Begin typing your search above and press return to search.

Pandit Pradeep Mishra: पंड़ित प्रदीप मिश्रा की कथा में चोरी, यूपी की पांच महिला चोर ने तीन श्रद्धालुओं के गले से की सोने की चेन पार, होटल से गिरफ्तार...

Pandit Pradeep Mishra: शिव महापुराण कथा में सोने की चेन चोरी करने वाली उत्तरप्रदेश की पांच महिलाओं को रायपुर पुलिस ने गिरफ्तार किया है

Pandit Pradeep Mishra: पंड़ित प्रदीप मिश्रा की कथा में चोरी, यूपी की पांच महिला चोर ने तीन श्रद्धालुओं के गले से की सोने की चेन पार, होटल से गिरफ्तार...
X
By Sandeep Kumar

Pandit Pradeep Mishra: रायपुर। राजधानी के नया रायपुर में आयोजित शिव महापुराण कथा में सोने की चेन चोरी करने वाली उत्तरप्रदेश की पांच महिलाओं को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। पकड़ी गई पांचो महिलाएं चोरी करने के बाद गंज थाना क्षेत्र के वेलकम होटल में ठहरी हुई थी। पुलिस ने महिलाओं के पास से तीन नग चेन जब्त किया है।

जानिए पूरा मामला

दरअसल, 13 अगस्त को थाना राखी क्षेत्र के ग्राम गनौद/खरखराडीह में पंडित प्रदीप मिश्रा की शिव महापुराण कथा आयोजित की गई थी। कथा में अज्ञात चोरों द्वारा भीड़ का फायदा उठाकर 3 अलग-अलग महिला श्रद्धालुओं के गले से सोने की चैन को चोरी कर लिया गया था।

चोरी की शिकायत को एसपी ने लिया संज्ञान

चोरी की शिकायत को एसएसपी संतोष सिंह ने गंभीरता से लिया और जांच कर चोरों को पकड़ने के निर्देश क्राईम व थाना राखी की टीम को दिया गया था। पीड़ितों से पूछताछ करते हुए अज्ञात आरोपी की पतासाजी की जा रही थी। टीम के सदस्यों द्वारा वाहनों सहित होटल, लॉज एवं ढ़ाबों की भी चेकिंग की जा रही थी। इसी दौरान टीम के सदस्य गंज थाना क्षेत्र स्थित वेलकम होटल को चेक करने पहुंचे। होटल में यूपी के कुछ महिलाएं रूकी थी, जो संदिग्ध दिख रही थी, जिनके पास रखे बैग की तलाशी लेने पर 3 नग सोने की चैन जब्त की गई।

तीन नग सोने की चेन जब्त

पूछताछ करने पर उनके द्वारा गोलमोल जवाब देकर टीम के सदस्यों को गुमराह करने का प्रयास किया गया। कड़ाई से पूछताछ करने पर ग्राम गनौद/खरखराडीह में आयोजित कथावाचक प्रदीप मिश्रा महाराज के कार्यक्रम में चोरी करने की बात स्वीकार की। महिलाओं के कब्जे से व्यक्तियों के कब्जे से 3 नग सोने की चेन बरामद कर थाना राखी में कार्रवाई की जा रही है।

पकड़ी गई महिलाओं का नाम व पता

01. अरविंद कुमार पिता राम नवल उम्र 24 वर्ष निवासी महूल सहराना थाना पवई जिला आजमगढ (उ.प्र.)।

02. पूजा देवी पति अनिल कुमार उम्र 35 वर्ष निवासी बलुवा मुबारकपुर थाना बलुवा जिला आजमगढ़ (उ०प्र०)।

03. सुनीता देवी पति नितीश कुमार उम्र 20 वर्ष निवासी पिपरिया थाना बिलरिया जिला आजमगढ (उ०प्र०)।

04. सपना देवी पति राजू चमार उम्र 30 वर्ष निवासी साकिनान बलूवा थाना बिलरिया गंज जिला आजमगढ (उ.प्र.)।

05. आशादेवी पति राधे कुमार उम्र 58 वर्ष निवासी बलूवा थाना बिलरिया गंज जिला आजमगढ (उ.प्र.)।

06. कौशिल्या देवी पति भोले उम्र 58 वर्ष निवासी महूवार थाना कोपा जिला मउ (उ.प्र.)।

Sandeep Kumar

संदीप कुमार कडुकार: रायपुर के छत्तीसगढ़ कॉलेज से बीकॉम और पंडित रवि शंकर शुक्ल यूनिवर्सिटी से MA पॉलिटिकल साइंस में पीजी करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। मूलतः रायपुर के रहने वाले हैं। पिछले 10 सालों से विभिन्न रीजनल चैनल में काम करने के बाद पिछले सात सालों से NPG.NEWS में रिपोर्टिंग कर रहे हैं।

Read MoreRead Less

Next Story