Begin typing your search above and press return to search.

Mshasamund News: प्रधान पाठक सस्पेंड, चुनावी प्रशिक्षण से मिले नदारद, कलेक्टर की गिरी गाज...

Mahadamund News: चुनावी प्रशिक्षण से नदारद प्रधान पाठक को कारण बताओं नोटिस जारी किया गया। जिसका तय समय में जवाब नही मिलने पर उन्हें निलंबित किया गया है।

Mshasamund News: प्रधान पाठक सस्पेंड, चुनावी प्रशिक्षण से मिले नदारद, कलेक्टर की गिरी गाज...
X
By Sandeep Kumar Kadukar

महासमुंद। चुनावी प्रशिक्षण से अनुपस्थित प्रधान पाठक को कलेक्टर ने निलंबित किया है। प्रधान पाठक चुनावी प्रशिक्षण से नदारत थे। जिस पर सहायक रिटर्निग अधिकारी ने उन्हें नोटिस जारी किया था पर उन्होंने नोटिस का जवाब देना तक उचित नहीं समझा। जिस पर उन्हें निलंबित किया गया है।

शासकीय प्राथमिक शाला नवापारा में ऋषिकेश सोना प्रधान पाठक के पद पर पदस्थ थे। वे चुनावी ट्रेनिंग से लगातार अनुपस्थित रहते थे। 31 मार्च को भी आईईएमबीएच स्कूल कुटेला में चुनावी प्रशिक्षण आयोजित किया गया था। जिस पर सहायक रिटर्निग अधिकारी ने प्रधान पाठक को नोटिस जारी किया था। कारण बताओं नोटिस कभी का समय में प्रधान पाठक ने जवाब नहीं दिया।

सहायक रिटर्निग अधिकारी ने इसकी सूचना कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी को दी। जिस पर कलेक्टर ने प्रधान पाठक ऋषिकेश सोना के कृत्य को लोक प्रतिनिधित्व अधिनियम 1951 के नियम 134 और छत्तीसगढ़ सिविल सेवा आचरण नियम 1965 के नियम 123 का उल्लंघन मानते हुए उन्हें निलंबित कर दिया है।

Sandeep Kumar Kadukar

संदीप कुमार कडुकार: रायपुर के छत्तीसगढ़ कॉलेज से बीकॉम और पंडित रवि शंकर शुक्ल यूनिवर्सिटी से MA पॉलिटिकल साइंस में पीजी करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। मूलतः रायपुर के रहने वाले हैं। पिछले 10 सालों से विभिन्न रीजनल चैनल में काम करने के बाद पिछले सात सालों से NPG.NEWS में रिपोर्टिंग कर रहे हैं।

Read MoreRead Less

Next Story