Begin typing your search above and press return to search.

Raipur News: राजधानी में लेडी डॉन गिरफ्तार: पुलिस पर करवाती थी कुत्तों से हमला, गिरफ्तारी से बचने मासूम बच्चे को बनाती थी ढाल...पढ़ें किस्से कारनामे...

Raipur News: लंबे समय से फरार रायपुर की लेडी डॉन मुस्कान को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। एसएसपी संतोष सिंह के द्वारा चलाये जा रहे निजात अभियान के तहत नशे का अवैध व्यापार करने वाली महिला डॉन को पकड़ा गया है।

Raipur News: राजधानी में लेडी डॉन गिरफ्तार: पुलिस पर करवाती थी कुत्तों से हमला, गिरफ्तारी से बचने मासूम बच्चे को बनाती थी ढाल...पढ़ें किस्से कारनामे...
X
By Sandeep Kumar Kadukar

रायपुर। छत्तीसगढ़ की राजधानी पुलिस ने एक ऐसे शातिर लेडी डॉन को पकड़ा है, जो खुद को बचाने के लिए गिरफ्तार करने आई पुलिस पर कुत्तों से हमला करवाती थी। इतना ही नहीं पुलिस वालों को चकमा देने के लिए अपने पास रखे मासूम बच्चे को फेंक देने की धमकी देती थी। लेडी डॉन के ऐसे ही कारनामे से परेशान पुलिस को कई बार खाली हाथ लौटने के लिए मजबूर होना पड़ा था। लेकिन इस बार पुलिस के सामने लेडी डॉन की एक भी न चली और रायपुर पुलिस ने उसे और उसके पति को गिरफ्तार कर ही लिया। पकड़ी गई महिला राजधानी में नशे का अवैध व्यापार चलाती थी। नशे का सामान बेचने के लिए उसने अपने गिरोह में नाबालिग लड़कों को किया हुआ था और उन्हीं से ये सामान बिकवाती थी।

जानिए पूरा मामला

दरअसल, खुद को महिला डॉन बताने वाली मुस्कान रात्रे की पुलिस को काफी लंबे समय से तलाश थी। महिला पुलिस के डर से छुप-छुपकर नशे का अवैध व्यापार कर रही थी। पुलिस जब भी उसे गिरफ्तार करने उसके पास पहुंचती तो वो कोई न कोई तरकीब लगाकर पुलिस को चकमा देने में कामयाब हो जाती थी। 21 दिसंबर 2023 को नशे के विरुद्ध थाना कबीर नगर में आरोपियों सोहेल खान,मुस्कान रात्रे और प्रियेश उर्फ़ प्रिंस यदु के खिलाफ नारकोटिक्स एक्ट के तहत अपराध पंजीबद्ध किया गया था। एफआईआर के बाद से ही आरोपिया और उसका पति फरार था।

रायपुर एसएसपी संतोष सिंह ने मामले को गंभीरता से लिया और पुलिस को कार्रवाई के निर्देश दिए। ASP दौलत राम पोर्ते, आईपीएस अमन कुमार झा के नेतृत्व में थाना प्रभारी कबीर नगर व मौदहापारा थाना की एक विशेष टीम बनाई गई। टीम को जांच के दौरान कबीर नगर में आरोपियों के होने की सूचना मिली। पुलिस ने सूचना पर बिना समय गवांए थाने के स्टाफ के साथ छापामार कार्रवाई करते हुए घेरा बंदी की गई।

लिस वालों को फंसा देने की धमकी

पुलिस को आते देख महिला डॉन मुस्कान भागने की कोशिश करते हुए खुद को नुकसान पहुंचाकर पुलिस वालों को फंसा देने की धमकी देने लगी। लेकिन इस बार पुलिस उसके झांसे में नहीं आई और उसे गिरफ्तार करने में कामयाब रही। पुलिस ने महिला के पति को भी गिरफ्तार किया है।

पहले भी चकमा देकर हो चुकी फरार

इसके पहले भी पुलिस द्वारा दबिश देने पर कुत्ते के भय और बच्चे को फेंक कर तथा गैस सिलेंडर खोलकर डराने का प्रयास कर चुकी थी। इस बार कोई चाल काम नहीं आया और दोनों आरोपियों के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई करते हुए जेल भेजा गया।

Sandeep Kumar Kadukar

संदीप कुमार कडुकार: रायपुर के छत्तीसगढ़ कॉलेज से बीकॉम और पंडित रवि शंकर शुक्ल यूनिवर्सिटी से MA पॉलिटिकल साइंस में पीजी करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। मूलतः रायपुर के रहने वाले हैं। पिछले 10 सालों से विभिन्न रीजनल चैनल में काम करने के बाद पिछले सात सालों से NPG.NEWS में रिपोर्टिंग कर रहे हैं।

Read MoreRead Less

Next Story