Begin typing your search above and press return to search.

Raipur-Ambikapur Flight: रायपुर-अंबिकापुर क़े बीच इसी महीने से 19 सीटर विमान सेवा, फ्लाई बिग एयरलाइन्स को मिला टेंडर

Raipur-Ambikapur Flight: फ्लाई बिग एयरलाइंस को उड़ान 5.1 में अवार्ड हुआ दोनों रूट! फ्लाई बिग के संचालक संजय मांडवीया ने बताया कि इस रूट पर 19 सीटर विमान चलेगा

Raipur-Ambikapur Flight: रायपुर-अंबिकापुर क़े बीच इसी महीने से 19 सीटर विमान सेवा, फ्लाई बिग एयरलाइन्स को मिला टेंडर
X
By Sandeep Kumar

Raipur-Ambikapur Flight: बिलासपुर! नवरात्रि के पहले दिन हवाई सुविधा जन संघर्ष समिति ने अच्छी खबर देते हुए बताया कि 15 दिनों के भीतर रायपुर से अंबिकापुर और 30 दिन में बिलासपुर से अंबिकापुर उड़ान चालू हो रही है। यह उड़ान फ्लाई बिग एयरलाइंस के द्वारा संचालित की जाएगी! जिसे इन दोनों रूट पर उड़ान 5.1 योजना के तहत टेंडर हासिल किया है।

हवाई सुविधा जन संघर्ष समिति की तरफ से सुदीप श्रीवास्तव ने फ्लाई बिग एयरलाइंस के मालिक कैप्टन संजय मांडवीया से दूरभाष पर चर्चा की! उन्होंने इन उड़ानों को कंफर्म करते हुए कहा कि इस रूट पर फिलहाल 19 सीटर विमान चलेगा! अगर यात्री बढ़ाते हैं तो या तो फेरे बढ़ाए जाएंगे या फिर बड़ा विमान लगाया जाएगा।

बता दें कि फ्लाइट एयरलाइंस सबसे पहले बिलासा एयरपोर्ट से उड़ान प्रारंभ करने को इच्छुक थी और इसके लिए 2021 में उन्होंने बिलासपुर हवाई अड्डे का दौरा भी किया था परंतु उड़ान योजना में यहां का रूट ना मिल पाने के कारण वे यहां से उड़ान संचालित नहीं कर सके।

गुरुवार को बिलासपुर एयरपोर्ट पर फ्लाई बिग एयरलाइंस के कुछ अधिकारियों की टीम भी आई हुई थी और उनसे भी समिति ने मुलाकात की। समिति ने बताया कि फिलहाल बिलासपुर से अंबिकापुर उड़ान सप्ताह में 3 दिन चलेगी।

फ्लाईबैक की योजना अंबिकापुर से इसी उड़ान को राउरकेला ले जाने की भी है!

0 राउरकेला का भी मिलेगा कनेक्शन

बिलासपुर अंबिकापुर उड़ान को राउरकेला तक बढ़ाया गया तो बिलासपुर को अंबिकापुर होते हुए राउरकेला का कनेक्शन भी मिल जाएगा! रायपुर अंबिकापुर को राउरकेला बढ़ाया गया तब यह सुविधा बिलासपुर को नहीं मिल पाएगी। फ्लाईबैक के अधिकारी उड़ान को राउरकेला तक बढ़ाने. को लेकर सर्वे भी कर रहे हैं।

Sandeep Kumar

संदीप कुमार कडुकार: रायपुर के छत्तीसगढ़ कॉलेज से बीकॉम और पंडित रवि शंकर शुक्ल यूनिवर्सिटी से MA पॉलिटिकल साइंस में पीजी करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। मूलतः रायपुर के रहने वाले हैं। पिछले 10 सालों से विभिन्न रीजनल चैनल में काम करने के बाद पिछले सात सालों से NPG.NEWS में रिपोर्टिंग कर रहे हैं।

Read MoreRead Less

Next Story