Begin typing your search above and press return to search.

Mungeli News: 39 लाख रुपए की धोखाधड़ी पर धान खरीदी प्रभारी एवं कंप्यूटर ऑपरेटर के खिलाफ अपराध दर्ज....

Mungeli News: 39 लाख रुपए के धान खरीदी में अनियमितता पर धान खरीदी केंद्र प्रभारी व कंप्यूटर ऑपरेटर पर कलेक्टर के निर्देश पर अपराध दर्ज करवाया गया है।

Mungeli News: 39 लाख रुपए की धोखाधड़ी पर धान खरीदी प्रभारी एवं कंप्यूटर ऑपरेटर के खिलाफ अपराध दर्ज....
X
By Sandeep Kumar

Mungeli News: मुंगेली। समिति में रखे धान में हुए अनियमितता के मामले में बड़ी कार्रवाई हुई है। लोरमी विकासखंड के ग्राम अखरार के सेवा सहकारी समिति में रखे धान में अनियमितता को लेकर 39 लाख रुपए से अधिक की धोखाधड़ी एवं गबन के मामले में धान खरीदी केंद्र प्रभारी दिलीप जायसवाल, कंप्यूटर ऑपरेटर राजेंद्र जायसवाल के विरुद्ध अपराध पंजीबद्ध करवाया गया है। मामला चिल्फी थाना क्षेत्र का है।

कलेक्टर राहुल देव ने समितियों से शेष बचे धान का शीघ्र उठाव करने और किसी भी प्रकार की अनियमितता पाए जाने पर संबंधितों के विरुद्ध सख्त कार्यवाही करने के निर्देश दिए थे।

एसडीएम लोरमी गिरधारी लाल यादव ने बताया कि सेवा सहकारी समिति अखरार में भौतिक सत्यापन के दौरान कुल 1268.10 क्विंटल धान की कमी पाई गई, जिसकी कुल राशि 39 लाख 31 हजार 110 रुपए है। वहीं सहायक आयुक्त सहकारिता हितेश श्रीवास ने बताया कि कलेक्टर के निर्देश पर जिले में धान उठाव के लिए विभागीय टीम लगी हुई है। उसी क्रम में सहकारिता विभाग के अधिकारियों के द्वारा मौके पर जाकर सत्यापन किया गया। जिसमे अनियमितता की शिकायत सही पाई गई और लगभग 1268.10 क्विंटल धान की अनियमितता के लिए खरीदी प्रभारी ऑपरेटर को दोषी पाया गया, जिसके बाद एफआईआर दर्ज कराने हेतु निर्देश दिया गया।

शाखा प्रबंधक डिंडौरी गोकर्ण सिंह चतुर्वेदी के लिखित आवेदन पर धान खरीदी प्रभारी एवं कंप्यूटर ऑपरेटर के विरुद्ध धोखाधड़ी एवं गबन करने के संबंध में थाना चिल्फी में अपराध पंजीबद्ध कराया गया है।

Sandeep Kumar

संदीप कुमार कडुकार: रायपुर के छत्तीसगढ़ कॉलेज से बीकॉम और पंडित रवि शंकर शुक्ल यूनिवर्सिटी से MA पॉलिटिकल साइंस में पीजी करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। मूलतः रायपुर के रहने वाले हैं। पिछले 10 सालों से विभिन्न रीजनल चैनल में काम करने के बाद पिछले सात सालों से NPG.NEWS में रिपोर्टिंग कर रहे हैं।

Read MoreRead Less

Next Story