Begin typing your search above and press return to search.

Raipur News: जब कलेक्टर ने सरकारी दफ्तरों का किया औचक निरिक्षण, 126 अधिकारी-कर्मचारी मिले नदारद, कटेगा एक दिन का वेतन

मुख्य जिला चिकित्सा अधिकारी एवं जिला शिक्षा अधिकारी को कारण बताओ नोटिस जारी, अनुपस्थित अधिकारी व कर्मचारियों के एक दिन के वेतन काटने का आदेश...

Raipur News: जब कलेक्टर ने सरकारी दफ्तरों का किया औचक निरिक्षण, 126 अधिकारी-कर्मचारी मिले नदारद, कटेगा एक दिन का वेतन
X
By Sandeep Kumar Kadukar

रायपुर। कलेक्टर डाॅ. गौरव सिंह ने आज कलेक्ट्रेट कार्यालय एवं सम्बन्धित कार्यालयों का औचक निरीक्षण किया। कार्यालयीन समय पर अनुपस्थित पाये गये अधिकारियों व कर्मचारियों का एक दिन का असाधारण अवकाश घोषित करते हुए वेतन काटने का निर्देश दिया। साथ ही उन्होंने कहा कि सभी अधिकारी-कर्मचारी समय पर कार्यालय आएं और जनहित के कार्याें को प्राथमिकता देते हुए क्रियान्वित करें। यदि भविष्य में कोई अधिकारी-कर्मचारी कार्यालय में उपस्थित नहीं पाया गया तो फिर से कार्यवाही की जाएगी।

कलेक्टर डॉ. गौरव सिंह ने आज सुबह 10 बजे जिला शिक्षा अधिकारी कार्यालय और जिला मुख्य चिकित्सा अधिकारी कार्यालय पहुंचे और कर्मचारियों की उपस्थिति देखी। वहां कर्मचारी अनुपस्थित पाए जाने पर वहां की पंजी अपने साथ ले आएं। साथ ही कलेक्टर डॉ. गौरव सिंह ने जिला शिक्षा अधिकारी व जिला मुख्य स्वास्थ्य अधिकारी को कारण बताओ नोटिस जारी किया। उन्होंने कृषि कार्यालय और कलेक्ट्रेट के विभिन्न कार्यालयों का भी निरीक्षण किया।

निरीक्षण के दौरान कृषि विभाग के कुल 27 कर्मचारी, मुख्य चिकित्सा अधिकारी कार्यालय के कुल 48 कर्मचारी, जिला शिक्षा अधिकारी कार्यालय के 31 कर्मचारी, जिला मुख्यालय के 8 कर्मचारी, खाद्य शाखा से 8 कर्मचारी, आदिवासी विकास से 2 कर्मचारी, आबकारी शाखा से 1 कर्मचारी, भू-अभिलेख से 1 कर्मचारी अनुपस्थित पाए गए। कलेक्टर डाॅ. सिंह ने नाराजगी जाहिर करते हुए समय पर उपस्थित रहने के निर्देश दिए और एक दिन की असाधारण अवकाश घोषित करते हुए उनके एक दिन का वेतन काटने के लिए वित्त शाखा को निर्देश दिया।

Sandeep Kumar Kadukar

संदीप कुमार कडुकार: रायपुर के छत्तीसगढ़ कॉलेज से बीकॉम और पंडित रवि शंकर शुक्ल यूनिवर्सिटी से MA पॉलिटिकल साइंस में पीजी करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। मूलतः रायपुर के रहने वाले हैं। पिछले 10 सालों से विभिन्न रीजनल चैनल में काम करने के बाद पिछले सात सालों से NPG.NEWS में रिपोर्टिंग कर रहे हैं।

Read MoreRead Less

Next Story