Begin typing your search above and press return to search.

Pandit Dhirendra Shashtri In Raipur: IAS बता बागेश्वर महाराज की कथा के दौरान मंच तक पहुंच गया युवक, सुरक्षा की खुली पोल

Pandit Dhirendra Shashtri In Raipur: बागेश्वर धाम के महाराज पंडित धीरेंद्र शास्त्री को वाई केटेगरी की सुरक्षा मिली है। बावजूद एक फर्जी आईएएस महाराज के मंच तक पहुंच उनसे मिलने की जिद करने लगा। फिरइस तरह से खुल गई उसकी पोल...

Pandit Dhirendra Shashtri In Raipur: IAS बता बागेश्वर महाराज की कथा के दौरान मंच तक पहुंच गया युवक, सुरक्षा की खुली पोल
X
By Sandeep Kumar

Pandit Dhirendra Shashtri In Raipur: रायपुर। राजधानी रायपुर के गुढ़ियारी में बागेश्वर धाम के महाराज पंडित धीरेंद्र महाराज की कथा चल रही है। इसमें बड़ी संख्या में श्रद्धालु जुट रहे हैं।

धीरेंद्र शास्त्री की कथा के दौरान एक फर्जी IAS के द्वारा जमकर बवाल काटा गया। खुद को ट्रेनी आईएएस अफसर बताकर आरोपी बागेश्वर महाराज से मिलने की जिद करने लगा। पुलिस वाले जब उसका आइडेंटिटी कार्ड मांगे तो आरोपी भेद खुल जाने के डर से मौके से भाग निकला। गुढ़ियारी थाने में इसकी शिकायत आयोजक ने कराई है।


दरअसल, ये वाकया 24 जनवरी को हुआ। गुढ़ियारी के कोटा मैदान में 22 जनवरी से 27 जनवरी तक हनुमंत कथा का आयोजन रखा गया था। इस दौरान 23 जनवरी की दोपहर 2 बजे एक युवक कार्यक्रम स्थल पर आया और आयोजक को अपना नाम मंजूनाथ आर ट्रेनी आईएएस अफसर बताया। उसने कार्यक्रम में वालेंटियर बनकर सेवा करने की इच्छा जाहिर की। आयोजक उसकी बातों में आकर उसके ठहरने की व्यवस्था कर उसे वालिंटियर का परिचय पत्र देकर आयोजन स्थल में सेवा करने का कार्य सौंप दिया।

24 जनवरी को जब पंडित धीरेंद्र शास्त्री की कथा चल रही थी, इसी दौरान मंजूनाथ आर मंच पर पहुंचा और महाराज से मिलने की जिद करने लगा। सुरक्षाकर्मियों ने जब उसे रोका तो वो उनसे बहस करने लगा। इस दौरान आयोजकों को उसके कृत्य पर संदेह हुआ। युवक से कड़ाई से पूछताछ की गई तो उसने स्वीकार किया कि वो IAS अफसर नहीं है, महाराज से मिलने की वजह से उसने ऐसा किया।

पूछताछ के बाद आरोपी सभा स्थल से भाग निकला। घटना के संबंध में 25 जनवरी को आयोजक ने इसकी शिकायत गुढ़ियारी थाने में दर्ज कराई है। फिलहाल पुलिस अपराध दर्ज कर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है।

Sandeep Kumar

संदीप कुमार कडुकार: रायपुर के छत्तीसगढ़ कॉलेज से बीकॉम और पंडित रवि शंकर शुक्ल यूनिवर्सिटी से MA पॉलिटिकल साइंस में पीजी करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। मूलतः रायपुर के रहने वाले हैं। पिछले 10 सालों से विभिन्न रीजनल चैनल में काम करने के बाद पिछले सात सालों से NPG.NEWS में रिपोर्टिंग कर रहे हैं।

Read MoreRead Less

Next Story