Begin typing your search above and press return to search.

Raigarh News: ट्रक की लूट, फिर दो ड्रायवर की हत्या, एक साल बाद आरोपी पकड़ाया...

Raigarh News:

Raigarh News: ट्रक की लूट, फिर दो ड्रायवर की हत्या, एक साल बाद आरोपी पकड़ाया...
X
By Sandeep Kumar Kadukar

रायगढ़। एक साल पहले पालीघाट सेल्फी पॉइंट में दो ड्रायवरों की हत्या और ट्रक की लूट मामले में फरार आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। आरोपी हत्या के बाद से फरार था। होली मनाने गांव पहुंचा तब ही पुलिस उसे धरदबोचा। घटना तमनार थाना क्षेत्र की है।


जानिए पूरा मामला

दरअसल, पिछले साल मार्च 2023 को रायगढ़-उड़ीसा मार्ग थाना तमनार क्षेत्र के पालीघाट सेल्फी प्वाइंट के पास दो ट्रक ड्राइवर प्रवीण ओझा और पवन उपाध्याय निवासी उत्तर प्रदेश का शव मिला था। मामले की तफ्तीश करते हुए 48 घंटे के भीतर ब्लाइंड मर्डर केस का सुलझाते हुए रायगढ़ पुलिस ने खुलासा में बताया कि दोनों ट्रेलर ड्राइवरों के ट्रेलर लूटपाट की प्लानिंग कर हत्या के बाद शवों को पालीघाट सेल्फी पॉइंट पर डम्प किया गया था। मामले में 8 आरोपी मनोज साहू, अजय साव, आकाश कहरा, जुनैल खान, राकेश खूंटे, अजय यादव, नंदु लहरे और जयनंद साहू शामिल थे। रायगढ़ पुलिस की टीम द्वारा 6 आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेजा गया था।

आरोपी जुनैल खान ने ही नंदु लहरे निवासी बरतुंगा, डभरा और जयनंद साहू निवासी खुर्सीपाली खरसिया से मिलकर गाड़ी को कटवाने की व्यवस्था करवाया था। मामले में नंदू लहरे और जयनंद साहू फरार थे जिनके विरुद्ध धारा 299 सीआरपीसी के तहत चालान पेश किया गया। न्यायालय द्वारा दोनों का स्थायी वारंट जारी किया गया है। पुलिस की लगातार दबिश पर आरोपी जयनंद साहू, रायगढ़ जिले से फरार होकर पंजाब, दिल्ली में छिपकर रह रहा था।

फरार आरोपी के होली में गांव आने की संभावना थी। इस बीच पुलिस को पता चला कि आरोपी जयनंद होली मनाने गांव आया है। 24 मार्च को खरसिया पुलिस थाने के प्रभारी प्रशिक्षु आईपीएस आकाश श्रीमाल के नेतृत्व में आरोपी जयनंद साहू को धर दबोचा और हत्या मामले में घरघोड़ा न्यायालय पेश कर जेल भेजा गया है। फरार आरोपी नंदू लहरे की पतासाजी की जा रही है।


Sandeep Kumar Kadukar

संदीप कुमार कडुकार: रायपुर के छत्तीसगढ़ कॉलेज से बीकॉम और पंडित रवि शंकर शुक्ल यूनिवर्सिटी से MA पॉलिटिकल साइंस में पीजी करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। मूलतः रायपुर के रहने वाले हैं। पिछले 10 सालों से विभिन्न रीजनल चैनल में काम करने के बाद पिछले सात सालों से NPG.NEWS में रिपोर्टिंग कर रहे हैं।

Read MoreRead Less

Next Story