Begin typing your search above and press return to search.

Raipur News: राजधानी में नशे के खिलाफ हो रही ताबड़तोड़ कार्रवाई, निजात अभियान के तहत दो माह में 1754 आरोपी गिरफ्तार, 370 भेजे गए जेल

Raipur News:

Raipur News: राजधानी में नशे के खिलाफ हो रही ताबड़तोड़ कार्रवाई, निजात अभियान के तहत दो माह में 1754 आरोपी गिरफ्तार, 370 भेजे गए जेल
X
By Sandeep Kumar Kadukar

Raipur News रायपुर। एसएसपी संतोष सिंह द्वारा चलाये जा रहे निजात अभियान का बड़ा असर राजधानी में देखने को मिल रहा है। पुलिस ने फरवरी से मार्च महीने के दौरान आबकारी व एनडीपीएस के तहत 1754 आरोपियों को पकड़ा। इनमें से 370 आरोपियों को जेल भेजा गया।

दरअसल, माह फरवरी माह से डीजीपी अशोक जुनेजा के निर्देश में आईजी अमरेश मिश्रा व एसएसपी संतोष सिंह के नेतृत्व में अवैध नशा के विरुद्ध अभियान निजात चलाया जा रहा है। एनडीपीएस व आबकारी में ताबड़तोड़ कार्रवाई में कुल 1,736 प्रकरणों में 1,754 व्यक्ति गिरफ्तार हुए जिसमे गैर-जमानतीय प्रकरणों में 370 आरोपी जेल गए। 3,001 लीटर शराब, 410 किलो गांजा सहित अफीम, नशीली टेबलेट व सीरप आदि जब्त किया गया है।

तंबाकू विरोधी कोटपा एक्ट के तहत 628 व्यक्तियों और नशे का सेवन कर वाहन चला कर सबकी जान जोखिम में डालने वाले 501 व्यक्तियों का चालान किया गया, जिसमे प्रत्येक व्यक्ति पर न्यायालय द्वारा दस-दस हजार का जुर्माना लगाया गया।

पुलिस की लगातार पेट्रोलिंग, प्रतिबंधात्मक कार्रवाई और नशे विरुद्ध कार्रवाईयों के परिणामस्वरूप इस होली में पिछले कई वर्षों की तुलना में कम अपराध हुए। पिछले साल रायपुर जिले में 18 चाकूबाजी (12 होलिका के दिन और 6 केस होली के दिन) और दो मर्डर हुआ। दो दिनों में मारपीट की कुल 84 FIR दर्ज हुए थे। इस वर्ष होलिका के दिन एक चाकू से मर्डर जिसके आरोपी तुरंत गिरफ्तार हुआ व 1 अन्य चाकूबाजी हुई और होली के दिन तीन चाकूबाजी की घटनाए हुई। इन दो दिनों में 45 मारपीट की घटनाएं दर्ज हुई है।

Sandeep Kumar Kadukar

संदीप कुमार कडुकार: रायपुर के छत्तीसगढ़ कॉलेज से बीकॉम और पंडित रवि शंकर शुक्ल यूनिवर्सिटी से MA पॉलिटिकल साइंस में पीजी करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। मूलतः रायपुर के रहने वाले हैं। पिछले 10 सालों से विभिन्न रीजनल चैनल में काम करने के बाद पिछले सात सालों से NPG.NEWS में रिपोर्टिंग कर रहे हैं।

Read MoreRead Less

Next Story