Begin typing your search above and press return to search.

Rain News: बारिश की चेतावनीः उमस वाली गर्मी से मिलेगी राहत, अगले 24 घंटो के दौरान इन राज्यों में होगी भारी बारिश, जानिए

Rain News: मौसम एजेंसी स्काई मेट वेदर के मुताबिक, अगले 24 घंटे को दौरान, ओडिशा, दक्षिणी छत्तीसगढ़, तेलंगाना, तटीय कर्नाटक और केरल में हल्की से मध्यम बारिश के साथ एक या दो स्थानों पर भारी बारिश हो सकती है।

Mausam ki Jankari CG
X
By Sandeep Kumar

Rain News: नई दिल्ली। इन दिनों कई राज्यों में बारिश नहीं होने से लोग उमस वाली गर्मी से परेशान है। छत्तीसगढ़, मध्यप्रदेश, ओडिशा में कुछ दिनों से हल्की बारिश हुई है, जिसकी वजह से पूरे दिन धूप निकलने से लोग गर्मी का सामना कर रहे है। इन सब के बीच मौसम विभाग की एजेंसी स्काई मेट वेदर ने अगले 24 घंटो के दौरान कई राज्यों के लिए बारिश की चेतावनी जारी की है।

मौसम एजेंसी स्काई मेट वेदर के मुताबिक, अगले 24 घंटे को दौरान, ओडिशा, दक्षिणी छत्तीसगढ़, तेलंगाना, तटीय कर्नाटक और केरल में हल्की से मध्यम बारिश के साथ एक या दो स्थानों पर भारी बारिश हो सकती है।

गुजरात, दक्षिण पश्चिम मध्य प्रदेश, पूर्वोत्तर भारत, सिक्किम, विदर्भ, मराठवाड़ा, ओडिशा, छत्तीसगढ़, तेलंगाना, आंध्र प्रदेश, केरल, तमिलनाडु, लक्षद्वीप और अंडमान और निकोबार द्वीप समूह में हल्की से मध्यम बारिश संभव है।

बिहार, झारखंड, उत्तर प्रदेश, आंतरिक कर्नाटक, मध्य महाराष्ट्र और दक्षिण और दक्षिण-पश्चिमी राजस्थान में एक या दो स्थानों पर हल्की बारिश संभव है।

जानिए मौसम विभाग ने क्या कहा

दक्षिण-पश्चिम मानसून की वापसी की रेखा फिरोजपुर, सिरसा, चूरू, अजमेर, माउंट आबू, डीसा, सुरेंद्रनगर, जूनागढ़, अक्षांश 21° उत्तर और देशांतर 72 डिग्री पूर्व से होकर गुजरती रहती है।

उत्तर-पश्चिम मध्य प्रदेश और आसपास के इलाकों में समुद्र तल से 4.5 किमी ऊपर तक चक्रवाती परिसंचरण बना हुआ है। यह ऊंचाई के साथ दक्षिण-पश्चिम दिशा में झुक रहा है। दक्षिण गुजरात पर एक चक्रवाती परिसंचरण बना हुआ है जो समुद्र तल से 5.8 किमी ऊपर तक फैला हुआ है। एक ट्रफ रेखा कोमोरिन से लेकर आंतरिक तमिलनाडु तक रायलसीमा तक फैली हुई है।

पिछले 24 घंटों के दौरान मौसम

पिछले 24 घंटों के दौरान गुजरात में हल्की से मध्यम बारिश के साथ कुछ स्थानों पर भारी बारिश हुई।

तमिलनाडु, पूर्वोत्तर असम, दक्षिण-पश्चिमी मध्य प्रदेश और केरल में हल्की से मध्यम बारिश के साथ कुछ स्थानों पर भारी बारिश हुई। पूर्वोत्तर भारत, पूर्वी और मध्य उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश, कोंकण और गोवा, ओडिशा गुजरात, मध्य महाराष्ट्र, दक्षिण आंतरिक कर्नाटक, केरल और तमिलनाडु में हल्की से मध्यम बारिश हुई। पश्चिमी उत्तर प्रदेश, तेलंगाना, आंध्र प्रदेश के तट और तटीय कर्नाटक में हल्की बारिश हुई।



Sandeep Kumar

संदीप कुमार कडुकार: रायपुर के छत्तीसगढ़ कॉलेज से बीकॉम और पंडित रवि शंकर शुक्ल यूनिवर्सिटी से MA पॉलिटिकल साइंस में पीजी करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। मूलतः रायपुर के रहने वाले हैं। पिछले 10 सालों से विभिन्न रीजनल चैनल में काम करने के बाद पिछले सात सालों से NPG.NEWS में रिपोर्टिंग कर रहे हैं।

Read MoreRead Less

Next Story