Begin typing your search above and press return to search.

रायगढ़ न्यूज़: बाइक चोरी में रायगढ़ पुलिस को मिली सफलता, 5 बाइक के साथ चोर गिरफ्तार…..

Raigarh News: कापू पुलिस ने क्षेत्र में सक्रिय बाइक चोर को चोरी की पांच मोटरसाइकिल के साथ गिरफ्तार किया है, आरोपी सोल्ड बाइक को निशाना बना रहा था।

रायगढ़ न्यूज़: बाइक चोरी में रायगढ़ पुलिस को मिली सफलता, 5 बाइक के साथ चोर गिरफ्तार…..
X
By Sandeep Kumar Kadukar

रायगढ़ । पिछली क्राइम मीटिंग में एसपी दिव्यांग कुमार पटेल द्वारा बाइक चोरी पर अंकुश लगाने के निर्देश दिए गए थे, जिसमें कापू पुलिस ने क्षेत्र में सक्रिय बाइक चोर को चोरी की पांच मोटरसाइकिल के साथ गिरफ्तार किया है, आरोपी सोल्ड बाइक को निशाना बना रहा था।

जानकारी के मुताबिक कल 8 मार्च को थाना प्रभारी कापू निरीक्षक नारायण सिंह मरकाम को मुखबीर से सूचना मिली कि कापू बस स्टैंड के पास एक युवक सेकंड हैंड बाइक बिक्री के लिए कुछ लोगों से चर्चा कर रहा है। युवक के पास बाइक का कोई कागजात नहीं है और संदिग्ध दिख रहा है। तत्काल थाना प्रभारी अपने स्टाफ के साथ मौके पर पहुंचे उन्होंने संदेही युवक को बाइक बिक्री के संबंध में पूछताछ कर कागजात दिखाने बोले जिसमें उसने बाइक के कागजात नहीं होना बताया। थाना प्रभारी द्वारा पूछताछ करने पर युवक संजय उर्फ कलाऊ नगेसिया ने बाइक को पत्थलगांव क्षेत्र से चोरी करना बताया और कुछ बाइक को धरमजयगढ, पत्थलगांव और खम्हार बाजार से चोरी कर घर के बाड़ी में छुपा कर रखना बताया। कापू पुलिस द्वारा आरोपी संजय उर्फ कलाउ नगेसिया को साथ उसके घर गई, जहां आरोपी के बाड़ी में छुपा कर रखें अन्य बाइक गवाहों के समक्ष बरामद किया गया।

आरोपी संजय उर्फ कलाऊ नगेसिया पिता मंगलू नगेसिया उम्र 27 साल निवासी रतनपुर टिहलीसराई थाना कापू जिला रायगढ़ के कब्जे से 5 मोटर सायकल-हीरो होण्डा सीडी डीलक्स काला रंग सोल्ड, हीरो एचएफ डीलक्स काला रंग सोल्ड, हीरो एचएफ डीलक्स रेड ब्लैक सोल्ड, हीरो एचएफ डीलक्स लाल काला रंग सोल्ड, हीरो स्प्लेंडर प्लस नीला काला रंग सोल्ड, कुल कीमती करीब 1,80,000 रुपए का बरामद किया गया। आरोपी ने बताया कि कल ही उसने चोरी की बाइक बिक्री के लिये निकाला और पकड़ा गया। थाना प्रभारी द्वारा आरोपी के पूर्व आपराधिक रिकार्ड की जानकारी निकाली गई जिस पर आरोपी संजय उर्फ कलाऊ नगेसिया के विरुद्ध पूर्व में थाना बतौली जिला सरगुजा में धारा 25, 27 आर्म्स एक्ट का अपराध दर्ज होने की जानकारी मिली है । आरोपी के कृत्य पर थाना कापू में इस्तगासा क्रमांक 01/2024 धारा 41(1+4)CrPC/379 IPC के तहत कार्रवाई कर आरोपी को न्यायिक रिमांड पर पेश कर जेल दाखिल किया गया है ।

एसपी दिव्यांग कुमार पटेल के दिशा निर्देशन एवं एडिशनल एसपी आकाश मरकाम व एसडीओपी धरमजयगढ़ सिद्धांत तिवारी के मार्गदर्शन में कार्यवाही में थाना प्रभारी कापू निरीक्षक नारायण सिंह मरकाम, प्रधान आरक्षक देवलाल राठिया, आरक्षक सामवेल मिंज और विभूति सिंह की महत्वपूर्ण भूमिका रही।

Sandeep Kumar Kadukar

संदीप कुमार कडुकार: रायपुर के छत्तीसगढ़ कॉलेज से बीकॉम और पंडित रवि शंकर शुक्ल यूनिवर्सिटी से MA पॉलिटिकल साइंस में पीजी करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। मूलतः रायपुर के रहने वाले हैं। पिछले 10 सालों से विभिन्न रीजनल चैनल में काम करने के बाद पिछले सात सालों से NPG.NEWS में रिपोर्टिंग कर रहे हैं।

Read MoreRead Less

Next Story