Begin typing your search above and press return to search.

Manendragarh News: रेणुका के प्रयास से विधानसभा क्षेत्र के अस्पतालों में हुई 9 डॉक्टरों की पदस्थापना...

Manendragarh News: विधानसभा क्षेत्र के अस्पतालों में चिकित्सकों की पदस्थापना होने पर विधायक रेणुका सिंह ने प्रदेश के मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय व प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री श्यामबिहारी जायसवाल के प्रति भरतपुर सोनहत विधानसभा की समस्त जनता की तरफ से आभार व्यक्त करते हुए कहा कि, प्रदेश में अब मोदी की गारंटी और विष्णु का सुशासन चल रहा है।

Manendragarh News: रेणुका के प्रयास से विधानसभा क्षेत्र के अस्पतालों में हुई 9 डॉक्टरों की पदस्थापना...
X
By Sandeep Kumar Kadukar

मनेंद्रगढ़। पूर्व केंद्रीय राज्यमंत्री व भरतपुर सोनहत विधायक रेणुका सिंह के प्रयास से भरतपुर सोनहत विधानसभा क्षेत्र के स्वास्थ्य केंद्रों में चिकित्सकों की पदस्थापना हुई है। विधानसभा क्षेत्र के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र व प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों में 9 डॉक्टरों की पदस्थापना राज्य सरकार ने की है। विधायक रेणुका सिंह की मांग पर प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री श्यामबिहारी जायसवाल ने भरतपुर विधानसभा क्षेत्र में स्वास्थ्य विभाग की असुविधाओं का तत्काल निराकरण करते हुए प्रदेश के स्वास्थ्य विभाग ने चिकित्सकों की संविदा नियुक्ति का आदेश जारी कर दिया है। जिसमें भरतपुर-सोनहत विधानसभा क्षेत्र के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र लेदरी, प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र भरतपुर, प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र माड़ीसरई, प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र बहरासी, प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र कोटाडोल, प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र कटगोड़ी, सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र सोनहत, प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र बोड़ार व प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र रामगढ़ में चिकित्सकों की पदस्थापना की गई है।

विधानसभा क्षेत्र के अस्पतालों में चिकित्सकों की पदस्थापना होने पर विधायक रेणुका सिंह ने प्रदेश के मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय व प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री श्यामबिहारी जायसवाल के प्रति भरतपुर सोनहत विधानसभा की समस्त जनता की तरफ से आभार व्यक्त करते हुए कहा कि, प्रदेश में अब मोदी की गारंटी और विष्णु का सुशासन चल रहा है। स्वास्थ्य सुविधाओं को बेहतर करना हमारी सरकार की प्राथमिकता में है। उन्होंने कहा कि, स्वास्थ्य जैसे संवेदनशील मुद्दे पर किसी भी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नहीं कि जाएगी। ग्रामीणों को अस्पतालों में बेहतर इलाज मिले इसके लिए स्वास्थ्य अमला सजग रहे।

विधायक रेणुका सिंह ने कहा कि, विधानसभा क्षेत्र के स्वास्थ्य केंद्रों में चिकित्सकों की पदस्थापना होने से अब ग्रामीणों को ईलाज के लिए लंबी दूरी तय नहीं करनी पड़ेगी। उन्होंने नवपदस्थ चिकित्सकों से अपील करते हुए कहा कि, मानव सेवा ही सबसे बड़ी सेवा है। इसी को ध्यान में रखते हुए सभी नवपदस्थ चिकित्सक अपने अपने स्वास्थ्य केंद्रों में रहकर ग्रामीणों को बेहतर चिकित्सा सुविधा उपलब्ध करवाए। स्वास्थ्य जैसे संवेदनशील मुद्दे पर हमारी सरकार सजग है। ग्रामीण अंचलों के अस्पतालों में 9 डॉक्टरों की पदस्थापना होने से ग्रामीणों को बेहतर चिकित्सा सुविधा मिलेगी। स्वास्थ्य केंद्रों में जो भी कमी होगी उसे जल्द से जल्द पूरा किया जाएगा।

Sandeep Kumar Kadukar

संदीप कुमार कडुकार: रायपुर के छत्तीसगढ़ कॉलेज से बीकॉम और पंडित रवि शंकर शुक्ल यूनिवर्सिटी से MA पॉलिटिकल साइंस में पीजी करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। मूलतः रायपुर के रहने वाले हैं। पिछले 10 सालों से विभिन्न रीजनल चैनल में काम करने के बाद पिछले सात सालों से NPG.NEWS में रिपोर्टिंग कर रहे हैं।

Read MoreRead Less

Next Story