Begin typing your search above and press return to search.

Rain Alert-छत्तीसगढ़ में अति भारी बारिश की चेतावनीः अगले 48 घंटों के दौरान इन जिलों में होगी ताबड़तोड़ बरसात, मौसम विभाग ने जारी किया ओरेंज-येलो अलर्ट

Rain Alert-छत्तीसगढ़ में मौसम की बात करें तो आज आकाश में बादल छाये हुये। तापमान में भी गिरावट आई है

Rain Alert-छत्तीसगढ़ में अति भारी बारिश की चेतावनीः अगले 48 घंटों के दौरान इन जिलों में होगी ताबड़तोड़ बरसात, मौसम विभाग ने जारी किया ओरेंज-येलो अलर्ट
X
By Sandeep Kumar

Rain Alert- रायपुर। छत्तीसगढ़ के कई जिलों के लिए येलो और ऑरेंज अलर्ट की चेतावनी जारी की गई है। मौासम विभाग की माने तो अगले 48 घंटो के दौरान आंधी तूफान के साथ इन जिलों में भारी से अति भारी बारिश हो सकती है।

छत्तीसगढ़ में मौसम की बात करें तो आज आकाश में बादल छाये हुये। तापमान में भी गिरावट आई है। आज सुबह से ही राजधानी रायपुर के कई इलाकों में रूक-रूक कर खंड वर्षा हुई। बारिश की वजह से लोगों को गर्मी से काफी हद तक राहत मिली। वहीं, बंस्तर संभाग में झमाझम बारिश हो रही है।

रायपुर मौसम विभाग की माने तो 14 जुलाई को कुछ स्थानों पर भारी बारिश हो सकती है। मौसम वैज्ञानिकों ने भारी बारिश के दौरान घर में ही रहने की सलाह दी है। आज कुछ जिलों में शाम के बाद हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है। प्रदेश में सर्वाधिक अधिकतम तापमान 34.0 डीग्री सेल्सीयस राजनांदगांव में तथा सबसे कम न्यूनतम तापमान 22.3 डीग्री सेल्सीयस अम्बिकापुर में दर्ज किया गया

आज के लिए अलर्ट

मौसम विभाग ने आज के जिन जिलों के लिए भारी बारिश (very heavy rain) जारी किया है उनमें, दंतेवाड़ा, सुकमा, बस्तर, बीजापुर, कोंडागांव, धमतरी, गरियाबंद, रायगढ़, सूरजपुर, बलरामपुर शामिल है। वहीं जशपुर, सरगुजा के लिए ऑरेंज और अति भारी बारिश (very heavy rain) का अलर्ट जारी किया है।

कल 14 जुलाई के लिए अलर्ट

रविवार को अगर आप कहीं घुमने की सोच रहे हैं तो ध्यान देना होगा कि मौसम विभाग ने कई जिलों के लिए येलो और ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। मौसम वैज्ञानिकों के मुताबिक, दंतेवाड़ा, सुकमा, बस्तर, बीजापुर, कोंडागांव, गरियाबंद, धमतरी, महासमुंद, बलौदाबाजार, मुंगेली, बिलासपुर, गौरेला-पेंड्रा-मरवाही, कोरबा, जांजगीर चांपा, रायगढ़ शामिल है। इन जिलों में भारी बारिश (heavy rain) हो सकती है। वहीं जशपुर के लिए ऑरेंज अलर्ट और अति भारी बारिश (very heavy rain) की चेतावनी जारी की गई है।

जानिए आज का तापमान

लालपुर 33.2, माना एयरपोर्ट 33.1, बिलासपुर 33.0, पेण्ड्र्ारोड 29.0, अम्बिकापुर 30.2, जगदलपुर 31.2, दुर्ग 33.2, राजनांदगांव 34.0 रहा।

Sandeep Kumar

संदीप कुमार कडुकार: रायपुर के छत्तीसगढ़ कॉलेज से बीकॉम और पंडित रवि शंकर शुक्ल यूनिवर्सिटी से MA पॉलिटिकल साइंस में पीजी करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। मूलतः रायपुर के रहने वाले हैं। पिछले 10 सालों से विभिन्न रीजनल चैनल में काम करने के बाद पिछले सात सालों से NPG.NEWS में रिपोर्टिंग कर रहे हैं।

Read MoreRead Less

Next Story