Begin typing your search above and press return to search.

Pandit Pradeep Mishra: रायपुर में सजने वाला है पंडित प्रदीप मिश्रा का दरबार, 6 दिन करेंगे शिवमहापुराण कथा...पुलिस ने श्रद्वालुओं के लिए बनाया ट्रैफिक प्लान, जानिए कौन से रास्ते रहेंगे बंद

कथा सुनने आने वाले श्रद्धालुओं के सुगम आवागमन हेतु यातायात पुलिस ने ट्रैफिक प्लान बनाया है। कथा के दौरान कथा स्थल पहुंच मार्गो के आस-पास भारी मालवाहक वाहनों का आवागमन प्रतिबंधित रहेगा।

Pandit Pradeep Mishra: रायपुर में सजने वाला है पंडित प्रदीप मिश्रा का दरबार, 6 दिन करेंगे शिवमहापुराण कथा...पुलिस ने श्रद्वालुओं के लिए बनाया ट्रैफिक प्लान, जानिए कौन से रास्ते रहेंगे बंद
X
By Sandeep Kumar

Pandit Pradeep Mishra रायपुर। राजधानी रायपुर में पंडित प्रदीप मिश्रा का दरबार सजने वाला है। कथा वाचक प्रदीप मिश्रा को सुनने के लिए प्रदेश ही नहीं अन्य राज्यों से भी लोग बड़ी संख्या में रायपुर पहुंचेंगे। कथा 11 अगस्त से 16 अगस्त तक नया रायपुर के ग्राम गनौद-खरखराडीह में होगी। कार्यक्रम को लेकर तैयारियां लगभग पूरी हो गई है। श्रद्धालुओं को आने जाने में किसी तरह की असुविधा न हो इसका ध्यान रखते हुये ट्रैफिक पुलिस ने दिशा-निर्देश जारी किया है...नीचे देखें यातायात एडवाइजरी...

नया रायपुर के ग्राम गनौद-खरखराडीह में दिनांक 11 अगस्त से 16 अगस्त तक शिवमहापुराण कथा कार्यक्रम का आयोजन प्रस्तावित है। जिसमें कथा वाचक पं. प्रदीप मिश्रा द्वारा कथा वाचन किया जाना है। उक्त कार्यक्रम में भारी संख्या में श्रद्धालुओं के सम्मिलित होने की संभावना है। जिसे देखते हुए सुगम आवागमन हेतु मार्ग, पार्किंग एवं डायवर्सन की व्यवस्था की गई है जो निम्नानुसार है:-

श्रद्धालुओं के लिए पार्किंग व्यवस्था

01. रायपुर शहर केे पचपेड़ीनाका की ओर से कथा में सम्मिलित होने वाले श्रद्धालु पचपेड़ीनाका-धमतरी रोड-माना बस्ती से होते हुए प्रशासनीक अकादमी निमोरा के आगे से नया रायपुर-मुक्तांगन-उपरवारा चौक से सेक्टर 29-30 होते हुए आई.डी.टी.आर. टर्निंग से ग्राम तेंदुआ होकर ग्राम पौंता से आगे स्थित तालाब पार्किंग में अपना वाहन पार्क कर पैदल कार्यक्रम स्थल में प्रवेश करेंगे।

02. रायपुर शहर के तेलीबांधा होकर आने वाले श्रद्धालु सेरीखेड़ी ब्रीज से होकर नया रायपुर मार्ग होते हुए विमानतल टर्निग-चीचा चौंक से ग्राम कयाबांधा-कोटराभाठा चौक होकर पुलिस मुख्यालय के सामने से ग्राम तांदुल स्थित पार्किंग स्थल में अपना वाहन पार्क कर पैदल कार्यक्रम स्थल की ओर प्रेवश करेंगे।

03. आरंग की ओर से कथा में सम्मिलित होने आने वाले श्रद्धालु नयापारा-आरंग मार्ग से ग्राम तामासिवनी से ग्राम बिरबिरा होते हुए ग्राम खरखराडीह होकर गनौद पेट्रोल पम्प के बगल पार्किंग में अपना वाहन पार्क कर पैदल कार्यक्रम स्थल में प्रवेश करेंगे।

04. मंदिर हसौद की ओर से आने वाले श्रद्धालु ग्राम पलौद से प्रवेश कर कलिंगा युनिवर्सिटी से आगे बढ़कर शास.उच्च.मा.शाला गनौद पार्किंग में अपना वाहन पार्क कर पैदल कार्यक्रम स्थल में प्रवेश करेंगे।

05. अभनपुर की ओर से आने वाले श्रद्धालु मोंटफोर्ड स्कूल के सामने से नया रायपुर प्रवेश कर सेक्टर 29 एवं 30 से होते हुए आई.डी.टी.आर. टर्निंग से ग्राम तेंदुआ होकर ग्राम पौंता से आगे स्थित तालाब पार्किंग में अपना वाहन पार्क कर पैदल कार्यक्रम स्थल में प्रवेश करेंगे।

06. राजिम-गरियाबंद की ओर से आने वाले श्रद्धालु गोबरा नयापारा से नवागांव होकर नया रायपुर मार्ग से ग्राम सुन्दरकेरा-खंडवा होते हुए बालकों अस्पताल के सामने से सेक्टर 29 एवं 30 होते हुए आई.डी.टी.आर. टर्निंग से ग्राम तेंदुआ होकर ग्राम पौंता से आगे स्थित तालाब पार्किंग में अपना वाहन पार्क कर पैदल कार्यक्रम स्थल में प्रवेश करेंगे।

इन वाहनों के आवागमन पर रहेगा प्रतिबंधित

01. सेक्टर 30 आईडीटीआर ग्राम तेंदुआ से कार्यक्रम स्थल की ओर।

02. तामासिवनी-बिरबिरा-गनौद मार्ग में ग्राम बिरबिरा से गनौद की ओर।

03. नया रायपुर में ग्राम पलौद चौंक से ग्राम गनोैद की ओर।

Sandeep Kumar

संदीप कुमार कडुकार: रायपुर के छत्तीसगढ़ कॉलेज से बीकॉम और पंडित रवि शंकर शुक्ल यूनिवर्सिटी से MA पॉलिटिकल साइंस में पीजी करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। मूलतः रायपुर के रहने वाले हैं। पिछले 10 सालों से विभिन्न रीजनल चैनल में काम करने के बाद पिछले सात सालों से NPG.NEWS में रिपोर्टिंग कर रहे हैं।

Read MoreRead Less

Next Story