Begin typing your search above and press return to search.

Raipur News: दोस्त के लिए सुपरवाइजर ने करवा दी 18 लाख की लूट, शिकायतकर्ता ही निकला आरोपी....

Raipur News: छत्तीसगढ़ की राजधानी के मुजगहन थाना क्षेत्र में हुये 18 लाख की लूट की गुत्थी को पुलिस ने सुलझा लिया है...

Raipur News: दोस्त के लिए सुपरवाइजर ने करवा दी 18 लाख की लूट, शिकायतकर्ता ही निकला आरोपी....
X
By Sandeep Kumar

रायपुर। छत्तीसगढ़ की राजधानी के मुजगहन थाना क्षेत्र में हुये 18 लाख की लूट की गुत्थी को पुलिस ने सुलझा लिया है। मामले में पुलिस ने शिकायतकर्ता सुपरवाइजर और उसके एक साथी को गिरफ्तार किया है। पुलिस पूछताछ में सुपरवाइजर ने बताया कि उसके दोस्त को पैसों की आवश्यकता थी और उसकी मदद के लिए ही फर्जी लूट की कहानी बनाई गई थी।

जानिए घटनाक्रम

दरअसल, पीड़ित मनोज कुमार ध्रुव ने थाना मुजगहन में रिपोर्ट दर्ज कराया कि वह शाश्वत नगर बोरियाखुर्द में रहता है और सेक्टर 15 कमल विहार रायपुर में सांई फ्यूल्स एवं इस्कान इंडिया प्रायवेट लिमिटेड कंपनी में सुपरवाईजर के पद पर कार्य करता है। मनोज कुमार ध्रुव ने आगे बताया कि रीयल स्टेट कंपनी का पैसा लगभग 15,00,000 से 20,00,000 रूपये को अपने पास घर में रखा था, जिसे 17 अक्टूबर को ऑफिस के सीए अनुज अग्रवाल के माँगने पर बैग में भरकर घर से ऑफिस मोटर सायकल से जा रहा था।

सुबह करीबन 10.15 बजे केपीएस स्कूल और कमल विहार मेन गेट के पास पहुंचा था कि पीछे से एक मोटर सायकल में सवार दो व्यक्ति आये और पैसे से भरे बैग को लूटकर भाग गये। अज्ञात अरोपी के विरूद्ध थाना मुजगहन में अपराध क्रमांक 250/24 धारा 304 बीएनएस का अपराध पंजीबद्ध किया गया।

एसएसपी संतोष सिंह ने लूट की घटना को गंभीरता से लिया और क्राईम व थाना प्रभारी मुजगहन आशीष सिंह राजपूत, थाना प्रभारी मंदिर हसौद निरीक्षक सचीन सिंह को जाँच कर जल्द से जल्द गिरफ्तार करने के निर्देश दिए। पुलिस की संयुक्त टीम द्वारा अज्ञात आरोपियों की तलाश शुरू की गई। टीम के सदस्यों द्वारा शिकायतकर्ता मनोज कुमार ध्रुव से आरोपी व उनके मोटर सायकल के संबंध में पूछताछ की जा रही थी। जिस पर मनोज कुमार ध्रुव बार-बार वह अपना बयान बदल कर पुलिस को गुमराह करने का प्रयास कर रहा था।

कड़ाई से पूछताछ करने पर शिकायतकर्ता ज्यादा देर झूठ नहीं बोल सका और अपने अन्य साथी योगेन्द्र कुमार भारती उर्फ बबलू के साथ मिलकर रकम गबन करने की योजना बनाने की बात स्वीकार किया।

दोस्त को थी पैसो की जरुरत

आरोपी ने पूछताछ में बताया कि वह योगेन्द्र कुमार भारती उर्फ बबलू का मित्र है। योगेन्द्र कुमार भारती उर्फ बबलू को व्यापार में नुकसान होने के कारण पैसे की आवश्यकता थी। जिस पर मनोज कुमार ध्रुव द्वारा उसकी सहायता करने के नियत से योगेन्द्र भारती के साथ मिलकर उसकी कम्पनी के उसके पास रखे 20,00,000/ रूपये को लूट करने की योजना बनाई। प्लानिंग के तहत ही मनोज अपने ऑफिस के रकम को अपने घर से दोपहिया वहन में लेकर निकला। घटना स्थल पास अपने साथी योगेन्द्र कुमार भारती को बुलाकर पैसे से भरे बैग एवं उसमें अपना मोबाइल फोन बंद कर दे दिया व इसके बाद आरोपी ने लूट की झूठी मनगंढ़त कहानी बनाकर थाने में रिपोर्ट दर्ज करायी थी।

पुलिस ने आरोपियों को गिरफ्तार कर उनके निशानेदेही पर 18,54,000 रूपये तथा घटना संबंधित 4 नग मोबाइल फोन व घटना में प्रयुक्त 1 नग दोपहिया वाहन जब्त किया गया है।

गिरफ्तार आरोपी

01. मनोज धु्रव पिता स्व. घसियाराम धु्रव उम्र 32 साल निवासी ग्राम नागझर पोस्ट सोरीद खुर्द थाना फिंगेश्वर गरियाबंद।

02. योगेंद्र कुमार भारती उर्फ़ बबलू पिता धनसाय भारती उम्र 27 साल निवासी ग्राम चोरहाडीह छान्टापार पोस्ट भनसोज थाना आरंग रायपुर।

Sandeep Kumar

संदीप कुमार कडुकार: रायपुर के छत्तीसगढ़ कॉलेज से बीकॉम और पंडित रवि शंकर शुक्ल यूनिवर्सिटी से MA पॉलिटिकल साइंस में पीजी करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। मूलतः रायपुर के रहने वाले हैं। पिछले 10 सालों से विभिन्न रीजनल चैनल में काम करने के बाद पिछले सात सालों से NPG.NEWS में रिपोर्टिंग कर रहे हैं।

Read MoreRead Less

Next Story