Begin typing your search above and press return to search.

Raipur माॅब लिंचिंग में पहली गिरफ्तारी, आरोपी मकान में बाहर से ताला लगाकर छिपा हुआ था, एसआईटी ने पकड़ा, तीन की हुई है मौत

Raipur mob lynching: राजधानी के आरंग क्षेत्र में 7 जून की रात हुई माॅब लिंचिंग और तीन लोगों की मौत मामले में पुलिस ने एक आरोपी हर्ष मिश्रा को गिरफ्तार किया...

Raipur माॅब लिंचिंग में पहली गिरफ्तारी, आरोपी मकान में बाहर से ताला लगाकर छिपा हुआ था, एसआईटी ने पकड़ा, तीन की हुई है मौत
X
By Sandeep Kumar Kadukar

Raipur mob lynching रायपुर। राजधानी के आरंग क्षेत्र में 7 जून की रात हुई माॅब लिंचिंग और तीन लोगों की मौत मामले में पुलिस ने एक आरोपी हर्ष मिश्रा को गिरफ्तार किया। आरोपी घटना के बाद से दुर्ग के एक मकान में छिपा हुआ था। इतना ही नहीं पुलिस को चकमा देने के लिए आरोपी ने मकान के गेट पर बाहर ताला लगावा दिया था। आरोपी की सूचना मिलते ही एसआईटी की टीम द्वारा आरोपी को पकड़ा गया।

जानिए घटनाक्रम

दरअसल, 7 जून की रात मृतक चांद मिया पिता नौशाद खान (23) निवासी सहारनपुर UP अपने साथी सद्दाम खान व गुड्डू खान के साथ ट्रक सीजी/07/सीजी/3929 में मवेशी भरकर तीनों महासमुंद से आरंग की तरफ रांग साईड से जा रहे थे। इसी दौरान तस्करी की सूचना पर महासमुंद की ओर से दर्जन भर युवक ट्र्क का पीछा करते हुए आ रहे थे। युवकों ने ट्रक को आरंग के महानदी पुल के उपर रूकवाया। ट्रक के अंदर बैठे चांद मियां, गुड्डू खान और सद्दाम खान को बाहर निकालकर आरोपियों ने गाली-गलौज करते हुए मारपीट करना शुरू कर दिया। घटना के बाद आरोपी मौके से फरार हो गए। इधर, जानकारी मिलते ही आरंग पुलिस मौके पर पहुंची। घटना स्थल पर चांद मिया की मृत्यु हो गई थी। गुडडू खान और सद्दाम खान को गंभीर अवस्था में अस्पताल में भर्ती कराया गया। उपचार के दौरान गुडडू खान एवं सद्दाम खान की भी मृत्यु हो गई। जिस पर पुलिस ने अज्ञात आरोपियों के विरूद्ध थाना आरंग में अपराध क्रमांक 421/24 दर्ज किया था।

आरोपियों को पकड़ने SIT का गठन

एसएसपी संतोष सिंह ने घटना की गंभीरता को देखते हुए 14 सदस्यीय एक विशेष टीम का गठन कर गिरफ्तार करने निर्देश दिए। विशेष टीम के सदस्यों द्वारा घटना स्थल का निरीक्षण कर घटना के संबंध में विस्तृत जानकारी जुताई गई। टीम के सदस्यों द्वारा तकनीकी विश्लेषणों व अन्य माध्यमों से आरोपियों की पता तलाश की जा रही है। जिसमे से एक आरोपी आरोपी हर्ष मिश्रा को पकड़ा गया।

महिला मित्र के घर छिपा हुआ था आरोपी

सद्दाम खान की मृत्यु के बाद से आरोपी हर्ष मिश्रा पकड़े जाने के डर से दुर्ग बोरसी स्थित महिला मित्र के घर में छिपा हुआ था। पुलिस को चकमा देने के लिए आरोपी ने कमरे के बाहर से ताला लगाकर अन्दर था। एसआईटी की टीम द्वारा गिरफ्तार कर धारा 304, 308, 34 भादवि.के तहत न्यायालय ने ज्यूडिशियल कस्टडी में जेल भेजा। मामले में संलिप्त अन्य आरोपियों की तलाश की जा रही है।

गिरफ्तार आरोपी - हर्ष मिश्रा पिता सुदेश मिश्रा उम्र 23 साल निवासी बैजनाथ पारा आर्य समाज मंदिर के पास थाना सिटी कोतवाली रायपुर जिला रायपुर ।

Sandeep Kumar Kadukar

संदीप कुमार कडुकार: रायपुर के छत्तीसगढ़ कॉलेज से बीकॉम और पंडित रवि शंकर शुक्ल यूनिवर्सिटी से MA पॉलिटिकल साइंस में पीजी करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। मूलतः रायपुर के रहने वाले हैं। पिछले 10 सालों से विभिन्न रीजनल चैनल में काम करने के बाद पिछले सात सालों से NPG.NEWS में रिपोर्टिंग कर रहे हैं।

Read MoreRead Less

Next Story