Begin typing your search above and press return to search.

Raipur News: एम्स में पुजारी की नौकरी लगाने के नाम पर 11 लाख की ठगी, मां-बेटी गिरफ्तार...

Raipur News: छत्तीसगढ़ की रायपुर पुलिस ने एम्स में सरकारी जाॅब लगाने के नाम पर ठगी करने वाली मां-बेटी को गिरफ्तार किया गया है...

Raipur News: एम्स में पुजारी की नौकरी लगाने के नाम पर 11 लाख की ठगी, मां-बेटी गिरफ्तार...
X
By Sandeep Kumar

रायपुर। छत्तीसगढ़ की रायपुर पुलिस ने एम्स में सरकारी जाॅब लगाने के नाम पर ठगी करने वाली मां-बेटी को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने दोनों को न्यायिक रिमांड पर जेल भेज दिया है। दोनों ने मिलकर 2021 से ठगी की घटना को अंजाम दिया था। आमानाका क्षेत्र स्थित मंदिर के पुजारी और उनके रिश्तेदारों को नौकरी लगाने के नाम पर कुल 11 लाख 16 हजार रूपये ठग लिये थे।

जानिए घटनाक्रम

दरअसल, शिकायतकर्ता अजीत मिश्रा निवासी कचंन विहार कालोनी, डुमर तालाब के गौरीशंकर मंदिर मे पुजारी का काम करता है। पीड़ित ने अपनी शिकायत में बताया कि मंदिर में उसकी मुलाकात पुनम नेहाल और उसकी लडकी संजना नेहाल से हुई थी। इस दौरान दोनों ने एम्स अस्पताल मे काम करना बताया और खुद को बडे-बडे अधिकारियों से पहचान होना भी बताये। इतना ही नहीं एम्स अस्पताल के मंदिर में पुजारी का पद सहित कंप्यूटर ऑपरेटर की वैकेंसी निकलने की जानकारी दी। दोनों ने कहा कि वो लोग चाहे तो किसी की भी नौकरी एम्स में लगा सकते हैं।

पीड़ित पुजारी अजीत‍ मिश्रा सरकारी नौकरी के झांसे में आ गया और अपने रिस्तेदार प्रिय‍ा त्रिपाठी व निर्देश त्रिपाठी को भी नौकरी लगवाने की बात कही। ठग मां-बेटी ने नौकरी लगाने के एवज में वर्ष 2021 मे कुल 11 लाख 16 हजार रूपये तीनों से ले लिए। पैसे देने के बाद भी नौकरी नहीं मिलने पर पीड़ितों के द्वारा आरोपिया एवं उसकी बेटी से पैसा वापस मांगने लगे। दबाव में आकर दोनों ने 4 लाख रूपये वापस किये और बचे हुये रकम 7 लाख 16 हजार को वापस करने में 2 सालो से टाम मटोल करने लगे।

ठगों से परेशान होकर पीड़ितों ने इसकी शिकायत आमानाका थाने में दर्ज कराई। पुलिस द्वारा अपराध क्रमक 340/24 धारा 420,34 भादवि पंजीबद्ध कर विेवेचना मे लिया गया और आरोपियों व उसकी बेटी को गिरफ्तार कर न्‍यायिक रिमाण्ड पर भेजा गया।

गिरफ्तार आरोपी

1. पुनम निहाल पति श्याम निहाल उम्र 44 साल निवासी दुर्गा मंदिर के पास कुकुरबेडा थाना सरस्वती नगर रायपुर छ0ग0

2. संजना निहाल पिता श्याम निहाल उम्र 22 साल निवासी दुर्गा मंदिर के पास कुकुरबेडा थाना आमानाका रायपुर छ0ग0

Sandeep Kumar

संदीप कुमार कडुकार: रायपुर के छत्तीसगढ़ कॉलेज से बीकॉम और पंडित रवि शंकर शुक्ल यूनिवर्सिटी से MA पॉलिटिकल साइंस में पीजी करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। मूलतः रायपुर के रहने वाले हैं। पिछले 10 सालों से विभिन्न रीजनल चैनल में काम करने के बाद पिछले सात सालों से NPG.NEWS में रिपोर्टिंग कर रहे हैं।

Read MoreRead Less

Next Story