Begin typing your search above and press return to search.

Raipur News: डॉ श्वेता छाबड़ा की पुस्तक "देसी स्लिम" का राजभवन में विमोचन, राज्यपाल विश्वभूषण हरिचंदन, विधायक अनुज शर्मा रहे उपस्थित

Raipur News: डॉ. श्वेता छाबड़ा की किताब देसी स्लिम 22 जून को लाॅन्च हुआ। इस किताब का लाॅन्च डॉ. अरूणा पल्टा जी हेमचंद विश्वविद्यालय दुर्ग की कुलपति और विधायक अनुज शर्मा के द्वारा किया गया।

Raipur News: डॉ श्वेता छाबड़ा की पुस्तक देसी स्लिम का राजभवन में विमोचन, राज्यपाल विश्वभूषण हरिचंदन, विधायक अनुज शर्मा रहे उपस्थित
X
By Neha Yadav

Raipur News: डॉ. श्वेता छाबड़ा की किताब देसी स्लिम 22 जून को लाॅन्च हुआ। इस किताब का लाॅन्च डॉ. अरूणा पल्टा जी हेमचंद विश्वविद्यालय दुर्ग की कुलपति और विधायक अनुज शर्मा के द्वारा किया गया। इस कार्यक्रम में सुधीर सुल्तानिया, निशांत कुमार और सभी परिवारजन और अन्य लोग उपस्थित थे।

डॉ. श्वेता छाबड़ा ने बताया कि वे 18 वर्ष से न्यूट्रिशन क्लिनिक में काम कर रही हैं। इस किताब में उनका 18 साल का पूरा व्यावहारिक तथा सैद्धांतिक अनुभव है। उन्होंने अपनी पहली किताब लिखी जिसका नाम देसी स्लिम है। ये बुक आपको पूरा सार बताती है कि आप देशी चीज़ों से अपने वजन को नियंत्रण कर सकते हैं।

डॉ. छाबड़ा ने बताया कि इस किताब के विषय वस्तु में बताया गया कि वजन कम न होने के बहाने होते हैं लोगों को समझना होता है कि आप कैसे जान सकते है कि आपका वजन कितना ज्यादा है, वजन में फैट कम करना है या इंच लास कराए ये सब इस किताब में बताया गया है। वजन कम करने के कई प्रकार के डाइट बताए गए हैं कि कौन सी आपके लिए उचित रहेगी और यह भी बताया गया है कि आप कम वजन को कैसे नियंत्रित कर सकते हैं।

21 जून को देसी स्लिम किताब का विमोचन गवर्नर हाउस में गवर्नर के द्वारा किया गया।

डॉ. छाबड़ा ने बताया कि सफर नामा मोटापे का , अपने अपने बहाने, कमबख्त वजन, बीएमआर का गणित, फैट की फाईट, नापतौल के, वेट लॉस के पांच सारथी , छोटी छोटी मगर मोटी बातें, बूंद - बूंद से घटना वजन, हमारी आदतें, जागो ग्राहक जागो, देशी डाइट, किस्से गेंहू के , मेरे मन को भाया मैंने खाया। देसी स्लिम इस किताब में देशी आहार के माध्यम से अपना वांछित वजन हासिल करने में आपकी मदद के लिए सभी सामग्री मौजूद हैं।

Neha Yadav

नेहा यादव रायपुर के कुशाभाऊ ठाकरे यूनिवर्सिटी से बीएससी इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में ग्रेजुएट करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। पिछले 6 सालों से विभिन्न मीडिया संस्थानों में रिपोर्टिंग करने के बाद NPG.NEWS में रिपोर्टिंग कर रहीं है।

Read MoreRead Less

Next Story