Begin typing your search above and press return to search.

Raipur News: छत्तीसगढ़ की राजधानी में IPL के इन टीमों पर लगा था करोड़ों का दांव, फिर सटोरियों के प्लान में पुलिस ने ऐसे फेर दिया पानी, महाराष्ट्र-MP के सटोरी गिरफ्तार

Raipur News: पुलिस को सूचना मिलते ही छापामार कार्रवाई करते हुए चार सटोरियों को गिरफ्तार किया गया। आरोपियों के कब्जे से करोड़ों रुपये की सट्टा पट्टी और मोबाइल, लैपटॉप सहित अन्य सामान जब्त किया गया है।

Raipur News: छत्तीसगढ़ की राजधानी में IPL के इन टीमों पर लगा था करोड़ों का दांव, फिर सटोरियों के प्लान में पुलिस ने ऐसे फेर दिया पानी, महाराष्ट्र-MP के सटोरी गिरफ्तार
X
By Sandeep Kumar Kadukar

Raipur News रायपुर। राजधानी पुलिस ने आईपीएल मैच में सट्टा खिला रहे बड़े सटोरियों को पकड़ा है। ये सटोरी मध्यप्रदेश और महाराष्ट्र से रायपुर आकर ऑनलाइन सट्टा खिला रहे थे। आरोपी इतने शातिर थे कि सट्टा संचालन के लिए इन्होंने वीआईपी रोड स्थित गोल्डन स्काई ग्राउंड एम्पेरिया पास एक गली को चुना था। इस गली में कोई आता जाता नहीं था। इसलिए सटोरी पूरा सेटअप तैयार कर यहां से आईपीएल मैच में सट्टा संचालित कर रहे थे। सटोरी बीते गुरुवार को हुए पंजाब किंग्स और गुजरात टाइटंस मैच में सट्टा खिला रहे थे। मैच में करोड़ो रूपये का सट्टा लगा हुआ था।

इधर जैसे ही पुलिस को इसकी सूचना मिली मैच खत्म होने से पहले ही छापामार कार्रवाई करते हुए चार सटोरियों को गिरफ्तार किया गया। आरोपियों के कब्जे से करोड़ों रुपये की सट्टा पट्टी और मोबाइल, लैपटॉप सहित अन्य सामान जब्त किया गया है।

VIP इलाके में करोड़ो का सट्टा

दरअसल, 4 मार्च को रायपुर पुलिस को सूचना मिली थी कि तेलीबांधा व्हीआईपी रोड स्थित गोल्डन स्काई ग्राउण्ड एम्पेरिया के पास गली में कुछ व्यक्ति सेटअप तैयार कर आईपीएल क्रिकेट मैच में सट्टा खिला रहे है। सूचना को एसएसपी संतोष सिंह ने संज्ञान में लिया और एएसपी लखन पटले को जांच कर आरोपी को गिरफ्तार करने के निर्देश दिए। ASP के नेतृत्व में थाना तेलीबांधा और क्राइम की एक संयुक्त टीम का गठन किया गया। टीम ने छापामार कार्रवाई करते हुए चार सटोरियों को पकड़ा। पूछताछ में आरोपियों ने अपना नाम सौरभ प्रेमचंदानी, निखिल धामेजा, मनीष दौलतानी व आयुष्मान आहूजा बताया। टीम के सदस्यों द्वारा उनके पास रखें लैपटॉप एवं मोबाइल फोन को चेक करने पर पूरा सेटअप संचालित करना पाया गया।

चारों सटोरियों को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से 2 नग लैपटॉप, 14 नग मोबाइल फोन कीमत लगभग 3,50,000 व करोड़ों रूपये की सट्टा का हिसाब जब्त किया गया। सटोरियों के खिलाफ थाना तेलीबांधा में अपराध क्रमांक 267/24 धारा 4(क) जुआ एक्ट एवं छ.ग. जुआ (प्रतिषेध) अधिनियम 2022 की धारा 6 एवं 7 के तहत् अपराध पंजीबद्ध कर आगे की कार्रवाई की जा रही है।

गिरफ्तार आरोपी

01. सौरभ प्रेमचंदानी पिता धनराज प्रेमचंदानी उम्र 30 साल निवासी व्ही.आई.पी रोड थाना तेलीबांधा रायपुर।

02 निखिल धामेजा पिता तीरथ प्रसाद धामेजा उम्र 29 साल निवासी महारानी लक्ष्मीबाई वार्ड नं. सिंधी कॉलोनी थाना कोतवाली जिला सिवनी म.प्र.।

03. मनीष दौलतानी पिता अनिल दौलतानी उम्र 32 साल निवासी फ्लैट नं. 10/21 आकार बिल्डर बैराजी टाउन थाना सदर जिला नागपुर महाराष्ट्र।

04. आयुष्मान आहूजा पिता सुनील आहूजा उम्र 34 साल निवासी राहुल सदन के बाजू शांतिनगर थाना सिविल लाईन रायपुर।


Sandeep Kumar Kadukar

संदीप कुमार कडुकार: रायपुर के छत्तीसगढ़ कॉलेज से बीकॉम और पंडित रवि शंकर शुक्ल यूनिवर्सिटी से MA पॉलिटिकल साइंस में पीजी करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। मूलतः रायपुर के रहने वाले हैं। पिछले 10 सालों से विभिन्न रीजनल चैनल में काम करने के बाद पिछले सात सालों से NPG.NEWS में रिपोर्टिंग कर रहे हैं।

Read MoreRead Less

Next Story