Begin typing your search above and press return to search.

Mahasamund Yupesh murder case: शिक्षिका ने प्रेमी के साथ मिलकर की थी पति की हत्या, बॉयफ्रेंड के साथ पत्नी को देख लिया था इस हालत में...

Mahasamund Yupesh murder case: छत्तीसगढ़ के महासमुंद में हुई शिक्षिका के पति की हत्या ने फिल्म दृश्यम की याद दिला दी...

Mahasamund Yupesh murder case: शिक्षिका ने प्रेमी के साथ मिलकर की थी पति की हत्या, बॉयफ्रेंड के साथ पत्नी को देख लिया था इस हालत में...
X
By Sandeep Kumar

Mahasamund Yupesh murder case महासमुंद। छत्तीसगढ़ के महासमुंद में हुई शिक्षिका के पति की हत्या ने फिल्म दृश्यम की याद दिला दी। इस हत्याकांड को मृतक की पत्नी ने किरायेदार प्रेमी के साथ मिलकर अंजाम दिया था। आरापियों का जो तरीका था वो दिल दहला देने वाला था। प्रेमिका ने प्रेमी के साथ मिलकर पहले पति की हत्या की, फिर बदबू छुपाने के लिए शव को पाॅलिथीन की चार परत से लपेट कर गड्ढे में गाड़ दिया था। पुलिस ने हत्याकांड के छह माह बाद इस मामले को सुलझाते हुये दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर इसका खुलासा किया।

पत्नी ने दर्ज कराई थी गुमशुदगी की रिपोर्ट

जानकारी के मुताबिक, घटना महासमुंद के सिटी कोतवाली थाना क्षेत्र की है। बिरकोनी निवासी यूपेश चंद्राकर (40 वर्ष) 8 दिसंबर 2023 से लापता था। इसकी शिकायत उसकी टीचर पत्नी ने 10 दिसंबर 2023 को दर्ज कराई थी। शिकायत के बाद पत्नी ने एक बार भी थाने जाकर पति के गुमशुदगी की सुध नहीं ली थी।

इधर, पुलिस मामले में गुम इंसान की शिकायत दर्ज कर यूपेश चंद्राकर की तलाश कर रही थी। इसी बीच पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली कि यूपेश के लोहानी बिल्डिंग स्थित मकान में किराए पर रह रहे मुकुंद त्रिपाठी नाम के ज्योतिष से यूपेश की पत्नी का अवैध है। और पूर्व में इसी बात को लेकर पति-पत्नी के बीच विवाद भी हुआ था। पुलिस ने इस सूचना के बाद संदेह के आधार पर मुकुंद त्रिपाठी को हिरासत में लिया और उससे पूछताछ की गई। शुरू में तो मुकुंद पुलिस को गुमराह करता रहा, जब पुलिस कड़ाई से पूछताछ की तो आरोपी ने हत्या की बात कबूल कर ली।

अवैध संबंध के कारण प्रेमी, प्रेमिका मिलकर ने मिलकर की हत्या

आरोपी मुकुंद त्रिपाठी ने बताया कि मृतक के घर के बगल में किराये में वो रहता था और यूपेश की पत्नी के साथ उसका अवैध संबंध भी था। यूपेश चंद्राकर की गैर-मौजूदगी में दोनों एक दूसरे से मिलते थे। बातचीत के दौरान यूपेश से देविका चंद्राकर अक्सर कहती थी वो अपने पति से बहुत परेशान है और उसे वो रास्ते से हटाना चाहती है।

प्रेमी के साथ पकड़ा

एक दिन देविका का पति यूपेश के कमरे से निकलते देविका को देख लिया था। उसी दिन से वह रोज अपनी पत्नी से विवाद और मारपीट करता था। 8 दिसंबर 2023 की दोपहर को इसी बात के लेकर पति-पत्नी के बीच विवाद हुआ था। विवाद के दौरान देविका दोपहर 1 बजे मुकुंद के पास आई और पति के साथ विवाद की जानकारी दी। दोनों फिर से यूपेश के घर पहुंचे और उसकी डंडे से पिटाई कर दी। पिटाई के दौरान मुकुंद ने यूपेश को जोरदार धक्का दे दिया, जिससे वो सिर के बल नीचे गिर गया और उसकी मौके पर ही मौत हो गई। दोनों ने शव को मुकुंद के किराए वाले ऑफिस के किचन में गाड़ने की सोची। प्लानिंग के तहत ही मुकुंद ने शव को अपने कमरे में ले गया।

हत्या के दो दिन बाद शव को लगाया ठिकाने

योजना के तहत ही मुकुंद ने दुकान से नायलोन रस्सी का बंडल व प्लास्टिक झिल्ली खरीदी। जिसके बाद बदबू छिपाने के लिए लाश को प्लास्टिक में लपेटकर नायलोन रस्सी से बांध दिया। घर में रखी पेटी में लाश को डालकर दो दिनों तक अपने घर में रखा रहा। हत्या के दो दिन बाद 10 दिसंबर 2023 दोपहर करीबन दो-ढ़ाई बजे मुकुंद ने एक रिक्शा वाले को घर लाया और पेटी को अपने कमरे से खिंचते हुए रिक्शा में डालकर सीधे लोहानी बिल्डिंग किराए के आफिस में ले गया। लोहानी बिल्डिंग के कमरे में पेटी बक्शा को रखकर कमरे का ताला लगाकर आसपास वापस अपने कमरा आ गया।

रात में वेदिका के साथ मिलकर लोहानी बिल्डिंग ऑफिस के अंदर तीसरे कमरे के किचन के पास 5 फीट का गड्ढा किया। उसी रात गड्ढे में नमक डालकर उसके ऊपर शव को गड्ढे में डाल दिया। फिर गड्ढे को पाटकर वापस दोनों अपने अपने घर आ गए थे। फिलहाल मामले में पुलिस ने मुकुन्द त्रिपाठी और मृतक की पत्नी देविका चन्द्रकार को गिरफ्तार कर धारा 302, 201, 34 भादवि के तहत् थाना सिटी कोतवाली में कार्रवाई की गई।

गिरफ्तार आरोपी

(01) मुकुन्द त्रिपाठी पिता स्व. भुवनेश्वर प्रसाद त्रिपाठी उम्र 45 वर्ष सा. नया रावण भाठा, महासमुन्द।

(02) देविका चन्द्रकार पति युपेश चन्द्राकर उम्र 40 वर्ष सा. बिरकोनी, महासमुन्द हाल सुभाष नगर महासमुन्द।


Sandeep Kumar

संदीप कुमार कडुकार: रायपुर के छत्तीसगढ़ कॉलेज से बीकॉम और पंडित रवि शंकर शुक्ल यूनिवर्सिटी से MA पॉलिटिकल साइंस में पीजी करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। मूलतः रायपुर के रहने वाले हैं। पिछले 10 सालों से विभिन्न रीजनल चैनल में काम करने के बाद पिछले सात सालों से NPG.NEWS में रिपोर्टिंग कर रहे हैं।

Read MoreRead Less

Next Story