Begin typing your search above and press return to search.

Raipur Crime: स्नैपचैट एप्प में दोस्ती, अश्लील फोटो-वीडियो मांग नाबालिग को करने लगा ब्लैकमेल, CG पुलिस ने MP से किया आरोपी को गिरफ्तार

Raipur Crime:आरोपी ने नाबालिग बालिका को बहला-फुसलाकर पहले तो अश्लील फोटों-वीडियो मंगवाई, फिर वायरल करने की धमकी देकर ब्लैकमेल करने लगा

Raipur Crime: स्नैपचैट एप्प में दोस्ती, अश्लील फोटो-वीडियो मांग नाबालिग को करने लगा ब्लैकमेल, CG पुलिस ने MP से किया आरोपी को गिरफ्तार
X

crime

By Sandeep Kumar

रायपुर। सोशल मीडिया में अंजान व्यक्ति से नाबालिग लड़की को बातचीत करना भारी पड़ गया। आरोपी ने नाबालिग बालिका को बहला-फुसलाकर पहले तो अश्लील फोटों-वीडियो मंगवाई, फिर वायरल करने की धमकी देकर ब्लैकमेल करने लगा। आरोपी की हरकत से परेशान पीड़िता ने परिजनों के साथ थाने में इसकी शिकायत दर्ज कराई। पुलिस ने मामले में आरोपी की तलाश कर उसे मध्यप्रदेश के ग्वालियर से गिरफ्तार किया है।

जानिए पूरा मामला

दरअसल, प्रार्थी ने थाना पुरानी बस्ती में रिपोर्ट दर्ज कराया कि अज्ञात स्नैपचेट आईडी के धारक द्वारा नाबालिग पुत्री का धोखे से अश्लील फोटो मंगवा लिया। फिर पैसे की मांग करने लगा। पैसे नहीं मिलने पर अश्लील फोटो को पीड़िता बालिका के घर के सदस्यों, सहेली एवं प्रिंसपल सहित अन्य को भेज दिया। पीड़िता की रिपोर्ट पर अज्ञात आरोपी के विरूद्ध थाना पुरानी बस्ती में अपराध क्रमांक 323/24 धारा 384 भादवि. 67, 67(ए), 67(बी) आई.टी. एक्ट एवं 15 लैंगिक अपराधों से बालकों का संरक्षण अधिनियम का अपराध पंजीबद्ध किया गया।

ऐसे पहुंची आरोपी तक पुलिस

एसएसपी के निर्देश में एण्टी क्राईम एण्ड साईबर यूनिट व थाना पुरानी बस्ती पुलिस की संयुक्त टीम द्वारा जाँच शुरू की गई। प्रार्थी तथा उसकी पुत्री से घटना के संबंध में विस्तृत पूछताछ कर अज्ञात आरोपी की तलाश शुरू की गई। टीम के सदस्यों द्वारा स्नैपचेट के जिस आईडी से दोनों के मध्य चेट हुआ, उस आईडी का विश्लेषण किया गया। अज्ञात आरोपी द्वारा जिन मोबाईल नंबरों से व्हाट्सएप के माध्यम से फोटो वायरल किया गया उस नंबरों का भी विश्लेषण किया गया।

आरोपी की पहचान मध्य-प्रदेश के ग्वालियर निवासी भारत अगरईया के रूप में की गई। वरिष्ठ अधिकारियों के निर्देशन में टीम को ग्वालियर रवाना किया गया, टीम के सदस्यों द्वारा ग्वालियर पहुंचकर आरोपी की पतासाजी करते हुए आरोपी भारत अगरईया को पकड़कर प्राप्त साक्ष्यों के आधार पर कड़ाई से पूछताछ करने पर आरोपी द्वारा घटना को अंजाम देना बताया गया।

स्नैपचेट चलाता था आरोपी

आरोपी बीटी एस ब्वाय के नाम से स्नैपचेट चलाता था और अपने सभी आईडी से अलग-अलग लड़कियों से बातें करके उन्हें झांसे में लेता था। फिर फोटो, वीडियो और कॉल लॉग का स्क्रीन शॉट मांग कर सेव कर लेता था। उसके बाद लड़कियों को तुम्हारा फोटो एडिट करके घर वालों को भेज दूंगा कहकर उनका ओरिजनल अश्लील फोटो- वीडियो मांग लेता था। अश्लील फोटो के बदले आरोपी पैसे की मांग करता था। आरोपी को गिरफ्तार कर उसके कब्जे से मोबाइल फोन जब्त कर आरोपी को न्यायिक रिमाण्ड पर भेजा गया।

आरोपी की फोटो


गिरफ्तार आरोपी-भारत अगरईया पिता खरेश अगरईया उम्र 27 साल निवासी 13वीं बटालियन के पास लश्कर ग्वालियर थाना गिरवाई जिला ग्वालियर (म.प्र.)।

कार्यवाही में निरीक्षक योगेश कश्यप थाना प्रभारी पुरानी बस्ती, एण्टी क्राईम एण्ड साईबर यूनिट से निरीक्षक परेश पाण्डेय, प्र.आर. चिंतामणी साहू, आर. लालेश नायक एवं टेकसिंह तथा थाना पुरानी बस्ती से उपनिरीक्षक जी.आर. साहू, म.प्र.आर. कौशल्या ध्रुव एवं आर. परदेशी राम कटारे की महत्वपूर्ण भूमिंका रहीं।


Sandeep Kumar

संदीप कुमार कडुकार: रायपुर के छत्तीसगढ़ कॉलेज से बीकॉम और पंडित रवि शंकर शुक्ल यूनिवर्सिटी से MA पॉलिटिकल साइंस में पीजी करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। मूलतः रायपुर के रहने वाले हैं। पिछले 10 सालों से विभिन्न रीजनल चैनल में काम करने के बाद पिछले सात सालों से NPG.NEWS में रिपोर्टिंग कर रहे हैं।

Read MoreRead Less

Next Story