Begin typing your search above and press return to search.

Mungeli News: 9 लाख के ब्राउन शुगर के साथ 6 आरोपी गिरफ्तार, मुंगेली पुलिस की कार्रवाई

Mungeli News: पुलिस ने ब्राउन शुगर के साथ 6 आरोपियों को पकड़ा है। आरोपियों के कब्जे से 9 लाख 20 हजार का ब्राउन शुगर जब्त किया किया है

Mungeli News: 9 लाख के ब्राउन शुगर के साथ 6 आरोपी गिरफ्तार, मुंगेली पुलिस की कार्रवाई
X
By Sandeep Kumar

मुंगेली। छत्तीसगढ़ की मुंगेली पुलिस ने ब्राउन शुगर के साथ 6 आरोपियों को पकड़ा है। आरोपियों के कब्जे से 46 ग्राम ब्राउन कीमत 9 लाख 20 हजार को जब्त किया है। साथ ही तस्करी में इस्तेमाल की गई अर्टिगा कार को भी जब्त किया है।

दरअसल, छत्तीसगढ़ शासन द्वारा नशे के अवैध कार्य करने वालों के खिलाफ प्रभावी कार्रवाई करने के निर्देश दिए है। इसी के तहत 13 अक्टूबर को जिले के साइबर सेल की टीम एवं थाना जरहागांव को मुखबीर से सूचना मिली कि सफेद रंग के अर्टिगा वाहन में कुछ व्यक्ति अवैध मादक पदार्थ ब्राउन शुगर की तस्करी करते हुये अंबिकापुर-बिलासपुर से मुंगेली की तरफ आ रहे है।

सूचना प्राप्त होने पर तत्काल घेराबंदी एवं धर पकड़ हेतु अलग-अलग स्थानों पर अलग-अलग टीम को तैनात किया गया। इसी दौरान शाम तकरीबन 4-5 बजे के मध्य बिलासपुर तरफ से एक अर्टिगा कार CG K 4790 आते दिखी जिसे पूर्व से तैनात पुलिस की टीम द्वारा घेराबंदी कर रोका गया। कार में 6 व्यक्ति सवार थे। NDPS एक्ट के प्रावधानों का पालन करते हुये कार एवं उसमें सवार व्यक्तियों की विधिवत् तलाशी ली गई। कार के अंदर रखे कैरी बैग के अंदर अवैध मादक पदार्थ ब्राउन शुगर मिलने पर सभी आरोपियों को हिरासत में लेकर अवैध मादक पदार्थ ब्राउन शुगर एवं तस्करी में प्रयुक्त वाहन अर्टिगा कार को जब्त किया गया।

आरोपियों द्वारा पूछताछ में बताया गया कि अवैध ब्राउन शुगर को दीगर राज्य से पहले बस में लेकर आये उसके बाद अंबिकापुर-कोरबा के सीमा से अन्य साथियों के साथ कार के माध्यम से तस्करी करते हुये मुंगेली आ रहे थे। अपचारी बालक सहित अन्य 5 आरोपियों को गिरफ्तार कर माननीय न्यायालय पेश किया जा रहा है।

गिरफ्तार आरोपियों का नाम

(01) आनन्द उर्फ भूरू यादव पिता हेम कुमार उम्र 20 साल साकिन मल्हापारा मुंगेली

(02) संदीप गोस्वामी पिता मनोज उम्र 21 साल साकिन बुधवारी बाजार मुंगेली

(03) सुनील जायसवाल पिता गणेश उम्र 24 साल साकिन नंदी चौक शंकर मंदिर के पास

(04) प्रिंशु गुप्ता पिता प्रभात गुप्त उम्र 23 साल साकिन गोलबाजार मुंगेली

(05) आसुतोश जायसवाल पिता रमेश उम्र 25 साल साकिन परमहंस वार्ड मुंगेली

जब्ती

(01) कुल अवैध मादक पदार्थ ब्राउन शुगर 46 ग्राम कीमती 9,20,000 रूपये

(02) अर्टिगा कार एवं मोबाईल कीमती 8 लाख 68 हजार रूपये

(03) कुल कीमती 17 लाख 88 हजार रूपये

Sandeep Kumar

संदीप कुमार कडुकार: रायपुर के छत्तीसगढ़ कॉलेज से बीकॉम और पंडित रवि शंकर शुक्ल यूनिवर्सिटी से MA पॉलिटिकल साइंस में पीजी करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। मूलतः रायपुर के रहने वाले हैं। पिछले 10 सालों से विभिन्न रीजनल चैनल में काम करने के बाद पिछले सात सालों से NPG.NEWS में रिपोर्टिंग कर रहे हैं।

Read MoreRead Less

Next Story