Begin typing your search above and press return to search.

CG News: लापरवाही के खिलाफ कलेक्टर का एक्शन, घटिया नाली बनवाने पर चलवाया बुलडोजर, अधिकारियों को नोटिस जारी

CG News: कोरिया जिले के ग्रामीण क्षेत्रों में गुणवत्ताहीन निर्माण कार्यों पर सख्ती का रुख लगातार जारी है।

CG News: लापरवाही के खिलाफ कलेक्टर का एक्शन, घटिया नाली बनवाने पर चलवाया बुलडोजर, अधिकारियों को नोटिस जारी
X

Korea News

By Neha Yadav

CG News: कोरिया। जिले के ग्रामीण क्षेत्रों में गुणवत्ताहीन निर्माण कार्यों पर सख्ती का रुख लगातार जारी है। कोरिया कलेक्टर विनय कुमार लंगेह के निर्देशानुसार किसी भी योजना के तहत होने वाले निर्माण कार्यों में गुणवत्ता से कोई समझौता नहीं किया जाएगा। इसी तरह के एक गुणवत्ताहीन नाली निर्माण कार्य पर प्रशासनिक बुलडोजर चला कर पूरे निर्माण को हटा दिया गया।

इस संबंध में जानकारी देते हुए जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी डॉ आशुतोष चतुर्वेदी ने बताया कि गत दिनों सोनहत जनपद पंचायत के ग्राम पंचायत कैलाशपुर में कुछ निर्माण कार्यों में लापरवाही की शिकायत संज्ञान में आई थी जिस पर अविलंब जांच के लिए टीम भेजी गई थी। इनमें से एक ग्राम पंचायत कैलाशपुर में महात्मा गांधी नरेगा योजना अंतर्गत सोलर पंप से लेकर राजेश यादव के घर तक कुल तीन सौ मीटर पक्की नाली का निर्माण स्वीकृत किया गया है इस कार्य के लिए ग्राम पंचायत कैलाशपुर को ही निर्माण एजेंसी बनाया गया है।

जांच टीम ने शिकायत के बाद मौके पर जाकर कार्यों की गुणवत्ता की जांच के लिए सैंपल एकत्र किए। इन सेंपल की जांच में पाया गया कि नाली निर्माण का उक्त कार्य निर्धारित मानकों के अनुसार एजेंसी द्वारा नहीं कराया गया है। जांच उपरांत पूरे निर्माण कार्य को गुणत्ताहीन पाए जाने पर इस नाली को पूरी तोड़कर नई नाली निर्धारित मानकों के अनुरूप बनाए जाने के निर्देश दिए गए। इस तारतम्य में एजेंसी द्वारा पूरे नाली को तोड़ा गया।

जिला पंचायत सीईओ डॉ आशुतोष ने बताया कि जिन कार्यों की शिकायत प्राप्त हुई है उन सभी की जांच कराई जा रही है। उन्होने कहा कि प्रत्येक कार्य की जांच कार्यवाही जैसे जैसे पूरी होगी तत्काल सख्त कदम उठाए जाएंगे। विदित हो कि इस कार्य में लापरवाही बरतने वाले अधिकारी - कर्मचारियों को कारण बताओ नोटिस जारी किए जा चुके हैं और उनके जवाब प्राप्त होते ही अग्रिम कार्यवाही प्रस्तावित की जाएगी। जिला पंचायत सीइओ डॉ आशुतोष ने कहा कि जनहितकारी योजनाओं के क्रियान्वयन में किसी भी तरह की लापरवाही कतई बर्दाश्त नहीं की जाएगी। यह निर्देश सभी निर्माण एजेंसी हमेशा ध्यान में रखकर अपने दायित्वों का निर्वहन करें।

Neha Yadav

नेहा यादव रायपुर के कुशाभाऊ ठाकरे यूनिवर्सिटी से बीएससी इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में ग्रेजुएट करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। पिछले 6 सालों से विभिन्न मीडिया संस्थानों में रिपोर्टिंग करने के बाद NPG.NEWS में रिपोर्टिंग कर रहीं है।

Read MoreRead Less

Next Story