Begin typing your search above and press return to search.

Mungeli News: छात्र की मौत, शिक्षक ने बच्चे को भेजा माचिस लाने, जहरीले कीड़े ने काटा, हुई मौत...

Mungeli News: शासकीय स्कूल में पढ़ने वाले चौथी कक्षा के बच्चे की स्कूल में जहरीला कीड़ा काटने से मौत हो गई। मामले में ग्रामीणों ने स्कूल प्रबंधन के खिलाफ लापरवाही का आरोप लगा कार्यवाही की मांग की है।

Mungeli News: छात्र की मौत, शिक्षक ने बच्चे को भेजा माचिस लाने, जहरीले कीड़े ने काटा, हुई मौत...
X
By NPG News

Mungeli News मुंगेली। स्कूल में चौथी कक्षा के छात्र को शिक्षक ने माचिस लाने के लिए किचन में भेजा। किचन में जहरीले कीड़े ने बच्चे को काट लिया। इलाज के दौरान सिम्स अस्पताल में बच्चे ने दम तोड़ दिया। मामला मुंगेली जिले के सरगांव क्षेत्र के शासकीय प्राथमिक शाला धमनी का है। ग्रामीणों ने कलेक्टर से स्कूल प्रबंधन के विरुद्ध कार्रवाई की मांग की है।

शासकीय प्राथमिक शाला धमनी में 10 वर्षीय छात्र निखिल साहू कक्षा चौथी में अध्यनरत था। शनिवार की सुबह लगभग 8:50 हो उसे किचन में किसी जहरीले ने कीड़े ने काट लिया। मिली जानकारी के अनुसार शिक्षक ने उसे किसी काम से माचिस लाने के लिए किचन में भेजा था। किचन में जहरीला कीड़ा काटने के बाद छात्र रोता हुआ वापस आया। छात्र को रोता देख अन्य बच्चों ने प्रधान पाठक संगीता भारद्वाज को इसकी जानकारी दी।

प्रधान पाठक ने शिक्षक छन्नू राम भारद्वाज व गांव के लोगों के साथ उसे सरगांव सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचाया। सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में बच्चों को एंटी वेनम इंजेक्शन देने के बाद हालत बिगड़ने पर 108 में सिम्स रेफर किया गया। बच्चों के साथ शिक्षक और बच्चों के चाचा भी थे।

सिम्स के चिल्ड्रन वार्ड में बच्चे को भर्ती कर इलाज शुरू किया गया। उपचार के दौरान बच्चे ने दम तोड़ दिया। डॉक्टरों के अनुसार जहर के कारण बच्चों के फेफड़े के नस में पानी भर गया था जिसके चलते उसे नहीं बचाया जा सका।

इस मामले में जिला शिक्षा अधिकारी सीके धृतलहरे ने बच्चे की मौत की जानकारी लगने की बात मीडिया को बताई। बच्चे की मौत कैसे हुई, क्यों हुई है, इस बात को लेकर उन्होंने अनभिज्ञता जाहिर की। पीएम रिपोर्ट के बाद ही स्थिति क्लियर होने के बाद जिला शिक्षा अधिकारी ने कही।

मिली जानकारी के अनुसार बच्चा निखिल साहू ग्राम धमनी में अपने दादा दादी के साथ रहता है। उसके माता-पिता हैदराबाद में मजदूरी करने गए हैं। बच्चे की मौत पर गुस्साए ग्रामीणों ने लापरवाही का आरोप लगा स्कूल प्रबंधन पर कार्यवाही की बात कही है और मुआवजे की मांग की है। मामले में कलेक्टर राहुल देव ने घटना पर संवेदनाएं व्यक्त करते हुए कहा कि मामले की जांच करवाई जाएगी। मामले में जो भी दोषी होगा उसके खिलाफ कठोर कार्यवाही होगी।

Next Story