Begin typing your search above and press return to search.

Korea News: प्रभारी अधीक्षक निलंबित, आदिवासी बालक आश्रम में मिली अव्यवस्था, कलेक्टर ने की कार्रवाई...

Korea News: निरीक्षण के दौरान आश्रम में प्रभारी अधीक्षक उमाशंकर राजवाड़ें अनाधिकृत रूप से अनुपस्थित पाये गये

Korea News: प्रभारी अधीक्षक निलंबित, आदिवासी बालक आश्रम में मिली अव्यवस्था, कलेक्टर ने की कार्रवाई...
X
By Sandeep Kumar

Korea News कोरिया। सहायक आयुक्त आदिवासी विकास द्वारा विगत दिनों विकासखण्ड सोनहत के आदिवासी बालक आश्रम मझारटोला का औचक निरीक्षण किया गया। निरीक्षण के दौरान आश्रम में प्रभारी अधीक्षक उमाशंकर राजवाड़ें अनाधिकृत रूप से अनुपस्थित पाये गये। आश्रम में साफ-सफाई का अभाव, मीनू के आधार पर भोजन नही मिलना, अधीक्षक के द्वारा आश्रम परिसर में रात्रि निवास नही किया जाना पाया गया। उनका यह कृत्य स्वेच्छाचारिता एवं लापरवाही पूर्ण होकर सिविल सेवा आचरण नियम 1965 के नियत 3 में के प्रावधानों के विपरित है।

कलेक्टर चंदन त्रिपाठी ने उमाशंकर राजवाड़े, आश्रम अधीक्षक मूलपद- प्रधानपाठक, को छत्तीसगढ़ सिविल सेवा (वर्गीकरण, नियंत्रण एवं अपील) नियम 1966 के तहत तत्काल प्रभाव से निलंबित किया है। निलंबन अवधि मे उमाशंकर राजवाड़े का मुख्यालय विकासखण्ड शिक्षा अधिकारी सोनहत नियत किया गया है एवं इन्हे नियमानुसार जीवन निर्वाह भत्ते की पात्रता होगी।

CG School News: प्रिंसिपल को कलेक्टर ने लगाई फटकार, बोली...कब तक चोरी करेंगे, बच्चे हैं ख्याल रखिये

कोरिया। स्कूल के औचक निरीक्षण के दौरान कोरिया कलेक्टर चंदन त्रिपाठी ने प्रिंसिपल और स्कूल प्रबंधन को अव्यवस्थाओं को लेकर जमकर फटकार लगाई। स्कूल प्रबंधन से कलेक्टर इतनी नाखुश थी कि उन्हांने यहां तक कह दिया कि, कब तक चोरी करेंगे...बच्चे है ध्यान रखना चाहिए। वहीं प्राचार्य को हिदायत देते हुए कहा कि अब आगे कोई शिकायत आई तो मैं कार्यवाही करने में देर नहीं करूंगी। पढ़ें पूरी खबर...

Sandeep Kumar

संदीप कुमार कडुकार: रायपुर के छत्तीसगढ़ कॉलेज से बीकॉम और पंडित रवि शंकर शुक्ल यूनिवर्सिटी से MA पॉलिटिकल साइंस में पीजी करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। मूलतः रायपुर के रहने वाले हैं। पिछले 10 सालों से विभिन्न रीजनल चैनल में काम करने के बाद पिछले सात सालों से NPG.NEWS में रिपोर्टिंग कर रहे हैं।

Read MoreRead Less

Next Story