Begin typing your search above and press return to search.

Raigarh news: इन जिलों में आसमानी कहर ने ले ली 16 वर्षीया बालिका सहित 8 की जान...

Raigarh News: आकाशीय बिजली की चपेट में आकर रायगढ़ जिले में 16 वर्षीया युवती और 50 वर्षीया महिला की मौत हो गई। छत्तीसगढ़ में पिछले दो दिनों में आकाशीय बिजली की चपेट में आकर आठ लोगों की मौत हो चुकी है।

Raigarh news: इन जिलों में आसमानी कहर ने ले ली 16 वर्षीया बालिका सहित 8 की जान...
X
By Sandeep Kumar

रायगढ़। बीते रविवार को आकाशीय बिजली के चलते रायगढ़ जिले के धरमजयगढ़ थाना क्षेत्र में एक 16 वर्षीया युवती और 50 वर्षीया महिला की मौत हो गई। दोनों घटना अलग-अलग गांव में हुई। पिछले दो दिनों में आकाशीय बिजली की चपेट में आकर छत्तीसगढ़ में अब तक आठ लोगों की मौत हो गई है।

रायगढ़ जिले में रविवार को गरज और चमक के साथ बारिश हो रही थी। दुर्गापुर गांव की रहने वाली 16 वर्षीया मनीषा मंडल दोपहर को बारिश शुरू होने के बाद घर के बाहर सुख रहे कपड़े उतारने के लिए घर से बाहर निकली थी। इसी दौरान आकाशीय बिजली की चपेट में आ गई। परिजन उसे आनन– फानन में धरमजयगढ़ सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र लेकर गए। जहां परिजनों ने उसे परीक्षण उपरांत मृत घोषित कर दिया। बालिका की मौत के बाद परिजनों का रो– रो कर बुरा हाल है।

वहीं दूसरे घटना धरमजयगढ़ थाना क्षेत्र के ही लक्ष्मीपुर गांव की है। 50 वर्षीया बुधनी मिंज समकारी वन 4:30 बजे घर के बाहर बरामदे में बैठी थी। इसी दौरान गाज गिरने से उसकी चपेट में आ गई और उसकी मौत हो गई। 2 दिनों में छत्तीसगढ़ में आकाशीय बिजली की चपेट में आकर आठ लोगों की मौत हो चुकी है। मृतकों में 6 जशपुर जिले के ही निवासी हैं।

जशपुर में भी मौत

जशपुर। छत्तीसगढ़ के जशपुर में आकाशीय बिजली का कहर देखने को मिला है। यहां पर पति-पत्नी सहित तीन लोगों की मौत हो गई। इस घटना के बाद इलाके में मातम पसरा हुआ है। मामला बीते शनिवार का है। बताया जा रहा है कि पति-पत्नी खेत में काम कर रहे थे, इस दौरान आकाशीय बिजली उनके उपर गिर गई। मालूम हो कि पिछले 24 घंटे में 6 लोगों की मौत बिजली गिरने से जिले में हुई है। शुक्रवार को तीन महिलाएं आसमानी कहर की चपेट में आई थी।

जानकारी के मुताबिक, पहली घटना सन्ना थाना क्षेत्र के एकांबा गांव की है। 56 वर्षीय मोहर साय अपनी पत्नी पर्बी बाई 50 वर्ष के साथ शनिवार की शाम खेत गया हुआ था। यहां दोनों काम कर रहे थे। इस दौरान अचानक तेज बारिश होने लगी। गरज चमक के साथ आकाशीय बिजली खेत में काम कर रहे पति पत्नी पर गिर गई। इस हादसे में मौके पर ही पति की मौत हो गई।

वहीं, गंभीर रूप से झुलसी महिला को स्वास्थ्य केंद्र लाया गया, जहां पर डाॅक्टरों ने उपचार के बाद उसे भी मृत घोषित कर दिया।

दूसरी घटना सन्ना थाना क्षेत्र के ग्राम छिछली की है। 45 वर्षीय जगसाय खेत में काम कर रहा था, इसी दौरान उसके उपर बिजली गिर गई। घटना में व्यक्ति की मौके पर ही मौत हो गई। शनिवार को एक ही छेत्र के तीन लोगों की मौत से परिजनों को रो-रोकर बुरा हाल है। वहीं, गांव में मातम पसरा हुआ है।

शुक्रवार को पथलगांव थाना क्षेत्र के चंदागढ़ के भैंसामुड़ा में शुक्रवार की दोपहर खेत में धान की रोपा लगाने के दौरान 9 महिलाएं बिजली की चपेट में आई थी, जिसमें से तीन लोगों की मौत हो गई थी। 6 घायलों को अस्पताल में उपचार के लिए भर्ती कराया गया था।

Sandeep Kumar

संदीप कुमार कडुकार: रायपुर के छत्तीसगढ़ कॉलेज से बीकॉम और पंडित रवि शंकर शुक्ल यूनिवर्सिटी से MA पॉलिटिकल साइंस में पीजी करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। मूलतः रायपुर के रहने वाले हैं। पिछले 10 सालों से विभिन्न रीजनल चैनल में काम करने के बाद पिछले सात सालों से NPG.NEWS में रिपोर्टिंग कर रहे हैं।

Read MoreRead Less

Next Story