Begin typing your search above and press return to search.

Pandit Pradeep Mishra: छत्तीसगढ़ के धमतरी में शिवपुराण कथा के बाद अब इस जिले में आएंगे पंडित प्रदीप मिश्रा, जानिए कब से होगी कथा?

Pandit Pradeep Mishra: शिव महापुराण कथा वाचक पंडित प्रदीप मिश्रा 26 मई को रायपुर आएंगे। रायपुर के महादेव घाट से एक कलश यात्रा निकाली जाएगी...

Pandit Pradeep Mishra: छत्तीसगढ़ के धमतरी में शिवपुराण कथा के बाद अब इस जिले में आएंगे पंडित प्रदीप मिश्रा, जानिए कब से होगी कथा?
X
By Sandeep Kumar Kadukar

Pandit Pradeep Mishra रायपुर। मशहूर कथावाचक सिहोर वाले पंडित प्रदीप मिश्रा इन दिनों छत्तीसगढ़ में हैं। धमतरी के कुरूद में शिवपुराण कथा करने के बाद पंडित प्रदीप मिश्रा के द्वारा दुर्ग के अमलेश्वर में शिवपुराण कथा का आयोजन किया जाएगा। कार्यक्रम स्थल पर तैयारियों लगभग पूरी हो चुकी है। गर्मी को देखते हुए श्रद्धालुओं के पीने के लिए पानी कई जगहों पर शावर सिस्टम भी लगाए जा रहे है। कार्यक्रम स्थल पंडाल को अंतिम रूप दिया जा रहा है। श्रद्धालुओं के स्वास्थ्य को देखते हुये डाॅक्टरों की टीम भी सभा स्थल में मौजूद रहेगी।

जानिए कब और कितने तारीख से शुरू होगी कथा

अमलेश्वर थाना के सामने मुख्य मार्ग पर कथा का आयोजन किया जाएगा। 26 मई से 2 जून तक कथा चलेगी। अनुमान लगाया जा रहा है कि कथा में प्रदेश के साथ साथ अन्य जिलों से भी भारी मात्रा में श्रद्धालु पहुंचेगे। कथा स्थल में किसी तरह का तनाव न हो इसके लिए सुरक्षाकर्मियों की भी ड्यूटी लगाई जाएगी।

कलश यात्रा

शिव महापुराण कथा वाचक पंडित प्रदीप मिश्रा 26 मई को रायपुर आएंगे। रायपुर के महादेव घाट से एक कलश यात्रा निकाली जाएगी, जो कथा स्थल तक पहुंचेगी और 27 मई से कथा की शुरुआत होगी।

रायपुर से होकर आने वाले यात्रियों के लिए ट्रैफिक एडवाइजरी

अमलेश्वर में होने वाली कथा में रायपुर से होकर आने वाले यात्रियों के लिए ट्रैफिक एडवाइजरी जारी की गई है। कथा स्थल थाना अमलेश्वर के सामने मुख्य मार्ग से लगा हुआ है। सामान्य दिनों में भी रायपुरा चौंक से महादेव घाट रोड में यातायात का अत्यधिक दबाव रहता है अत: इस श्रद्धालुओं के सुगमता व व्यवस्था को ध्यान में रखते हुए रायपुर शहर की ओर से कथा स्थल तक आने-जाने के लिए निम्नानुसार मार्ग निर्धारित किया गया है...

01. अमलेश्वर कथा स्थल↔️खुड़मुड़ा नदी पुल↔️काठाडीह मार्ग↔️भाठागांव चौक, रायपुर

02. अमलेश्वर कथा स्थल ↔️एम.टी.वर्कशॉप रोड↔️ग्राम भोथली ↔️मगरघटा ↔️परसदा↔️कुम्हारी चौक ↔️टाटीबंध, रायपुर

अपील: श्रद्धालुओं से अपील है कि असुविधा से बचने हेतु कथा स्थल अमलेश्वर आने-जाने के लिए उपरोक्त मार्गो का उपयोग करें।

Sandeep Kumar Kadukar

संदीप कुमार कडुकार: रायपुर के छत्तीसगढ़ कॉलेज से बीकॉम और पंडित रवि शंकर शुक्ल यूनिवर्सिटी से MA पॉलिटिकल साइंस में पीजी करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। मूलतः रायपुर के रहने वाले हैं। पिछले 10 सालों से विभिन्न रीजनल चैनल में काम करने के बाद पिछले सात सालों से NPG.NEWS में रिपोर्टिंग कर रहे हैं।

Read MoreRead Less

Next Story