Begin typing your search above and press return to search.

प्रमुख सचिव सोनमणि बोरा की अध्यक्षता में उच्च स्तरीय जातीय प्रमाणीकरण छानबीन समिति की बैठक, शिकायतों का एक माह के भीतर पूर्ण करने के निर्देश...

प्रमुख सचिव बोरा ने जनप्रतिनिधियों द्वारा प्राप्त जातीय संबंधी प्रकरणों का समीक्षा की। उन्होंने कहा कि आगामी कुछ माह में नगरी निकाय और पंचायत प्रतिनिधियों का निवार्चन होना है...

प्रमुख सचिव सोनमणि बोरा की अध्यक्षता में उच्च स्तरीय जातीय प्रमाणीकरण छानबीन समिति की बैठक, शिकायतों का एक माह के भीतर पूर्ण करने के निर्देश...
X
By Sandeep Kumar

रायपुर। आदिम जाति, अनुसूचित जाति, एवं पिछड़ा वर्ग तथा अल्पसंख्यक विकास विभाग के प्रमुख सचिव सोनमणि बोरा की अध्यक्षता में आज नवा रायपुर अटल नगर स्थित आदिवासी अनुसंधान एवं प्रशिक्षण संस्थान में उच्च स्तरीय प्रमाणीकरण छानबीन समिति की बैठक हुई।

प्रमुख सचिव बोरा ने जनप्रतिनिधियों द्वारा प्राप्त जातीय संबंधी प्रकरणों का समीक्षा किया। उन्होंने कहा कि आगामी कुछ माह में नगरी निकाय और पंचायत प्रतिनिधियों का निवार्चन होना है। अतः जनप्रतिनिधियों से संबंधित शिकायतों का एक माह के भीतर जांच पड़ताल करते हुए सुनवाई का मौका देकर पूर्ण किया जाए।

प्रमुख सचिव बोरा ने अधिकारियों से कहा कि प्राप्त शिकायतों पर बारीकी से जांच-पड़ताल कर संबंधितों को सुनवाई का मौका देते हुए सतर्कता टीम द्वारा रिपोर्ट सौंपा जाए। न्यायालय द्वारा संबंधित प्रकरणों में दिए गए निर्देश को विशेष ध्यान रखते हुए पक्षों को भी दस्तावेज प्रस्तुत करने का अवसर प्रदान किया जाए।

बैठक में आदिवासी अनुसंधान एवं प्रशिक्षण संस्थान के संचालक, सह-सदस्य सचिव पी.एस. एल्मा, सदस्य सह संचालक भूअभिलेख रमेश शर्मा, सदस्य सह संचालक दिव्या उमेश मिश्रा, सदस्य सह सहायक अनुसंधान अधिकारी आदिम जाति अनुसंधान एवं प्रशिक्षण संस्थान डॉ. अनिल विरूलकर सहित सतर्कता टीम के अधिकारी उपस्थित थे।

Sandeep Kumar

संदीप कुमार कडुकार: रायपुर के छत्तीसगढ़ कॉलेज से बीकॉम और पंडित रवि शंकर शुक्ल यूनिवर्सिटी से MA पॉलिटिकल साइंस में पीजी करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। मूलतः रायपुर के रहने वाले हैं। पिछले 10 सालों से विभिन्न रीजनल चैनल में काम करने के बाद पिछले सात सालों से NPG.NEWS में रिपोर्टिंग कर रहे हैं।

Read MoreRead Less

Next Story