Begin typing your search above and press return to search.

Mungeli Collevtor, SP: मिट्टी के दीये बनाते कलेक्टर-एसपी, चाक पर कुम्हारों से भी तेज हाथ चलाए, देखिए फोटो और वीडियो

मुंगेली के कुम्हार चाक में कलेक्टर राहुल देव और पुलिस अधीक्षक भोजराज पटेल ने भी बनाएं मिट्टी के दिए। उन्होंने मिट्टी के दीये जलाने की अपील की।

Mungeli Collevtor, SP: मिट्टी के दीये बनाते कलेक्टर-एसपी, चाक पर कुम्हारों से भी तेज हाथ चलाए, देखिए फोटो और वीडियो
X
By Sandeep Kumar

मुंगेली। आज मुंगेली जिला कलेक्टर राहुल देव और पुलिस अधीक्षक भोजराज पटेल ने संयुक्त रुप से मुंगेली के कुम्हार पारा, बड़ाबाजार का दौरा किया और कुम्हार के चाक पर दोनों अफसरों ने खुद ही दीये बनाए।

कलेक्टर-एसपी ने दीपावली पर्व पर अपने अपने घरों के लिए मिट्टी के बने दीये भी खरीदे और मुंगेली के लोगों से अपील कि और कहा कि आधुनिकता के चकाचौंध में गुम हो रही भारतीय संस्कृति को बचाने के लिए दीपों के त्योहार पर मिट्टी के दीये जलाएं। तभी पर्यावरण के साथ हम सब संरक्षित रह सकते हैं। इसलिए सब लोगों को मिलजुल कर घरों में मिट्टी का दीया जलाने से एक वर्ष का जो विकार रहता है वह भी दूर होता है।

कुछ वर्षों से परंपरा व रीति रिवाज के प्रतिकूल दीपावली पर घरों में जलने वाले मिट्टी के दीये को कृत्रिम रोशनी ने अपने आगोश में लेकर भारतीय संस्कृति पर कुठाराघात किया है। इससे बचने के लिए स्वदेशी अपनाओ के श्लोगन के साथ मुंगेली के लोग घरों में मिट्टी के दिए जलाएं। और कलेक्टर एवं पुलिस अधीक्षक ने कुम्हार चाक से खुद भी मिट्टी के दिए बनाएं।

Sandeep Kumar

संदीप कुमार कडुकार: रायपुर के छत्तीसगढ़ कॉलेज से बीकॉम और पंडित रवि शंकर शुक्ल यूनिवर्सिटी से MA पॉलिटिकल साइंस में पीजी करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। मूलतः रायपुर के रहने वाले हैं। पिछले 10 सालों से विभिन्न रीजनल चैनल में काम करने के बाद पिछले सात सालों से NPG.NEWS में रिपोर्टिंग कर रहे हैं।

Read MoreRead Less

Next Story