Begin typing your search above and press return to search.

OP Chaudhri: मंत्री ओपी की संवेदनशील पहल: 3 साल से बंद रायगढ़ मेडिकल कॉलेज की ब्लड सेपरेटर मशीन शुरू

OP Chaudhri, Raigarh Medical College, CG News, CM Vishnudeo,

OP Chaudhri: मंत्री ओपी की संवेदनशील पहल: 3 साल से बंद रायगढ़ मेडिकल कॉलेज की ब्लड सेपरेटर मशीन शुरू
X
By Sandeep Kumar

रायगढ़। वित्त मंत्री ओपी चौधरी ने रायगढ़ मेडिकल कॉलेज हॉस्पिटल में तीन साल से बंद पड़ी ब्लड सेपरेटर मशीन को फिर से चालू करने के लिए संवेदनशील पहल की है। यह मशीन डेंगू और अन्य गंभीर बीमारियों के इलाज में बेहद जरूरी है, क्योंकि यह रक्त के विभिन्न हिस्सों की जांच और प्रोसेसिंग में मदद करती है।

मंत्री चौधरी ने इस समस्या की गंभीरता को समझते हुए जिले के कलेक्टर और अन्य वरिष्ठ अधिकारियों से मिलकर इस मुद्दे पर चर्चा की। उनके सक्रिय प्रयासों के बाद, अब यह मशीन पूरी तरह से कार्यशील हो गई है, जिससे ब्लड बैंक की सेवाओं की गुणवत्ता और तत्परता में सुधार होगा। इससे मरीजों को समय पर और उचित स्वास्थ्य सेवाएं मिल सकेंगी।

ब्लड सेपरेटर मशीन के पुनः चालू होने से मरीजों को ब्लड कंपोनेंट्स की उपलब्धता में होने वाली समस्याओं का समाधान मिलेगा। इसके अलावा चौधरी ने डेंगू के मरीजों के इलाज के लिए ब्लड कंपोनेंट्स की पर्याप्त और त्वरित उपलब्धता सुनिश्चित करने के लिए भी निर्देश दिए हैं। उन्होंने स्वास्थ्य विभाग को डेंगू मरीजों की नियमित निगरानी और उनकी स्वास्थ्य स्थिति पर ध्यान देने के लिए भी कहा है।

मंत्री चौधरी ने डेंगू की रोकथाम के लिए शहर में स्वच्छता अभियान और लार्वा नियंत्रण के उपायों पर विशेष ध्यान देने की बात भी की है। इससे न केवल डेंगू के प्रसार को रोका जा सकेगा, बल्कि शहर की स्वच्छता भी बनी रहेगी। इस पहल से रायगढ़ जिले में स्वास्थ्य सेवाओं की गुणवत्ता में महत्वपूर्ण सुधार होगा और स्थानीय लोगों को बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं उपलब्ध मिलेगी।

Sandeep Kumar

संदीप कुमार कडुकार: रायपुर के छत्तीसगढ़ कॉलेज से बीकॉम और पंडित रवि शंकर शुक्ल यूनिवर्सिटी से MA पॉलिटिकल साइंस में पीजी करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। मूलतः रायपुर के रहने वाले हैं। पिछले 10 सालों से विभिन्न रीजनल चैनल में काम करने के बाद पिछले सात सालों से NPG.NEWS में रिपोर्टिंग कर रहे हैं।

Read MoreRead Less

Next Story