, पासबुक, पैन कार्ड, मोबाइल मिला। एटीएम कार्ड का पासवर्ड पूछे नहीं बताया तो दोनों मिलकर मारपीट कर भाग गए थे। दोनों आरोपियों को पुलिस ने पकड़कर आज 30 जून को गिरफ्तार कर न्यायिक अभिरक्षा में भेजा गया।

आरोपी सावन डोंगरे उर्फ सोमू पिता अजीत डोंगरे उम्र 19 वर्ष निवासी भाटा गांव बी.एस.यू. पी.कॉलोनी ब्लॉक नंबर 1 मकान नंबर 23 थाना पुरानी बस्ती जिला रायपुर छत्तीसगढ़। एक विधि से संघर्षरत बालक भी शामिल है।

Sandeep Kumar Kadukar

संदीप कुमार कडुकार: रायपुर के छत्तीसगढ़ कॉलेज से बीकॉम और पंडित रवि शंकर शुक्ल यूनिवर्सिटी से MA पॉलिटिकल साइंस में पीजी करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। मूलतः रायपुर के रहने वाले हैं। पिछले 10 सालों से विभिन्न रीजनल चैनल में काम करने के बाद पिछले सात सालों से NPG.NEWS में रिपोर्टिंग कर रहे हैं।

Read MoreRead Less

Next Story