Begin typing your search above and press return to search.

Raipur News: राजधानी में एसिड अटैक की घटना निकली झूठी, ऐसे जला था छात्र का चेहरा, भाई ने बताई पुलिस को पूरी कहानी...

Raipur News: घटना के बाद दोनों भाई डर गये थे और मम्मी-पापा के डर से झूठी कहानी रची थी। घटना डीडी नगर थाना क्षेत्र की है।

Raipur News: राजधानी में एसिड अटैक की घटना निकली झूठी, ऐसे जला था छात्र का चेहरा, भाई ने बताई पुलिस को पूरी कहानी...
X
By Sandeep Kumar

Raipur News रायपुर। राजधानी में नाबालिग छात्र पर एसिड अटैक की कहानी झूठी निकली। छात्र का मुंह गैस जलाने के दौरान चूल्हा भभक जाने से जला था। घटना के बाद दोनों भाई डर गये थे और मम्मी-पापा के डर से झूठी कहानी रची थी। घटना डीडी नगर थाना क्षेत्र की है।

दरअसल, शिकायतकर्ता ने थाना डीडी नगर में रिपोर्ट दर्ज कराया कि वह रायपुरा डीडी नगर में रहता है। 17 अगस्त को शाम करीबन 4 बजे उसकी पत्नि ने फोन कर बताया कि उनके दोनों पुत्र अपने दोस्त के घर खेलने जा रहे थे। दोपहर करीबन 1.30 बजे जैसे ही दोनों शिवम एजुकेश्नल एकेडमी स्कूल के पास सत्यम विहार पहुंचे थे। तभी चंगोराभाठा तरफ सामने से आ रही मोटर सायकल से दो अज्ञात लडके आये और मोटर सायकल में पीछे बैठा लडका कोई ज्वलनशील पदार्थ बड़े पुत्र के चेहरे पर फेंक दिया। घटना में उसके मस्तक एवं दोनों आंख के नीचे झुलस गया और दर्द से कराहने लगा।

इस शिकायत को रायपुर एसएसपी संतोष सिंह ने गंभीरता से लिया और थाना प्रभारी डीडी नगर एवं प्रभारी एण्टी क्राईम एण्ड साईबर यूनिट को जांच कर आरोपियों को गिरफ्तार करने के निर्देश दिए। संयुक्त टीम द्वारा घटना स्थल तथा उसके आसपास लगे सीसीटीव्ही कैमरों के फुटेजों को खंगाला गया। आसपास के लोगों से भी पूछताछ किया गया। इस दौरान पता चला कि दोनों भाई घटना स्थल अथवा आसपास कहीं भी नजर नहीं आये। टीम के सदस्यों द्वारा घटना स्थल के पास स्थित दुकानों एवं अन्य व्यक्तियों से भी पूछताछ करने पर घटना घटित नहीं होना बताया गया।

टीम के सदस्यों द्वारा प्रार्थी के छोटे पुत्र से पूछताछ करने पर उसके द्वारा बताया कि 17 अगस्त को दोनों भाई स्कूल की छुट्टी होने पर दोपहर 12ः30 बजे घर आये थे। घर में उनके मम्मी-पापा नहीं थे। इसी दौरान उसका बड़ा भाई खाना गरम करने हेतु गैस लाईटर से गैस जला रहा था तभी गैस चूल्हा भभक गया जिससे उसका चेहरा जल गया। मम्मी-पापा के डर से झूठी कहानी बनाई। मम्मी जब घर आयी तो दोनों भाईयों के द्वारा अपनी मम्मी को झूठी कहानी बताते हुए अज्ञात लड़के का नाम लेने लगे।

रायपुर पुलिस आम जनता से अपील करती है कि किसी भी घटना की सत्यता जाने एवं परखें बिना थाना में झूठी रिपोर्ट दर्ज ना करावें अन्यथा संबंधित के विरूद्ध कानूनी कार्यवाही की जा सकती है।

Sandeep Kumar

संदीप कुमार कडुकार: रायपुर के छत्तीसगढ़ कॉलेज से बीकॉम और पंडित रवि शंकर शुक्ल यूनिवर्सिटी से MA पॉलिटिकल साइंस में पीजी करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। मूलतः रायपुर के रहने वाले हैं। पिछले 10 सालों से विभिन्न रीजनल चैनल में काम करने के बाद पिछले सात सालों से NPG.NEWS में रिपोर्टिंग कर रहे हैं।

Read MoreRead Less

Next Story