Begin typing your search above and press return to search.

Mahasamund News: 3.80 करोड़ के नकली नोट पकड़ाए, साड़ियों के बीच छुपाकर ला रहे थे रायपुर...

Mahasamund News:

Mahasamund News: 3.80 करोड़ के नकली नोट पकड़ाए, साड़ियों के बीच छुपाकर ला रहे थे रायपुर...
X
By Sandeep Kumar Kadukar

महासमुंद। महासमुंद पुलिस ने वाहन जांच के दौरान 3 करोड़ 80 लाख रुपए के नकली नोटों का बंडल पुलिस ने पकड़ा है। नोटों को साड़ियों की आड़ में छुपा कर ले जाया जा रहा था। पुलिस ने एक आरोपी को गिरफ्तार किया है और मामले की जांच जुट गई है। मामला सरायपाली थाना क्षेत्र का है।

महासमुंद पुलिस द्वारा जारी प्रेस नोट के मुताबिक पुलिस अधीक्षक राजेश कुकरेजा के निर्देश पर जिले के सरहदी सीमाओं से अवैध सामग्री और नशीले पदार्थ धन व बहुमूल्य धातुओं के परिवहन को रोकने हेतु लगातार चेकिंग कार्यवाही जिले में करवाई जाती है। इसी दौरान सरायपाली पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली कि पिकअप वैन क्रमांक सीजी 13 एयू 4670 से नकली नोट सारंगढ़ तरफ से सरायपाली होते हुए रायपुर परिवहन होना है। सूचना को गंभीरता से लेते हुए एसपी राजेश कुकरेजा को इसकी जानकारी दी गई और उनके निर्देश पर पुलिस पार्टी ने अग्रसेन चौक सरायपाली में घेराबंदी की। इस दौरान संदिग्ध पिकअप के आने पर रुकवा कर उसकी तलाशी ली गई। तलाशी में साड़ियों के अंदर चार प्लास्टिक बोरियों में नकली नोट मिले। नकली नोटों की गिनती करने पर 500–500 रुपए के कुल 760 बंडल बरामद हुए। इन 760 बंडलो में 3 करोड़ 80 लख रुपए के नकली नोट थे। वाहन चालक आरोपी अरुण सिदार से पूछताछ करने पर उसने बताया कि अपने एक अन्य साथी के साथ मिलकर ये काम कर रहा था। आरोपी से पूछताछ के बाद मेमोरेंडम कथन व तलाशी लेकर थाना सरायपाली में आरोपी अरुण सिदार पिता जयपाल सिदार उम्र 18 वर्ष निवासी सरायपाली के विरद्ध धारा 489( ख)(ग) 34 पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया है।

पुलिस ने वाहन चालक को उसके साथियों विरुद्ध प्राप्त पंजीकृत किया है और सभी नकली नोटों को जप्त कर प्रकरण में आरोपी के साथ और कौन-कौन लोग शामिल थे और कहां पर इस प्रकार के नकली नोटों की छपाई की जा रही है इस संबंध में लगातार विवेचना पूछताछ की जा रही है। पुलिस ने 500 मात्रा कीमत के 76000 नोट ( 760 पैकेट) 3 करोड़ 80 लाख रुपए के अलावा साड़ियां 12 नग 1200, पिकअप वाहन सीजी 13 एयू 4670 कीमत 10 लाख रुपए को जब्त किया है।

Sandeep Kumar Kadukar

संदीप कुमार कडुकार: रायपुर के छत्तीसगढ़ कॉलेज से बीकॉम और पंडित रवि शंकर शुक्ल यूनिवर्सिटी से MA पॉलिटिकल साइंस में पीजी करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। मूलतः रायपुर के रहने वाले हैं। पिछले 10 सालों से विभिन्न रीजनल चैनल में काम करने के बाद पिछले सात सालों से NPG.NEWS में रिपोर्टिंग कर रहे हैं।

Read MoreRead Less

Next Story