Begin typing your search above and press return to search.

Raipur News: तीन कॉन्स्टेबल सस्पेंड: 12 पुलिस अधिकारी कर्मचारी बने कॉप ऑफ द मंथ

Raipur News:

Raipur News: तीन कॉन्स्टेबल सस्पेंड: 12 पुलिस अधिकारी कर्मचारी बने कॉप ऑफ द मंथ
X
By Sandeep Kumar Kadukar

रायपुर। राजधानी में ड्यूटी के दौरान अच्छा कार्य करने वाले 12 पुलिस अधिकारी-कर्मचारी को एसएसपी संतोष सिंह ने कॉप ऑफ द मंथ के तहत पुरस्कृत किया है। साथ ही कार्य में लापरवाही बरतने वाले तीन कॉन्स्टेबल को सस्पेंड किया गया है।

दरअसल, एसएसपी संतोष सिंह द्वारा पुलिसिंग के क्षेत्र में अच्छा कार्य कर रहे अधिकारी कर्मचारी को प्रोत्साहित करने हर माह "कॉप ऑफ द मंथ’’ पुरस्कार देने की शुरुआत की है।

इन अधिकारी-कर्मचारियों को दिया गया पुरस्कार

इसी के तहत एसीसीयू के उप निरीक्षक संतोष पुरिया व प्रधान आरक्षक सरफराज चिस्ती द्वारा निजात अभियान के अंतर्गत कोडीन सिरप के अंतर्राज्यीय आरोपी को दिल्ली से पकड़ कर लाने पर उन्हें सम्मानित किया गया।

प्रधान आरक्षक बच्चन ठाकुर थाना आमानाका द्वारा गौ-तस्करी के 6 आरोपियों को गिरफ्तारी मामले में पुरस्कृत किया गया।

आरक्षक सुदीप मिश्रा थाना खमतराई द्वारा अपहृत बच्चे को खोजबीन कर आरोपी को पकड़ने में उत्कृष्ट कार्य।

आरक्षक किशन बंजारे थाना राखी व आरक्षक प्रीतम पुरेना थाना राखी द्वारा नवा रायपुर में कार लूट के 5 आरोपियों को गिरफ्तार करने के मामले में पुरस्कार दिया गया।

आरक्षक प्रमोद बेहरा व महिला आरक्षक बबीता देवांगन एसीसीयू द्वारा 70 लाख के बीमा संबंधी धोखाधड़ी के 14 आरोपियों को दिल्ली से गिरफ्तार करने के मामले में पुरस्कृत किया गया।

आरक्षक कुलदीप द्विवेदी एसीसीयू द्वारा आटो में छूटे बैग जेवरात व नगदी कीमती 5.50 लाख की बरामदगी के कार्य के लिए।

प्रधान आरक्षक रेवेन्द्र मधुकर यातायात द्वारा यातायात व्यवस्था के सुगम संचालन के लिए दिया गया।

सउनि (अ) अनुभव जॉन एसपी कार्यालय को सौंपे गये कार्यालयीन कार्यो को बेहतर ढंग से संपादन के लिए दिया गया।

आरक्षक अखिलेष साहू रक्षित केन्द्र द्वारा सौंपे गये कार्यो का उत्कृष्ट निष्पादन करने के लिए वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक रायपुर द्वारा कॉप ऑफ द मंथ सम्मान से एसपी कार्यालय में प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया गया। इस अवसर पर एएसपी कीर्तन राठौर व एएसपी ओमप्रकाश शर्मा, स्टेनो सुरेश टंडन सहित अन्य कार्यालयीन अधिकारी और कर्मचारी मौजूद रहे। चुने गए कर्मचारियों को नगद ईनाम एवं गुड सर्विस एंट्री व प्रशंसापत्र के साथ ही उनका फोटो समस्त पुलिस कार्यालयों और जिले के सभी थाना व चौकी के नोटिस बोर्ड पर पूरे माह के लिए लगा रहेगा। इससे दूसरे पुलिसकर्मी भी अच्छा कार्य करने के लिए प्रोत्साहित होंगे।

एसएसपी ने लापरवाही बरतने वाले पुलिसकर्मियों को सख्त चेताया

एसएसपी ने स्पष्ट रूप से कहा गया है कि जनता से अच्छा व्यवहार जिम्मेदारी एवम निष्ठापूर्वक कार्य करने वाले पुलिसकर्मियों को हमेशा सम्मानित किया जाएगा वही अवैध काम में लिप्त व अनुशासनहीनता व पदीय कर्तव्य निर्वहन में लापरवाही आचरण करने वाले पुलिसकर्मियों के विरुद्ध सख्त कार्यवाही की जाएगी। इसके साथ ही फरवरी में लम्बे समय से अनाधिकृत रूप से गैरहाजिर रहने पर एसएसपी द्वारा एक आरक्षक को न्यूनतम पद पर अवनत किया। दो को बंदी पेशी के दौरान लापरवाही बरतने और एक को ड्यूटी के दौरान शराब सेवन करने पर सस्पेंड किया गया था, जिनकी प्राथमिक जांच शुरू की गई है।




Sandeep Kumar Kadukar

संदीप कुमार कडुकार: रायपुर के छत्तीसगढ़ कॉलेज से बीकॉम और पंडित रवि शंकर शुक्ल यूनिवर्सिटी से MA पॉलिटिकल साइंस में पीजी करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। मूलतः रायपुर के रहने वाले हैं। पिछले 10 सालों से विभिन्न रीजनल चैनल में काम करने के बाद पिछले सात सालों से NPG.NEWS में रिपोर्टिंग कर रहे हैं।

Read MoreRead Less

Next Story